Redmi K30 Pro को POCO F2 Pro के रूप में किया जा सकता है रीब्रांड, लेकिन भारत में नहीं

Redmi K30 Pro को POCO F2 Pro के रूप में किया जा सकता है रीब्रांड, लेकिन भारत में नहीं
HIGHLIGHTS

यहाँ संदेह है कि रेडमी K30 प्रो POCO ब्रांड के तहत भारत में लॉन्च होगा, लेकिन हाल ही में Google Play लिस्टिंग ने इसे एक दिलचस्प मोड़ दिया है।

Xiaomi ने अपने उप-ब्रांड रेडमी के माध्यम से, हाल ही में Redmi K30 प्रो की घोषणा पिछले साल के रेडमी 20 प्रो की ही पीढ़ी के नए मोबाइल फोन के तौर पर की थी। हालाँकि Redmi K30 में मौजूद कुछ फीचर्स को इसमें शामिल नहीं किया गया था, जैसे कि 120Hz डिस्प्ले, कंपनी ने इस फोन के लिए नवीनतम और सबसे बड़ा स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर, AMOLED डिस्प्ले के साथ-साथ अन्य अपग्रेड भी किए हैं। Redmi K30 भारतीय बाजार में POCO X2 के रूप में लॉन्च करने के लिए छोड़ा गया था, 2018 में POCO F1 के बाद POCO की ओर से लॉन्च किया जाने वाला है, यह दूसरा स्मार्टफोन या प्रोडक्ट था।

यह निर्णय तकनीकी समुदाय से बहुत उत्साह के साथ मिला था, क्योंकि सभी को लंबे समय तक POCO F1 के उत्तराधिकारी की उम्मीद थी। जबकि POCO X2 वास्तव में प्रत्यक्ष अनुवर्ती नहीं है, यह दर्शाता है कि ब्रांड अच्छी तरह से जीवित है और मूल्य-उन्मुख उपकरणों को जारी करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। इस ब्रांड के पुनरुद्धार ने उपयोगकर्ताओं को आशा दी कि Redmi K30 प्रो भारत में लंबे समय से प्रत्याशित POCO F2 के रूप में लॉन्च होगा, इसे क्वालकॉम फ्लैगशिप SoC के साथ "प्रत्यक्ष उत्तराधिकारी" के रूप में चिह्नित किया जाएगा। हमें संदेह है कि रेडमी K30 प्रो POCO ब्रांड के तहत भारत में लॉन्च होगा, लेकिन हाल ही में Google Play लिस्टिंग ने इसे एक दिलचस्प मोड़ दिया है।

Google की प्ले-सर्टिफाइड डिवाइसों की सूची, एक सूची जिसमें Google मोबाइल सेवाओं का उपयोग करने के लिए प्रमाणित सभी डिवाइस शामिल हैं, को नई प्रविष्टियों के साथ अपडेट किया गया था। और ये प्रविष्टियाँ Xiaomi Redmi K30 प्रो (कोड-नाम "lmi") के एक नए संस्करण को मॉडल नाम "POCO F2 प्रो" के साथ सूचीबद्ध करती हैं। इससे संकेत मिलता है कि Redmi K30 प्रो को POCO F2 प्रो के रूप में रीब्रांड किया जाएगा।

यह लिस्टिंग हमारे पहले से पता लगाती है कि Redmi K30 प्रो POCO ब्रांडिंग के तहत लॉन्च होगा। हालाँकि, Redmi K30 प्रो दो कोडनेम विविधताओं के रूप में मौजूद है – "lmi" और साथ ही "lmiin"। डिवाइस कोडेन के अंत में "इन" एक भारतीय मॉडल इंगित करता है, जैसा कि कई Xiaomi और Redmi उपकरणों के साथ कस्टम किया गया है। यह सूची POCO F2 प्रो के लिए "लेमिन" का उपयोग नहीं करता है, लेकिन केवल "lmi" है। इसके अलावा, "lmipro", जो Redmi K30 प्रो ज़ूम संस्करण है, "lmiinpro" के रूप में एक ही भारतीय संस्करण को देखता है जो उसी Redmi ब्रांडिंग को बरकरार रखता है। यह हमें इस निष्कर्ष पर पहुंचाता है कि Redmi K30 प्रो संभवतः उसी ब्रांडिंग के तहत भारत में लॉन्च होगा, और डिवाइस को अन्य बाजारों के लिए POCO F2 प्रो में रीब्रांड किया जाएगा।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo