Reliance Jio दिसम्बर तक 100 मिलियन एंट्री-लेवल स्मार्टफोंस करेगा तैयार

Reliance Jio दिसम्बर तक 100 मिलियन एंट्री-लेवल स्मार्टफोंस करेगा तैयार
HIGHLIGHTS

रिलायंस जियो दिसम्बर या जनवरी 2021 तक लॉन्च करेगा बजट फोन

जियो 100 मिलियन फोंस करेगा तैयार

रिलायंस जियो 2G यूजर्स को 4G नेटवर्क पर करेगा अपग्रेड

Reliance Jio इस साल दिसम्बर के आखिर तक या जनवरी 2021 की शुरुआत तक 100 मिलियन एंट्री-लेवल स्मार्टफोन लॉन्च करेगा। जियो प्लेटफॉर्म को जुलाई में गूगल की ओर से Rs 33,737 करोड़ का इंवेस्टमेंट मिला है और गूगल और जियो मिलकर बजट एंट्री लेवल स्मार्टफोन पर काम करेंगे जो एंडरोइड पर काम करेगा और 350 मिलियन 2G सब्सक्राइर्स को टार्गेट करेगा।

बिज़नस स्टैंडर्ड की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस जियो स्मार्टफोन पर काम कर रहा है जो भारत में 100 मिलियन एंट्री-लेवल किफ़ायती स्मार्टफोंस बना कर दिसम्बर के आखिर या जनवरी 2021 तक बाज़ार में आएगा।

Jio AGM 2020 announcement

रिपोर्ट से पता चलता है कि जियो ने लावा, ग्लोबल स्मार्टफोन निर्माताओं Foxconn और Wistron से बातचीत की है। जियो और गूगल द्वारा तैयार किए गए इस फोन के साथ डाटा पैक भी मिल सकते हैं।

जियो ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि कंपनी मौजूदा 2G सब्सक्राइबर्स के लिए किफ़ायती फोंस तैयार कर रही है और उन्हें 4G नेटवर्क पर अपग्रेड करने के लिए नए विकल्प ला रही है। भारत में अब भी 2G यूजर्स की संख्या 350 मिलियन है लेकिन 4G स्मार्टफोन की कीमत अब भी Rs 4,000 से ऊपर है, इसलिए जियो ऐसे किफ़ायती फोन बनाने वाला है जो पहली दफा इस्तेमाल कर रहे 4G फोन यूजर्स के लिए अच्छा विकल्प बनेंगे।

JioPhone 2 announcement

Reliance यह सुनिश्चित करता है कि मौजूदा 2G सब्सक्राइबर्स स्मार्टफोन या 4G नेटवर्क पर अपग्रेड करना चाहते हैं तो उन्हें कई विकल्प मिलेंगे। रिलायंस जियो ने 2017 और 2018 में दो फोंस जियोफोन और जियोफोन 2 लॉन्च किए हैं। जियो ने अपने दो फीचर फोंस से 100 मिलियन यूजर्स आकर्षित किया है, हालांकि, अब फीचर फोन यूजर्स स्मार्टफोन पर अपग्रेड करना चाहते हैं।

Reliance को डिजिटल आर्म जियो प्लेटफॉर्म पर फेसबुक, गूगल, सिल्वर लेक और क्वालकॉम आदि कंपनियों से Rs 152,000 करोड़ का इंवेस्टमेंट मिला है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo