31 मार्च को भारत में लॉन्च होगा शाओमी Mi 5 स्मार्टफ़ोन

31 मार्च को भारत में लॉन्च होगा शाओमी Mi 5 स्मार्टफ़ोन
HIGHLIGHTS

शाओमी अपना नया स्मार्टफ़ोन शाओमी Mi 5 भारत में 31 मार्च को लॉन्च करेगा, इस स्मार्टफोन की कीमत भारत में Rs. 27,000 होगी.

शाओमी के आधिकारिक लॉन्च इवेंट पर (भारत में लॉन्च होने से पहले) ह्यूगो बारा ने कहा था कि इस स्मार्टफ़ोन को भारत में अगले महीने लॉन्च किया जाएगा. और अब इसकी लॉन्च डेट भी सामने आ गई है, इस स्मार्टफोन को भारत में 31 मार्च को लॉन्च किया जाएगा. साथ ही बता दें कि इस स्मार्टफोन की कीमत भारत में Rs. 20,000 से Rs. 27,000 के बीच हो सकती है. शाओमी ने इस स्मार्टफोन के लॉन्च के लिए इनवाइट भेजने भी शुरू कर दिए हैं.

बता दें कि चीन में इस स्मार्टफ़ोन को 32GB और 64GB वैरिएंट्स में लॉन्च किया गया था. साथ ही इसे 3D ग्लास बैक के साथ लॉन्च किया गया था, साथ ही बता दें कि इसका एक 128GB वैरिएंट भी लॉन्च किया गया था, जो एक 3D सेरामिक बॉडी से लैस था.  

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Lenovo Vibe K5 Plus Unboxing in Hindi Video

इसके साथ ही बता दें कि इस स्मार्टफोन की लॉन्च डेट आने से पहले एक प्रेजेंटेशन स्लाइड सामने आई थी, और फ़ोन के स्पेक्स भी इसी स्लाइड में माध्यम से सामने आये थे. प्राप्त जानकारी के अनुसार, शाओमी Mi 5 में 5.2-इंच की फुल-HD डिस्प्ले और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर होंगे. रैम और स्टोरेज के आधार पर इसके दो वेरिएंट होंगे- 3GB रैम व 32GB स्टोरेज और 4GB रैम व 64GB स्टोरेज. लीक हुई प्रजेंटेशन स्लाइड से हैंडसेट में USB टाइप-C पोर्ट, क्विक चार्ज़ 3.0 सपोर्ट और 26 मेगापिक्सल के रियर कैमरे होने की जानकारी सामने आई है. इसमें 3600mAh की बैटरी है और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मौजूद होगा.

 

Here's the first video teaser for #Mi5. Just how fast is fast? Record holder Xiao Lin Cen, who can skip rope 1096 times (1096!!!) in 3 minutes shows you how. Forget everything you know about speed, #Mi5 will show you the meaning of fast in just 7 days now.I'm pretty handy with a jump rope myself…do you guys wanna see me try this? Leave a comment if you think I should do the #SkipChallenge too.

Posted by Hugo Barra on Wednesday, 17 February 2016

इसके साथ ही शाओमी ने Mi 5 का एक टीज़र वीडियो फेसबुक पर जारी किया है जिसे 'बहुत ज्यादा तेज' करार दिया गया है. शाओमी के वाइस प्रेसिडेंड ह्यूगो बारा ने फेसबुक पर Mi 5 स्मार्टफोन का पहला वीडियो टीज़र जारी किया है. यह 'इनसेनली फास्ट एंड मोर' के टैगलाइन के साथ खत्म होता है. इसके साथ ही बता दें कि, कंपनी पहले ही बता चुकी है कि यह स्मार्टफ़ोन ड्यूल-सिम फ़ीचर और NFC कनेक्टिविटी के साथ आएगा.

इसे भी देखें: भारत में जल्द ही लॉन्च होने वाला है शाओमी का Mi 5 स्मार्टफ़ोन

इसे भी देखें: MWC 2016: शाओमी Mi 5 आज होगा लॉन्च, क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 820 प्रोसेसर से लैस

आपको बता दें कि अभी हाल ही में शाओमी Mi 5 स्मार्टफ़ोन को चीन के एक थर्ड-पार्टी ऑनलाइन रिटेलर गियरबेस्ट ने अपनी साइट पर लिस्ट किया था. गियरबेस्ट की लिस्टिंग के अनुसार, शाओमी Mi 5 स्मार्टफ़ोन में 5.2-इंच की QHD डिस्प्ले है, जिसका रेजोल्यूशन 1440×2560 पिक्सल है. यह स्मार्टफ़ोन स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर और 4GB की रैम से लैस है.

इसके साथ ही इसमें 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी मौजूद है. यह स्मार्टफ़ोन 3600mAh की बैटरी से लैस है. इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर भी मौजूद है. यह 4G LTE को सपोर्ट करता है. यह एंड्रॉयड मार्शमैलो पर आधारित एमआईयूआई 7 रॉम और डुअल-सिम सपोर्ट के साथ आता है.

इसे भी देखें: Rs. 500 नहीं मात्र Rs. 251 में मिलेगा फ्रीडम 251 स्मार्टफ़ोन, जानें ख़ास फीचर्स

इसे भी देखें: लेनोवो वाइब X3 स्मार्टफ़ोन आज से होगा बिक्री के लिए उपलब्ध

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo