Xiaomi ने भारत में अपनी Redmi 6 सीरीज़ के स्मार्टफोंस किए लॉन्च

Xiaomi ने भारत में अपनी Redmi 6 सीरीज़ के स्मार्टफोंस किए लॉन्च
HIGHLIGHTS

Redmi 6 और Redmi 6A को सेल के लिए फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होंगे, जबकि Redmi 6 Pro खासतौर से अमेज़न पर उपलब्ध होगा।

Xiaomi ने भारत में Redmi 6 सीरीज़ के स्मार्टफोंस लॉन्च कर दिए हैं। Redmi 6 सीरीज़ में Redmi 6, बजट फोन Redmi 6A और Redmi 6 Pro शामिल हैं। Redmi 6A और Redmi 6 भारत में खासतौर से फ्लिपकार्ट पर सेल किए जाएंगे। Redmi 6 Pro, Redmi सीरीज़ का पहला ऐसा फोन होगा जो नौच डिस्प्ले के साथ आएगा और खासतौर से अमेज़न पर सेल के लिए उपलब्ध होगा।

Redmi 6 स्पेसिफिकेशंस

Redmi 6 में 5.45 इंच की HD+ डिस्प्ले मौजूद है जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है। फोन को मेटलिक फिनिश दिया गया है और यह बेहतर ग्रिप के लिए आर्क डिज़ाइन के साथ पेश किया गया है। Redmi 6 में हेलियो P22 प्रोसेसर मौजूद है, यह आठ कोर वाला प्रोसेसर है जो 2.0Ghz पर क्लोक्ड है। 

डिवाइस में डुअल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है, जिसमें प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी सेंसर 5 मेगापिक्सल का है। फ़ोन में AI पोर्ट्रेट मोड भी दिया गया है। बेहतर विडियो क्वालिटी के लिए कैमरा इलेक्ट्रोनिक इमेज स्टेबिलाइजेशन (EIS) के साथ आता है। 

डिवाइस के फ्रंट पर 5MP का कैमरा दिया गया है, जो AI पोर्ट्रेट मॉड के साथ आता है। यह एंड्राइड 8.1 ओरियो के साथ कंपनी के MIUI 9.6 पर काम करता है और 3,000mAh की बैटरी के साथ आता है।

फोन AI फेस अनलॉक और फिंगरप्रिंट रीडर के साथ आता है। इसके अलावा डिवाइस डुअल VoLTE, डुअल स्टैंडबाय और डेडिकेटेड माइक्रो SD कार्ड स्लॉट के साथ आता है। 

Redmi 6A स्पेसिफिकेशंस

Redmi 6A में 5.45 इंच की HD+ डिस्प्ले दी गई है जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है। डिवाइस के बैक पर 13MP का रियर कैमरा और फ्रंट पर 5MP का सिंगल कैमरा दिया गया है। कंपनी ने इस बजट फोन में बेहतर विडियो क्वालिटी के लिए EIS को शामिल किया है। डिवाइस के फ्रंट पर AI द्वारा संचालित पोर्ट्रेट मोड मौजूद है। 

यह फोन गूगल के एंड्राइड 8.1 ओरियो के साथ कंपनी के MIUI 9.6 पर काम करता है और 3,000mAh की बैटरी से लैस है। Redmi 6A को फेस अनलॉक फ़ीचर दिया गया है और डिवाइस को मी बैंड और स्मार्ट अनलॉक से अनलॉक करने का विकल्प भी शामिल किया गया है।

Redmi 6A 12 nm FinFET के साथ हेलियो A22 प्रोसेसर से लैस है जिसकी क्लोक स्पीड 2.0 Ghz है। फोन में दो सिम स्लॉट्स के अलवा डेडिकेटेड माइक्रो SD स्लॉट भी दिया गया है। Redmi 6A डुअल VoLTE और डुअल स्टैंडबाय सपोर्ट करता है।

Redmi 6 Pro स्पेसिफिकेशंस

Redmi 6 Pro में 5.84 इंच की फुल HD+ डिस्प्ले मौजूद है जिसके टॉप पर नौच दिया गया है। यूज़र्स इस नौच को टर्न ऑफ भी कर सकते हैं। फोन को एल्युमीनियम बॉडी दी गई है और यह ब्लैक, ब्लू, गोल्ड और रेड कलर के विकल्पों में उपलब्ध है।

Redmi 6 Pro स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर से लैस है। डिवाइस में 12 और 5 मेगाप्क्सिल का डुअल कैमरा दिया गया है, पोर्ट्रेट मॉड के लिए AI सपोर्ट लेकर आता है। Redmi Note 5 Pro में भी समान कैमरा सेटअप मौजूद है। डिवाइस के फ्रंट पर 5MP का कैमरा दिया गया है जो HDR और AI पोर्ट्रेट मोड के साथ आता है। 

यह एंड्राइड 8.1 ओरियो के साथ कंपनी के MIUI 9.6 पर काम करता है और डिवाइस में 4,000mAh की बैटरी दी गई है, डिवाइस में फेस अनलॉक और फिंगरप्रिंट सेंसर को शामिल किया गया है। डिवाइस को डेडिकेटेड माइक्रो SD स्लॉट भी दिया गया है। Xiaomi ने तीनों डिवाइसेज के लिए MIUI 10 का वादा भी किया है।

कीमत और उपलब्धता

Redmi 6 के 3GB  रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 7,999 रूपये है जबकि डिवाइस के 3GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज वैरिएंट को 9,499 रूपये की कीमत में पेश किया गया है। डिवाइस की पहली सेल 10 सितम्बर को फ्लिपकार्ट पर शुरू होगी।

Redmi 6A के 2GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज को 5,999 रूपये की कीमत में पेश किया गया है, यह शुरुआती दो महीनों के लिए आरंभिक कीमत है और भविष्य में बदल भी सकता है। इसके अलावा 2GB रैम और 32GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत भी पहले दो महीनो के लिए 6,999 रूपये रखी गई है। 

Redmi 6 Pro के 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वैरिएंट को 10,999 रूपये की कीमत में पेश किया गया है तथा इसके 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वैरिएंट को 12,999 रूपये की कीमत में पेश किया गया है। इस स्मार्टफोन की सेल 11 सितम्बर को अमेज़न.इन पर शुरू होगी। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo