5G सपोर्ट और ट्रिपल रियर कैमरा के साथ Realme Q2 सीरीज लॉन्च, ये है कीमत

5G सपोर्ट और ट्रिपल रियर कैमरा के साथ Realme Q2 सीरीज लॉन्च, ये है कीमत
HIGHLIGHTS

Realme की ओर से चीन में उसकी Q2 सीरीज को इसी हफ्ते लॉन्च किया जाने वाला है

इस रेंज को लेकर कई लीक और अफवाह आ चुकी है

अब Realme Q2 सीरीज को लेकर आधिकारिक जानकारी भी सामने आ चुकी है

Realme की ओर से चीन में उसकी Q2 सीरीज को इसी हफ्ते लॉन्च किया जाने वाला है। इस रेंज को लेकर कई लीक और अफवाह आ चुकी है। लेकिन अब Realme Q2 सीरीज को लेकर आधिकारिक जानकारी भी सामने आ चुकी है। आपको बता देते है कि इस सीरीज में एक Realme Q2 है, इसके अलावा एक अन्य डिवाइस को Realme Q2 Pro के तौर पर देखा जा सकता है, हालाँकि इसके अलावा Realme Q2i को भी इस सीरीज में देखा जा सकता है। आइये अब जानते हैं कि आखिर Realme Q2 सीरीज में आपको क्या मिल रहा है। 

Realme Q2 के स्पेसिफ़िकेशन्स और फीचर 

इस मोबाइल फोन की चर्चा करें तो आपको बता देते है कि इसमें आपको एक 6.5-इंच की FHD+ डिस्प्ले मिल रही है, इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको एंड्राइड 10 का सपोर्ट भी मिल रहा है। इस मोबाइल फोन में आपको मीडिया टेक Dimensity 800U प्रोसेसर मिल रहा है, यह एक ओक्टा-कोर प्रोसेसर है। साथ ही फोन में आपको 6GB की रैम और 128GB की स्टोरेज मिल रही है। इस स्टोरेज को अगर आप बढ़ाना चाहते हैं तो आप ऐसा भी कर सकते हैं। 

हालाँकि कैमरा आदि की बात करते हैं तो आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन में आपको एक ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल रहा है, जो 48MP प्राइमरी सेंसर के अलावा 8MP के वाइड-एंगल लेंस और 2MP के मैक्रो लेंस से लैस है। हालाँकि फ्रंट पर आपको एक 16MP का सेल्फी कैमरा भी मिल रहा है। Realme Q2 में आपको एक 5000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो 30W की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसके अलावा आपको इसमें USB C पोर्ट भी मिल रहा है। इस मोबाइल फोन को CNY 1,299 यानी लगभग Rs 14,200 की कीमत में लिया जा सकता है। 

Realme Q2 Pro के स्पेसिफ़िकेशन्स और फीचर 

अगर हम Pro मॉडल की चर्चा करें तो आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन में आपको एक 6.4-इंच की FHD+ AMOLED डिस्प्ले मिल रही है, यह मोबाइल फोन भी एंड्राइड 10 पर लॉन्च किया गया है, इसमें भी आपको ओक्टा-कोर मीडियाटेक MediaTek Dimensity 800U प्रोसेसर मिल रहा है, इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको 8GB की रैम के अलावा 256GB की स्टोरेज मिल रही है। इस स्टोरेज को आप आगे बढ़ा भी सकते हैं। 

इस मोबाइल फोन में भी आपको एक ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल रहा है, जो 48MP का एक प्राइमरी कैमरा अपने में समाये हुए है, इसके अलावा दो अन्य कैमरा के तौर पर आपको इसमें एक 8MP का वाइड-एंगल लेंस और 2MP का मैक्रो सेंसर मिल रहा है। फोन के फ्रंट पर आपको एक 16MP का सेल्फी कैमरा मिल रहा है। इसके अलावा Realme Q2 Pro मोबाइल फोन में आपको एक 4300mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है। जो 65W की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इस मोबाइल फोन को CNY 1,799 यानी लगभग Rs 19,600 में लिया जा सकता है। 

Realme Q2i के स्पेसिफ़िकेशन्स और फीचर

यह तीनों ही फोन्स में एक अफोर्डेबल मोबाइल फोन है। इस मोबाइल फोन में आपको एक 6.5-इंच की HD डिस्प्ले मिल रही है। इसके अलावा मोबाइल फोन में आपको ओक्टा-कोर मीडियाटेक Dimensity 720 प्रोसेसर मिल रहा है। इस मोबाइल फोन में आपको 4GB की रैम के साथ 128GB की स्टोरेज मिल रही है। फोन में आपको एक तीन कैमरा इसके रियर पैनल पर मिल रहे हैं। इसमें आपको एक 13MP का सेंसर मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 2MP का सेंसर मिल रहा है, इसके अलावा फोन में एक अन्य 2MP का सेंसर भी है। फ्रंट पर आपको एक 8MP का सेल्फी कैमरा भी मिल रहा है। फोन में आपको एक 5000mAh  क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो 18W की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo