Samsung का Galaxy Note 9 स्मार्टफोन 22 अगस्त को भारत में होगा लॉन्च

Samsung का Galaxy Note 9 स्मार्टफोन 22 अगस्त को भारत में होगा लॉन्च
HIGHLIGHTS

Samsung Galaxy Note 9 भारत में फ्लिप्कार्ट और सैमसंग शॉप ऑनलाइन पर उपलब्ध होगा तथा साथ ही देश में मौजूद रिटेल स्टोर्स द्वारा भी इसे खरीदा जा सकता है।

लम्बे समय से चर्चाओं में बने रहने के बाद Samsung अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Galaxy Note 9 को 22 अगस्त को भारत में लॉन्च करेगा। स्मार्टफोन को 9 अगस्त को ग्लोबली लंच किया गया था और भारत में कंपनी ने डिवाइस के लिए प्री ऑर्डर लेने भी शुरू कर दिए हैं। Galaxy Note 9 के 128GB वेरिएंट की कीमत भारत में 67,900 रूपये रहेगी जबकि 512GB वेरिएंट को 84,900 रूपये की कीमत में खरीदा जा सकता है। यह स्मार्टफोन भारत में फ्लिप्कार्ट और सैमसंग शॉप ऑनलाइन पर उपलब्ध होगा तथा साथ ही देश में मौजूद रिटेल स्टोर्स द्वारा भी इसे खरीदा जा सकता है। 

जो ग्राहक डिवाइस को प्री-बुक करते हैं उन्हें Samsung Gear Sport स्मार्टवॉच को 4,999 रूपये की कीमत में खरीदने का मौका मिलेगा, जिसकी कीमत 22,990 रूपये है। डिवाइस 24 अगस्त से ग्लोबली उपलब्ध हो जाएगा।

Note 9 में 6.4 इंच की QHD+ सुपर AMOLED डिस्प्ले दी गई है जो एक इंफिनिटी डिस्प्ले है और इसका रेजोल्यूशन 2960 x 1440 पिक्सल है। डिवाइस मे किनारे पर डेडीकटेड बिक्स्बी बटन भी दिया गया है। जो कंपनी का वॉइस बेस्ड असिस्टेंट है, कुछ नए सुधारों के साथ आया है। डिवाइस को चार रंगों, ओशेयन ब्लू, लैवेंडर पर्पल, मेटैलिक कॉपर ओर मिडनाइट ब्लाक रंगों मे पेश किया गया है।

अन्य Galaxy Note लाइनअप की तरह यह डिवाइस भी S पेन के साथ आता है। S पेन मे ब्लुटूथ कन्नेक्टिविटी को शामिल किया गया है। Note 9 में क्वाल्कोम स्नैपड्रैगन 845 प्रॉसेसर और 8GB रैम से लैस है। भारतीय वर्जन मे एक्सिनोस 9810 प्रॉसेसर मौजूद होगा। यह सैमसंग का पहला ऐसा फोन है जिसे 512 GB स्टोरेज के साथ पेश किया गया है, और इसके स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड द्वारा 512 GB तक बढ़ाया भी जा सकता है। डिवाइस में 4,000mAh की बैटरी मौजूद है जो फास्ट चार्जिंग ओर फास्ट वायर्लेस चार्जिंग सपोर्ट करती है। 

ओपटिक्स की बात करें तो Note 9 में 12MP+12MP का ड्यूल कैमरा दिया गया है और दोनों ही कैमरा ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन (OIS)के साथ आते हैं। कैमरा ऑटो सीन डिटेक्शन के साथ आता है। सेल्फ़ी के लिए डिवाइस में 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। 

यह स्मार्टफोन एंडरोइड 8.0 ओरियो के साथ सैमसंग के कस्टम UI पर काम करता है। अभी यह जानकारी भी सामने नहीं आई है कि डिवाइस को एंडरोइड पाय अपडेट कब प्राप्त होगा। स्मार्टफोन मे वायर्लेस चार्जिंग और वॉटर और डस्ट रेजीस्टेंस के लिए IP68 सर्टिफिकेशन दिया गया है। कन्नेक्टिविटी के लिए स्मार्टफोन में USB टाइप-C, NFC, 3.5mm ऑडियो पोर्ट, ब्लुटूथ 5.0, 4G LTE और Wi-Fi सपोर्ट दिया गया है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo