POCO X2 आज भारत में होगा लॉन्च, ये 5 फीचर्स इसे बना रहे हैं सबसे खास

POCO X2 आज भारत में होगा लॉन्च, ये 5 फीचर्स इसे बना रहे हैं सबसे खास
HIGHLIGHTS

आज दोपहर 12 PM पर भारत में POCO X2 स्मार्टफोन का ग्लोबल लॉन्च होने वाला है, इस मोबाइल फ़ोन का इंतज़ार काफी समय से किया जा रहा था

POCO X2 मोबाइल फोन के लॉन्च को Live Stream भी किया जाने वाला है

POCO X2  आज भारत में लॉन्च होने वाला है। फोन, जो कि Xiaomi स्पिन-ऑफ ब्रांड द्वारा पहला होगा, कुछ दिनों से चर्चा में था। हाल ही के टीज़र ने पुष्टि की है कि POCO X2  120Hz डिस्प्ले को स्पोर्ट करेगा और फास्ट-चार्जिंग तकनीक के साथ आएगा। हैंडसेट को Redmi K30 के रीब्रांडेड संस्करण के रूप में भी निर्दिष्ट किया गया है जिसका दिसंबर में अनावरण किया गया था। पोको फोन एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और एक बड़े ईयरपीस के साथ आएगा, जो स्टीरियोफोनिक ऑडियो प्रदान करने के लिए द्वितीयक लाउडस्पीकर के रूप में दोगुना हो सकता है।

POCO X2 मोबाइल फोन लॉन्च डिटेल्स 

POCO X2 स्मार्टफोन को आज भारत में दोपहर 12PM पर लॉन्च किया जाने वाला है, यह लॉन्च इवेंट देश की राजधानी में होने वाला है। इसके अलावा आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन के लॉन्च को YouTube के माध्यम से यानी POCO X2 को YouTube पर लाइव स्ट्रीम के माध्यम से लॉन्च किया जाने वाला है। आप यहाँ नीचे इस लाइव स्ट्रीमिंग को देख सकते हैं। 

हम आपको बता देते हैं कि POCO X2 को लेकर कुछ अन्य घोषणाएं भी सामने आई हैं। इस मोबाइल फोन में आपको प्राइमरी कैमरा के तौर पर Sony IMX686 सेंसर मिलने वाला है, इसके अलावा इसमें आपको एक 64MP का सेंसर भी मिलने वाला है। इसके अलावा यह दुनिया का ऐसा सबसे ज्यादा जगहों पर उपलब्ध ऐसा पहला मोबाइल फोन होने वाला है, जो सोनी के नए फ्लैगशिप ऑप्टिक्स के साथ लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा इसके कैमरा में हमें एक अल्ट्रा-वाइड लेंस भी देखने को मिलने वाला है, साथ ही इसमें आपको एक मैक्रो शूटर भी नजर आयेगा, साथ ही इसमें आपको एक डेप्थ सेंसर भी मिलेगा। 

Redmi K30 सीरीज की कॉपी है?

हालाँकि यह हमारी निजी राय है, असल में आगामी POCO X2 मोबाइल फोन के स्पेक्स और फीचर्स को देखकर जो अभी तक लीक या टीज़र के माध्यम से सामने आये हैं, कहा जा सकता है कि यह Redmi K30 मोबाइल फोन को भी नए नाम से लॉन्च किया जा सकता है? असल में Redmi K30 स्मार्टफोन को दिसम्बर महीने में चीन के बाजार में लॉन्च कर दिया गया था। इस मोबाइल फोन में भी हमने एक 120Hz रिफ्रेश रेट वाली LCD स्क्रीन को देखा है, इसके अलावा इस मोबाइल फोन में भी एक क्वाड-कैमरा सेटअप दिया गया था। इस मोबाइल फोन में आपको सोनी IMG686 सेंसर देखने को मिला था। इसके अलावा रियर पैनल पर हमने एक पंच होल नौच को देखा था। 

इसके अलावा हमने Redmi K30 स्मार्टफोन में एक सबसे खास फीचर को भी देखा था, यह प्रोसेसर क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 765 है, यह मात्र एक पॉवर फुल प्रोसेसर ही नहीं है, इसके अलावा इसमें आपको नेटिव 5G सपोर्ट भी मिल रहा है। 

हालाँकि अब देखना होगा कि आखिर Redmi K30 से मिलते जुलते और कितने स्पेक्स और फीचर्स हमने POCO X2 में देखने को मिलते हैं। अब इसके लॉन्च में कुछ ही समय बचा है तो हम कह सकते हैं कि इसके लॉन्च के समय आपको सभी कुछ असल में पता चल जाने वाला है कि आखिर यह मोबाइल फोन Redmi K30 सीरीज से कितना अलग है, या POCO X2 को एक नए नाम के साथ लॉन्च कर दिया गया है, और इसमें सब कुछ Redmi K30 का ही है। 

Redmi K30 के फुल स्पेसिफिकेशन 

Redmi K30 को 6.67 इंच की डिस्प्ले दी गई है जिसका रेज़ोल्यूशन 1080 x 2400 पिक्सल है और इसका 120Hz रिफ्रेश रेट डिवाइस की बड़ी ख़ासियत में से एक है। स्क्रीन का एस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है। Redmi K30 5G क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 765G चिपसेट द्वारा संचालित है और इसे बिल्ट-इन 5G स्टैंड-अलोन और नॉन-स्टैंड अलोन (SA/NSA) sub-6GHz नेटवर्क पर उतारा गया है। दूसरी ओर बात करें Redmi K30 4G की तो यह मॉडल स्नैपड्रैगन 730G चिपसेट द्वारा संचालित है।

Redmi K30 को 6GB रैम और 8GB रैम विकल्प में लाया गया है। 6GB रैम मॉडल के साथ 64GB या 128GB इंटरनल स्टोरेज विकल्प मिलेगा जबकि 8GB RAM मॉडल को 128GB या 256GB स्टोरेज के साथ खरीदा जा सकता है। सभी मॉडल्स के स्टोरेज को मेमोरी कार्ड के ज़रिए 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। डिवाइस एंड्राइड 10 पर आधारित MIUI 11 पर काम करता है और फोन में हाइब्रिड डुअल सिम स्लॉट दिया गया है।

अब बात करें ऑप्टिक्स की तो Redmi K30 में क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिल रहा है जिसमें एक 64MP का Sony IMX686 सेंसर दिया गया है और इसका अपर्चर f/1.89 है, वहीं दूसरा 8MP का अल्ट्रा-वाइड सेंसर है और इसका अपर्चर f/2.2 है। इसके अलावा, तीसरा 2MP का डेप्थ सेंसर और चौथा 5MP का मैक्रो सेंसर है। हालांकि, 4G मॉडल में 5MP मैक्रो लेंस के बजाए 2MP मैक्रो लेंस को रखा गया है। फोन के फ्रंट पर 20MP और 2MP का डुअल सेल्फी कैमरा दिया गया है। Redmi K30 साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस है और फोन में 4500mAh की बैटरी मिल रही है। Redmi K30 5G को 30W फ़ास्ट चार्जिंग दी गई है जबकि 4G मॉडल 27W फ़ास्ट चार्जिंग के साथ आया है।

क्या हो सकती है POCO X2 की भारत में कीमत (Poco X2 Price in india)

भारत में पोको X2 की कीमत अभी आधिकारिक तौर पर सामने नहीं आई है। फिर भी, चूंकि नए स्मार्टफोन को Redmi K30 4G संस्करण का रीब्रांडेड संस्करण माना जाता है, इसलिए यह Redmi फोन के समान मूल्य निर्धारण के साथ आ सकता है। Redmi K30 4G चीन में 6GB रैम + 64GB स्टोरेज विकल्प के लिए CNY 1,599 (लगभग 16,300 रुपये) में खरीदने के लिए उपलब्ध है, जबकि इसके 6GB RAM + 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत CNY 1,699 (लगभग 17,300 रुपये) के आसपास है। यह स्मार्टफोन CNY 1,899 पर 8GB RAM + 128GB स्टोरेज मॉडल (लगभग 19,300 रुपये) और CNY 2,199 (लगभग 22,400 रुपये) में 8GB रैम + 256GB स्टोरेज संस्करण में भी आता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo