Mukesh Ambani की रिलायंस जियो जल्द लॉन्च करेगी अपना पहला 5G Phone, देखें कीमत और स्पेक्स

Mukesh Ambani की रिलायंस जियो जल्द लॉन्च करेगी अपना पहला 5G Phone, देखें कीमत और स्पेक्स
HIGHLIGHTS

Reliance Jio पहले से ही भारत में अपने कुछ फोन्स को सेल करता है, इनमें सबसे प्रसिद्ध फोन JioPhone 4G के तौर पर सेल किया जा रहा है।

अब जानकारी मिल रही है कि कंपनी एक 5G फोन लॉन्च करने की योजना बना रही है।

आपको बता देते है कि अभी के लिए Jio के पास कुछ ही 4G Phones हैं।

Reliance Jio पहले से ही भारत में अपने कुछ फोन्स को सेल करता है, इनमें सबसे प्रसिद्ध फोन JioPhone 4G के तौर पर सेल किया जा रहा है। हालांकि अब जानकारी मिल रही है कि कंपनी एक 5G फोन लॉन्च करने की योजना बना रही है। आपको बता देते है कि अभी के लिए Jio के पास कुछ ही 4G Phones हैं। पिछले साल अपनी सालाना AGM में, मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली टेक कंपनी ने पहला जियो स्मार्टफोन लॉन्च किया था, जिसे 4G सपोर्ट के साथ जियो फोन नेक्स्ट नाम दिया गया था। हालांकि अब सामने आ रहा है कि कंपनी इस साल अपने 5G स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकती है, असल में 5G को लेकर इंडिया में बड़े पैमाने पर हल्ला मचा हुआ है, इसी कारण कंपनी की ओर से यह कदम उठाया जाने वाला है। 

यह भी पढ़ें: डेल ने भारत में पेश किया नया एक्सपीएस 13 लैपटॉप

Reliance Jio ने Jio 5G फोन के बारे में कुछ भी पुष्टि नहीं की है, लेकिन अफवाहों और लीक से कुछ डिटेल्स सामने आ रही हैं। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि टाइम्स ऑफ इंडिया की एक लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार, आगामी Jio 5G फोन 29 अगस्त को कंपनी की इस साल होने वाली AGM के दौरान लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि कंपनी ने इसकी पुष्टि नहीं की है लेकिन 5G नेटवर्क को लेकर कंपनी के रवैये को देखकर ऐसा लगता है कि इस AGM में कंपनी अपने 5G Phone को जरूर लॉन्च करेगी। कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो Jio 5G सर्विस इस साल के अंत तक लॉन्च हो सकती है।

Jio 5G Phone

कैसे होंगे जियो 5जी फोन के स्पेसिफिकेशन्स

नई रिपोर्ट से Jio 5G फोन के कुछ स्पेक्स का पता चलता है। 5G फोन को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 SoC के साथ 4GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज पर लॉन्च किया जा सकता है। रिपोर्ट बताती है कि इसके दो वेरिएंट होंगे, 2GB और 4GB में आप फोन को खरीद सकेंगे। हालांकि यह भी हो सकता है कि Jio 5G फोन मौजूदा 4G स्मार्टफोन की तरह ही सिर्फ एक वेरिएंट में आए। 

यह भी पढ़ें: WhatsApp जल्द यूजर्स के लिए लाएगा अवतार प्रोफाइल फोटो फीचर, जानें डिटेल

यह भी बताया गया है कि Jio 5G फोन 6.5-इंच HD + IPS LCD डिस्प्ले के साथ आएगा। फोन में एक डुअल रियर कैमरा सेटअप जिसमें 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा होगा। इसके अलावा फोन में आपको एक 8-मेगापिक्सेल सेल्फी शूटर भी मिलने वाला है। सॉफ्टवेयर आदि की बात करें तो आपको जानकारी के लिए बता देते है कि Jio 5G फोन Google के साथ साझेदारी में Jio द्वारा विकसित प्रगति ओएस पर चल सकता है। जियो फोन नेक्स्ट भी प्रगति ओएस पर चलता है।

Jio 5G Phone

क्या हो सकती है जियो 5जी फोन की कीमत

जबकि Jio ने अपने 5G फोन के बारे में कुछ भी नहीं बताया है, लेकिन नई रिपोर्ट बताती है कि Jio 5G फोन की कीमत 12,000 रुपये से थोड़ी कम हो सकती है। अगर ऐसा होता है, तो Jio इतनी सस्ती कीमत पर 5G फोन लॉन्च करने वाला पहला भारतीय ब्रांड बन जाएगा। 

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy Z Fold 4 और Z Flip 4 की भारतीय कीमत आई सामने, प्री-बुकिंग आज से शुरू

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo