Redmi Note 6 Pro मोबाइल फोन के 6GB रैम वैरिएंट की कीमत में Rs 2,000 की कटौती

द्वारा Digit Hindi | अपडेटेड 4 Jun 2019
Redmi Note 6 Pro मोबाइल फोन के 6GB रैम वैरिएंट की कीमत में Rs 2,000 की कटौती

Redmi भारत में एक बड़ी स्मार्टफोन श्रंखला बनती जा रही है। आपको बता देते हैं कि अपने Redmi Note 7 Pro मोबाइल फोन के लॉन्च करने के बाद कंपनी ने अपने Redmi Note 7S मोबाइल फोन को भी लॉन्च किया था, अब ऐसा सामने आ रहा है कि कंपनी की ओर से भारत में एक नया मोबाइल फोन भी लॉन्च किया जा सकता है, ऐसा कहा जा रहा है कि Redmi K20 मोबाइल फोन को भारत में जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। हालाँकि अपने नए स्मार्टफोन के साथ ही Xiaomi की ओर से अपने पुराने स्मार्टफोंस की कीमत में कटौती की जाती है। ऐसा ही इस दफा भी हो रहा है, आपको बता देते है कि Redmi Note 6 Pro मोबाइल फोन के 6GB रैम मॉडल की कीमत में Rs 2,000 की कटौती की घोषणा की जा चुकी है। इसके अलावा अब आप इस मोबाइल फोन को Rs 13,999 में ख़रीदा जा सकता है।

advertisements

Xiaomi Redmi Note 6 Pro की कीमत में कटौती

आप कम कीमत में अब Redmi Note 6 Pro मोबाइल फोन को Flipkart, Mi.com, Mi Home Stores से खरीद सकते हैं। इसके अलावा आपको कुछ अन्य ऑफर्स भी मिल रहे हैं, जैसे आपको बता देते हैं कि जियो यूजर्स को इस मोबाइल फोन के साथ Rs 2,400 का इंस्टेंट कैशबैक भी मिल रहा है। इसके अलावा आपको 6TB 4G डाटा का भी लाभ मिल रहा है। साथ ही आपको फोन के साथ एक एक्सचेंज और एक नो-कॉस्ट EMI ऑप्शन भी मिल रहा है। इसके अलावा आपको Axis Bank Buzz क्रेडिट कार्ड पर भी ऑफर्स मिल रहे हैं। 

Xiaomi Redmi Note 6 Pro स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

Xiaomi Redmi Note 6 Pro एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित मीयूआई 10 पर चलता है। इसमें 6.26 इंच का फुल-एचडी+ आईपीएस एलसीडी फुल स्क्रीन पैनल का इस्तेमाल किया गया है। 19:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ इसमें 86% स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो दिया गया है। स्मार्टफोन में 14एनएम ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर दिया गया है। इसके साथ ही स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास है।

ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 509 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। कैमरा सेट-अप की बात करें तो Xiaomi Redmi Note 6 Pro के बैक पैनल पर ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी 5 मेगापिक्सल सेंसर के साथ आता है। इस डिवाइस के रियर कैमरे ड्यूल पिक्सल ऑटोफोकस, 1.4 माइक्रोन पिक्सल्स और एआई पोर्ट्रेट 2.0 के साथ आते हैं। इतना ही नहीं, स्मार्टफोन के फ्रंट पैनल पर भी दो कैमरे दिए गए हैं जिसमें प्राइमरी सेंसर 20 मेगापिक्सल और सेकेंडरी सेंसर 2 मेगापिक्सल का है।

advertisements

कनेक्टिविटी फीचर में यूज़र्स को 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी पोर्ट और 3.5 एमएम हेडफोन जैक मिल रहा है। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक कंपास, जायरोस्कोप, आईआर ब्लास्टर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और फिंगरप्रिंट सेंसर इस फोन का हिस्सा हैं। फोन की बैटरी 4000 एमएएच की है और यह क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0 को सपोर्ट करती है।

Digit Hindi
advertisements
डिजिट से पूछें

हाल में किए गए सवाल

Redmi note 6 pro or Realme U1
ankit thakhur
Dec 1, 2018
जवाब
टिप्पणियां
सबसे पहले पोस्ट करें कमेंट
नया कमेंट पोस्ट करें
कमेंट पोस्ट करने के लिए आपको साइन इन करना होगा
advertisements