Redmi Note 8 VS Redmi Note 7s: दोनों मोबाइल फोन्स के बीच स्पेक्स की तुलना

Redmi Note 8 VS  Redmi Note 7s: दोनों मोबाइल फोन्स के बीच स्पेक्स की तुलना
HIGHLIGHTS

Redmi Note 8 हुआ लॉन्च

Redmi Note 7s से किस तरह अलग है नया फोन

Redmi Note 8 भारत में एंट्री कर चुका है और डिवाइस ने Redmi Note 7s की जगह ली है। कम्पनी ने आज Redmi Note 8 के साथ ही Redmi Note 8 Pro फोन को भी लॉन्च किया है जिसने Redmi Note 7 Pro की जगह ली है। आज हम Redmi Note 8 और Redmi Note 7s के बीच स्पेक्स की तुलना कर रहे हैं और अगर आप Redmi Note 8 Pro और Note 7 Pro के बीच अंतर जानना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक कर के स्पेक्स कम्पेरिज़न कर रहे हैं।

Redmi Note 8 Vs Redmi Note 7s: Price

Redmi Note 8 के 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वैरिएंट को Rs 9,999 में लाया गया है और फोन के 6GB रैम और 128GB स्टोरेज मॉडल को Rs 12,999 में पेश किया गया है। हालाँकि Redmi Note 7S के 3GB रैम वैरिएंट की कीमत 10,999 रूपये रखी गई है और 4GB रैम वैरिएंट को 12,999 रूपये में खरीदा जा सकता है।

Redmi Note 8 Vs Redmi Note 7s: Display

Redmi Note 8 के स्पेक्स की बात करें तो कम्पनी ने डिवाइस को 6.3 इंच की फुल HD डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है और फोन को चार रंगों मूनलाइट वाइट, कॉस्मिक पर्पल, स्पेस ब्लैक और नेप्ट्यून ब्लू विकल्पों में लॉन्च किया गया है। डिवाइस को औरा फ्लूइड डिज़ाइन के साथ उतारा गया है और साथ ही phone को P2i स्प्लैश प्रुफ कोटिंग दी गई है। स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो डिवाइस में 6.3 इंच की फुल HD+ की डॉट नौच डिस्प्ले दी गई है। डिवाइस को 2.5D कर्व्ड बैक दी गई है और फ्रंट और बैक पैनल को कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन भी मिल रहा है। डिवाइस को स्प्लैश प्रुफ बनाने के लिए P2i नेनो कोटिंग दी गई है।

Redmi Note 8 Vs Redmi Note 7s: Camera

कैमरा की बात करें तो फोन में क्वाड कैमरा मिल रहा है जिसमें एक 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मिल रहा है, दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल, तीसरा और चौथा कैमरा 2 मेगापिक्सल के लेंस हैं। सेल्फी के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का कैमरा मिल रहा है। ऑप्टिक्स की चर्चा करें तो Redmi Note 7S की मुख्य ख़ासियत इसका 48 मेगापिक्सल का कैमरा है जिसका अपर्चर f1.8 है और यह नाईट मोड और AI ऑप्टीमाइज़ेशन के साथ आता है। रियर पैनल पर एक 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर दिया गया है और सेल्फी के लिए डिवाइस में 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिल रहा है।

Redmi Note 8 Vs Redmi Note 7s: Performance

Redmi Note 8 को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर के साथ लाया गया है जिसे एड्रेनो 610 GPU के साथ पेयर किया गया है और फोन को 4GB तथा 6GB LPDDR4X RAM और 64GB तथा 128GB स्टोरेज के साथ उतारा गया है। फोन में डेडिकेटेड माइक्रो SD कार्ड सपोर्ट मिल रहा है जिसके ज़रिए स्टोरेज को 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। स्मार्टफोन को कम्पनी ने क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट पर लॉन्च किया गया है जो 2.2 ghz पर क्लोक्ड है। डिवाइस में 4000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है जिसके बारे में कम्पनी का दावा है कि यह रेगुलर यूज़ करने पर एक दिन से अधिक चल सकती है। स्मार्टफोन को दो कलर वैरिएंट में लॉन्च किया गया है, एक वैरिएंट में 3GB रैम और 32GB स्टोरेज मिल रहा है तथा दूसरे वैरिएंट में 4GB रैम और 64GB स्टोरेज मिल रहा है।

Redmi Note 8 Vs Redmi Note 7s: Battery और अन्य

Redmi Note 8 में 4000mAh की बैटरी मिल रही है जिसे 18W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ लाया गया है और बॉक्स में भी फ़ास्ट चार्जर को शामिल किया गया है। डिवाइस में टाइप C पोर्ट, 3.5mm जैक और IR ब्लास्टर भी मिल रहा है। Redmi Note 7s में 4000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है और कनेक्टिविटी के लिए फोन में USB टाइप-C पोर्ट, क्विक चार्जर 2.0, IR ब्लास्टर और 3.5mm हेडफोन जैक  दिया गया है। 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo