विवो के X6 और X6 प्लस लॉन्च, 4GB रैम और मैटेलिक बॉडी है ख़ासियत

विवो के X6 और X6 प्लस लॉन्च, 4GB रैम और मैटेलिक बॉडी है ख़ासियत
HIGHLIGHTS

बहुत सारी अफवाहों के आखिर विवो ने कल अपने दो ख़ास स्मार्टफोंस को बाज़ार में उतार दिया है. विवो ने कल अपने X6 और X6 प्लस को लॉन्च किया है.

बहुत सारी अफवाहों के आखिर विवो ने कल अपने दो ख़ास स्मार्टफोंस को बाज़ार में उतार दिया है. विवो ने कल अपने X6 और X6 प्लस को लॉन्च किया है. इस लॉन्च को आधिकारिक रूप से अभी चीन में ही किया गया है. जैसा कि नाम से पता चल रहा है, X6 एक स्मार्टफ़ोन है और X6 प्लस को एक फैबलेट कहा जा सकता है. आइये जानते हैं इन दोनों स्मार्टफोंस में आपको क्या मिल रहा है. कंपनी की ओर से 4GB रैम और मैटेलिक बॉडी के अलावा क्या क्या ऑफर किया गया है.

आइये पहले बाद करते हैं Vivo X6 की:

विवो के X6 स्मार्टफ़ोन में 5.2-इंच की FHD सुपर AMOLED डिस्प्ले आपको 424ppi के साथ मिल रही है. इसके अलावा इस स्मार्टफोन के अन्दर 64-बिट ओक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है जो 1.7GHz की स्पीड देता है. स्मार्टफ़ोन में सबसे ख़ास बात इसकी 4GB की रैम है. फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफ़ोन में 13MP का रियर जो फेज डिटेक्शन ऑटोफोकस के साथ LED फ़्लैश से लैस है. इसके अलावा स्मार्टफ़ोन में बढ़िया सेल्फी लेने के लिए 8MP का शानदार फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया गया है. स्टोरेज की अगर बात करें तो स्मार्टफ़ोन में 32GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 128GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं. स्मार्टफ़ोन में आपको 2400mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है और बता दें कि स्मार्टफ़ोन फनटच ओएस जो एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप पर आधारित है पर काम करता है.

इस स्मार्टफ़ोन की कीमत CNY 2600 लगभग Rs. 25,954 है और यह दिसम्बर 7 से मिलना शुरू हो जाएगा.

आइये पहले बाद करते हैं Vivo X6 प्लस की:

जैसा कि पहले भी इस स्मार्टफ़ोन के बारे में कहा गया है, विवो X6 प्लस एक फैबलेट है. इस स्मार्टफ़ोन में 5.7-इंच की FHD सुपर AMOLED डिस्प्ले दी गई है जो 386ppi के साथ आई है. फ़ोन में 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से एक्सपैंड भी कर सकते हैं. यह स्मार्टफ़ोन दो वैरिएंट्स में लॉन्च किया गया है. पहला 3000mAh क्षमता की बैटरी के साथ और दूसरा 4000mAh क्षमता की बैटरी के साथ इन दोनों ही स्मार्टफोंस में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है. और साथ ही फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी दोनों स्मार्टफ़ोन के साथ आपको मिल रही है. इस स्मार्टफ़ोन की कीमत 3200 CNY है यानी लगभग Rs. 33,275. और यह स्मार्टफ़ोन भी 7 दिसम्बर से मिलना शुरू हो जाएगा.

इमेज सोर्स:

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo