स्पेक्स कम्पेरिज़न: Huawei Nova 4e Vs Redmi Note 7 Pro Vs Oppo F11 Pro

स्पेक्स कम्पेरिज़न: Huawei Nova 4e Vs Redmi Note 7 Pro Vs Oppo F11 Pro
HIGHLIGHTS

Huawei Nova 4e को Global मार्केट में Huawei P30 Lite के नाम से लॉन्च किया जाएगा।

Huawei Nova 4e को कुछ समय पहले चीन में लॉन्च किया जा चुका है और ग्लोबल मार्केट में इस फोन को Huawei P30 Lite के नाम से पेश किया जाएगा। यह स्मार्टफोन हुवावे की ओर से मिडरेंज फोन हो सकता है जो 2019 की पहली छमाही में आएगा। बात करें Redmi Note 7 Pro की तो यह फोन शाओमी की ओर से बहुत ही किफायती कीमत में मिड रेंज से बेहतर स्पेक्स ऑफर करता है। इन दोनों स्मार्टफोंस के अलावा, एक अन्य स्मार्टफोन इस सेगमेंट में मौजूद है जो कि है Oppo F11 जो अपने बढ़िया कैमरा और लम्बी बैटरी लाइफ ऑफर करता है। हम तीनों फोंस के बीच स्पेसिफिकेशंस की तुलना कर रहे हैं।

डिस्प्ले

ये तीनों ही फोंस LCD डिस्प्ले ऑफर करते हैं लेकिन Oppo F11 एडवांस LTPS टेक्नोलॉजी और बड़े साइज़ की डिस्प्ले के साथ आता है जो कि प्रोडक्टिविटी, मल्टीमीडिया और गेमिंग के लिए बेहतर है। इनका रेज़ोल्यूशन और कलर रिप्रोडक्शन एक दम समान है। Huawei Nova 4e और Xiaomi Redmi Note 7 Pro में U-शेप्ड नौच दिया गया है जबकि Oppo F11 में V-शेप्ड नौच मौजूद है। 

स्पेक्स और सॉफ्टवेयर

Redmi Note 7 Pro इन तीनों फोंस में सबसे बढ़िया प्रोसेसर ऑफर करता है क्योंकि यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 चिपसेट से लैस है जो कि काफी पॉवरफुल है और काफी बढ़िया GPU के साथ आता है। इसके बाद Oppo F11 इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आता है जो अपर-मिडरेंज SoC से लैस है और यह बढ़िया बैटरी लाइफ भी ऑफर करता है। Huawei Nova 4e की परफॉरमेंस की बात करें तो यह Oppo F11 से पीछे है। तीनों फोंस में आपको एंड्राइड 9 पाई पर आधारित कस्टमाइज़ यूज़र इंटरफेस मिल रहा है। 

कैमरा

कैमरा परफॉरमेंस की बात करें तो Huawei Nova 4e अपने ट्रिपल कैमरा की बदौलत अधिक लोकप्रिय है जिसमें अल्ट्रावाइड सेंसर मौजूद है और डिवाइस में 32 MP सेल्फी कैमरा मिल रहा है। हालांकि, Redmi Note 7 Pro और Oppo F11 भी बढ़िया कैमरा सेटअप ऑफर करते हैं और इन दोनों फोंस के बैक पर 48 MP का मुख्य कैमरा भी मिल रहा है जो हाई लेवल डिटेल और लो-लाइट कंडीशन में अच्छी तस्वीरें ऑफर करता है। 

बैटरी 

Huawei Nova 4e में 3340 mAh की छोटी बैटरी मिल रही है लेकिन Redmi Note 7 Pro और Oppo F11 की बैटरी एक दूसरे को बराबर चुनौती देती हैं। 

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

और पढ़ें

Rs 11,999 में Xiaomi Mi A2 है बेहतर या खरीदना चाहिए Redmi Note 7 Pro

 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo