Redmi Note 8 Pro VS Realme XT; एक दूसरे से कितने अलग हैं 64MP कैमरा वाले ये दोनों स्मार्टफोन

Redmi Note 8 Pro VS Realme XT; एक दूसरे से कितने अलग हैं 64MP कैमरा वाले ये दोनों स्मार्टफोन
HIGHLIGHTS

Redmi Note 8 Pro और Realme XT में 64MP का कैमरा दिया गया है

Redmi Note 8 Pro की कीमत सामने आ चुकी है, जबकि Realme XT की कीमत अभी सामने नहीं आई है

इन दोनों फोंस में कुछ अंतर भी नजर आते हैं, जिन्हें आप यहाँ जान सकते हैं

Redmi Note 8 Pro स्मार्टफोन को कुछ सबसे बढ़िया स्पेक्स के साथ कई मॉडल्स में चीन के बाजार में लॉन्च कर दिया गया है। इस मोबाइल फोन में आपको एक 64MP का कैमरा मिल रहा है। इसके अलावा अगर हम Realme की चर्चा करें तो कंपनी ने अपने Realme XT मोबाइल फोन को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है, इस मोबाइल फोन को 64MP के क्वाड-रियर कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया गया है। इसका मतलब है कि इसमें आपको 64MP का कैमरा सेटअप तो मिल ही रहा है, साथ ही अन्य तीन सेंसर भी इसमें आपको मिल रहे हैं। हालाँकि Redmi Note 8 Pro में आपको एक 64MP का सेंसर ही मिल रहा है। जहां एक ओर Redmi Note 8 Pro आपको बजट फ्लैगशिप मोबाइल फोन लग सकता है, वहां अभी तक Realme XT मोबाइल फोन की कीमत और उपलब्धता के बारे में अभी तक कोई भी जानकारी नहीं मिली है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इस बारे में जल्द ही कुछ न कुछ सामने आने वाला है। आइये अब ज्यादा देर न करते हुए हम आपको बताते हैं Redmi Note 8 Pro और Realme XT मोबाइल फोंस में स्पेक्स के आधार पर क्या अंतर हैं। 

Redmi Note 8 Pro स्पेसिफिकेशन्स और फीचर 

इसके अलावा अगर हम Redmi Note 8 Pro मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इसमें आपको एक 6.53-इंच की स्क्रीन मिल रही है। स्याह एक 3D कर्व्ड ग्लास डिस्प्ले है। यह आपको नए जेड ग्रीन कलर में मिलने वाली है। इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको एक डायमंड कट ग्रेड टेक्सचर इसके बैक पर मिल रहा है। साथ ही इसमें आपको मीडियाटेक G90T गेमिंग चिपसेट मिल रहा है। 

Redmi Note 8 Pro मोबाइल फोन में आपको एक 64MP का कैमरा मिल रहा है, यह आपको f/1.7 अपर्चर के साथ मिल रहा है। इसके अलावा फोन में आपको एक 20MP का सेल्फी कैमरा मिल रहा है। साथ ही इस मोबाइल फोन यानी Redmi Note 8 Pro में आपको एक 4500mAh क्षमता की बैटरी भी मिल रही है।

Realme XT स्पेसिफिकेशन्स और फीचर 

Realme XT मोबाइल फोन को एक 6.4-इंच की सुपर AMOLED डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है, जो वाटर-ड्राप नौच के साथ आती है। इसके अलावा आपको यह भी बता देते हैं कि यह एक FHD+ पैनल है। Realme की ओर से अपने इस मोबाइल फोन में एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर को भी जोड़ा गया है। इस मोबाइल फोन को तीन अलग अलग मॉडल में लॉन्च किया गया है। इस मोबाइल फोन को आप 4GB रैम, 64GB स्टोरेज, 6GB रैम और 64GB स्टोरेज के अलावा 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ ले सकते हैं। साथ ही इस मोबाइल फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 712 प्रोसेसर भी मिल रहा है। 

हालाँकि इतना ही नहीं इस मोबाइल फोन में आपको एक 4,000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो VOOC 3।0 फ़ास्ट चार्जिंग के साथ आते हैं। फोन को एंड्राइड 9 पाई पर लॉन्च किया गया है। इसके अलावा अगर हम कैमरा आदि की बात करें तो इस मोबाइल फोन में यानी Realme XT में आपको एक 64MP का प्राइमरी कैमरा सेंसर मिल रहा है, साथ ही इस कैमरा का या इस सेंसर का साथ देने के लिए इस मोबाइल फोन में अन्य कुछ सेंसर भी मौजूद हैं। इस मोबाइल फोन में आपको एक 8MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा इसमें आपको एक 2MP का डेप्थ सेंसर मिल रहा है, इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको एक 2MP का मैक्रो सेंसर भी मिल रहा है। 

इस मोबाइल फोन से आप 4K विडियो भी शूट कर सकते हैं। इस मोबाइल फोन में आपको EIS का सपोर्ट भी मिल रहा है। इसके अलावा इसमें आपको कई मोड भी मिल रहे हैं, जिनसे आप फोटोग्राफी को और भी प्रभावी बना सकते हैं। अभी तक इस मोबाइल फोन की कीमत और उपलब्धता को लेकर कुछ भी नहीं कहा गया है, हालाँकि ऐसा कहा जा रहा है कि जल्द ही आपको इनके बारे में सभी जानकारी मिलने वाली है।   

Redmi Note 8 Pro और Realme XT की कीमत

अगर हम Redmi Note 8 Pro मोबाइल फोन की बात करें तो इसके 6GB रैम और 64GB स्टोरेज मॉडल को आप RMB 1,399 यानी लगभग Rs 14,000 की कीमत में ले सकते हैं। इसके अलावा इसके 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वैरिएंट को आप लगभग RMB 1,599 यानी लगभग Rs 16,000 की कीमत में ले सकते हैं। हालाँकि अगर आप इसका 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वैरिएंट लेना चाहते हैं तो आप इसे RMB 1,799 यानी लगभग Rs 18,000 की कीमत में ले सकते हैं। हालाँकि अभी तक Realme XT मोबाइल फोन के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है, कंपनी ने अभी तक आधिकारिक तौर पर इसकी कीमत से पर्दा नहीं उठाया है, लेकिन ऐसा लग रहा है कि आने वाले समय में इसकी कीमत और उपलब्धता से पर्दा उठने वाला है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo