शाओमी Mi 5C अब एंड्राइड नूगा और 3GB रैम के साथ आया नज़र

शाओमी Mi 5C अब एंड्राइड नूगा और 3GB रैम के साथ आया नज़र
HIGHLIGHTS

शाओमी Mi 5C में ओक्टा-कोर पिन कॉन प्रोसेसर मौजूद होगा.

शाओमी Mi 5C के बारे में अभी हाल ही में एक नया लीक सामने आया था, जिसके जरिये जानकारी मिली थी कि, इस फ़ोन में फिजिकल होम बटन मौजूद नहीं होगा. अब यह डिवाइस गीकबेंच बेंचमार्किंग वेबसाइट पर नज़र आया है. शाओमी Mi 5C का कॉडनाम शाओमी मेरी है, गीकबेंच की लिस्टिंग में भी इसे शाओमी मेरी के नाम के साथ ही लिस्ट किया गया है. वैसे बता दें कि, यह दूसरा मौका है जब इस फोन को इस लिस्टिंग में लिस्ट किया गया है. पिछले साल भी यह फ़ोन इसी कॉडनाम के साथ गीकबेंच की लिस्टिंग में नज़र आया था.

इसे भी देखें: फीचर फ़ोन से कैसे भेजें पैसे, *99# द्वारा… 

गीकबेंच की लिस्टिंग के अनुसार, शाओमी Mi 5C को सिंगल-कोर टेस्ट में 762 का स्कोर मिला है और इसे मल्टी-कोर टेस्ट में 3309 का स्कोर मिला है. इसके अलावा शाओमी के इस फ़ोन में 3GB की रैम और 1.40GHz ओक्टा-कोर प्रोसेसर भी मौजूद होगा. यह हैंडसेट एंड्राइड 7.1.1 नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित होगा. अभी मिली जानकारी पहले सामने आई जानकारी से काफी मेल खाती है. हालाँकि पहले सामने आई लिस्टिंग में इस फ़ोन को एंड्राइड मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लिस्ट किया गया था.

गीकबेंच की पहले सामने आई लिस्टिंग से पता चला था कि, शाओमी मेरी में 3GB की रैम और एंड्राइड 6.0 मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम मौजूद होगा. यह फोन ओक्टा-कोर प्रोसेसर से लैस होगा जिसकी क्लॉक स्पीड 1.4GHz होगी. 

वैसे अभी तक सामने आ चुके लीक्स के अनुसार, शाओमी Mi 5C स्मार्टफ़ोन में कंपनी का खुद का ओक्टा-कोर पिन कॉन प्रोसेसर मौजूद होगा. यह इस प्रोसेसर के साथ आने वाला कंपनी का पहला स्मार्टफ़ोन होगा.

इसे भी देखें: आप ऐसे अपने 2G, 3G फ़ोन में चला सकते हैं जियो का 4G इंटरनेट!

इसे भी देखें: इन 4 तरीकों से बचा सकते है आप अपने मोबाइल डाटा को

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo