Redmi K20 VS Vivo V15 Pro; स्पेक्स के आधार पर एक दूसरे से कितने अलग

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया Jul 18 2019
Redmi K20 VS Vivo V15 Pro; स्पेक्स के आधार पर एक दूसरे से कितने अलग

HONOR smart bands

Track your fitness with HONOR Band 5

Click here to know more

रेड्मी के दो नए फ्लैगशिप स्मार्टफोंस Redmi K20 और Redmi K20 Pro भारत में लॉन्च कर दिए गए हैं और बड़ा वैरिएंट Redmi K20 Pro फ्लैगशिप चिपसेट स्नैपड्रैगन 855 से लैस है जो 7nm प्रोसेस पर तैयार किया गया है। स्मार्टफोन को शानदार औरा डिज़ाइन के साथ पेश किया गया है और फोन में पॉप-अप सेल्फी कैमरा मिल रहा है। इसके अलावा आपको बता देते हैं कि आज हम Redmi K20 मोबाइल फोन के साथ Vivo V15 Pro मोबाइल फोन के साथ तुलना करके देखने वाले हैं कि आखिर इन दोनों ही फोंस में आपके लिए कौन सा मोबाइल फोन ज्यादा बेहतर रहने वाला है, यहाँ हम आपको बता देते हैं यहाँ हम आपको स्पेक्स के बारे में ही बताने वाले हैं, इसके अलावा इन फोंस के बारे में ज्यादा चर्चा नहीं होने वाली है। 

Redmi K20 के स्पेसिफिकेशन

Redmi K20 को भी 6.39 इंच की AMLOED ऑलवेज ऑन डिस्प्ले के साथ पेश किया गया है जो 91.9 स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो ऑफर करती है और इसे भी HDR सपोर्ट दिया गया है। फोन में 7th जनरेशन का इन-डिस्प्ले फिंगर प्रिंट सेंसर दिया गया है। बढ़िया एक्सपीरियंस के लिए डार्क मोड, रीडिंग मोड को भी शामिल किया गया है। डिवाइस के बैक पर 3D कर्व्ड ग्लास बैक दिया गया है जिसे कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 द्वारा प्रोटेक्ट किया गया है। स्मार्टफोन का वज़न 191 ग्राम है।

इस स्मार्टफोन को स्नैपड्रैगन 730 द्वारा संचालित किया गया है जिसे 8nm प्रोसेस पर बनाया गया है। K20 में भी K20 Pro जैसी 4000mAh की बैटरी दी गई है जो 18W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है।

रेड्मी के20 मोबाइल फ़ोन में 20MP का पॉप-अप सेल्फी कैमरा को लाया गया है और पनोरमा सेल्फी, AI सीन डिटेक्शन, AI पोर्ट्रेट और AI फेस अनलॉक दिया गया है।

स्मार्टफोन के बैक पर तीन कैमरा दिए गए हैं जो AI ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है और इसमें 48MP का Sony IMX586 प्राइमरी सेंसर है, वहीं दूसरा 13MP का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा और तीसरा कैमरा 8MP टेलीफ़ोटो लेंस है। Redmi K20 Pro का कैमरा 960FPS स्लो-मोशन विडियो और 60FPS पर UHD 4K विडियो सपोर्ट करता है। इसके अलावा फोन में कनेक्टिविटी के लिए टाइप C पोर्ट, 3.5mm हेडफोन जैक और ड्यूल फ्रीक्वेंसी GPS मिल रहा है और फोन को स्प्लैश प्रुफ बनाने के लिए P2i सर्टिफिकेशन भी मिला है।

Vivo V15 Pro के स्पेसिफिकेशन्स 

आपको बता देते हैं कि Vivo V15 Pro स्मार्टफोन में आपको 6.39-इंच की एक Super AMOLED FHD+ डिस्प्ले मिल रही है, यह डिस्प्ले 19.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ आती है। इसके अलावा स्मार्टफोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 675 चिपसेट मिल रहा है, इसके साथ ही इसमें आपको 6GB की रैम के साथ 128GB की इंटरनल स्टोरेज भी मिल रही है। हालाँकि इसमें आपको माइक्रोएसडी कार्ड की सपोर्ट भी मिल रही है, जिसकी मदद से आप इसकी स्टोरेज को बढ़ा भी सकते हैं। 

कैमरा को देखते हुए Vivo V15 Pro मोबाइल फोन में आपको एक 48MP का प्राइमरी कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा इसमें आपको एक 8MP का अन्य कैमरा जो एक अल्ट्रा वाइड लेंस है भी मिल रहा है, साथ ही आपको एक 5MP का कैमरा डेप्थ सेंसर के तौर पर मिल रहा है। इसके अलावा आपको बता दें कि आपको इस कैमरा के साथ ड्यूल LED फ़्लैश भी मिल रही है। 

फोन में आपको एक 32MP का फ्रंट कैमरा भी मिल रहा है, जो Vivo NEX की तरह ही है, यानी आपको इसमें एक पॉप-अप कैमरा मिल रहा है। यह दुनिया का ऐसा पहला फोन है, जो इस कैमरा के साथ लॉन्च किया गया है। इसके अलावा आपको बात देते हैं कि फोन में आपको एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिल रहा है, और साथ ही इसमें आपको 3,700mAh क्षमता की बैटरी भी मिल रही है।

logo
Digit Hindi

वीवो V15 Pro

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements
Advertisements

टॉप प्रोडक्ट्स

पोपुलर मोबाइल फोंस

सारे पोस्ट देखें

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार