Nokia XR20: नोकिया का ये नया वाटरप्रूफ और 5G सपोर्ट वाला फोन जल्द आ रहा है इंडिया, देखें कैसा होगा लुक्स

Nokia XR20: नोकिया का ये नया वाटरप्रूफ और 5G सपोर्ट वाला फोन जल्द आ रहा है इंडिया, देखें कैसा होगा लुक्स
HIGHLIGHTS

Nokia XR20 HMD का पहला स्मार्टफोन है जो अपने Ruggeness के साथ आने वाला है, और इसी के लिए जाना भी जाने वाला है

लॉन्च के समय कंपनी ने कहा कि Nokia XR20 किसी भी मौसम का सामना कर सकता है और व्यावहारिक रूप से लाइफ-प्रूफ है

इसका मतलब यह है कि नए नोकिया फोन में न केवल ठोस हार्डवेयर है, बल्कि यह सॉफ्टवेयर के लिए मजबूत सपोर्ट भी लाता है

Nokia XR20 HMD का पहला स्मार्टफोन है जो अपने Ruggeness के साथ आने वा है, और इसी के लिए जाना भी जाने वाला है। लॉन्च के समय कंपनी ने कहा कि Nokia XR20 किसी भी मौसम का सामना कर सकता है और व्यावहारिक रूप से "लाइफ-प्रूफ" है। इसका मतलब यह है कि नए नोकिया फोन में न केवल ठोस हार्डवेयर है, बल्कि यह सॉफ्टवेयर के लिए मजबूत सपोर्ट भी लाता है। वाटरप्रूफ और शॉकप्रूफ बॉडी के अलावा, Nokia XR20 चार साल के मासिक सुरक्षा अपडेट और तीन साल के एंड्रॉइड वर्जन अपग्रेड के साथ आता है।

HMD ने कहा कि Nokia XR20 अभी उसका सबसे प्रीमियम फोन है, हालांकि स्पेसिफिकेशन कुछ और ही कहते हैं। फोन अनिवार्य रूप से Nokia X20 का एक संशोधित मॉडल है जिसे कंपनी ने इस साल की शुरुआत में पोर्टफोलियो में सुधार के एक हिस्से के रूप में पांच अन्य फोन के साथ लॉन्च किया था। Nokia XR20 भी डिजाइन के मामले में ज्यादा दूर नहीं है। बेशक, फोन को टिकाऊ बनाने के लिए कुछ बदलाव किए गए हैं। फोन बोर्ड पर वायरलेस चार्जिंग भी लाता है। आइये जानते है कि आखिर Nokia XR20 का क्या प्राइस हो सकता है और किन स्पेक्स के साथ इसे इंडिया में एंट्री मिल सकती है।

Nokia XR20 का प्राइस क्या हो सकता है

Nokia XR20 24 अगस्त से $550, जो लगभग 40,900 रुपये है, में उपलब्ध हो जाएगा। फोन सिंगल मेमोरी वेरिएंट में आता है, लेकिन इसके दो कलर विकल्प आपको मिलने वाले हैं जिनमें अल्ट्रा ब्लू और ग्रेनाइट ग्रे शामिल हैं।

HMD ने Nokia XR20 को भारत में लाने के बारे में कुछ नहीं कहा है, लेकिन संभावना है कि यह फोन भारत में जल्द आ सकता है। एचएमडी ने पुष्टि की कि वह इस साल एक्स-सीरीज़ सहित और अधिक डिवाइस भारत में लाएगी, लेकिन उसने इसके लिए एक विशिष्ट समय सीमा की पुष्टि नहीं की है।

Nokia XR20 के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर 

Nokia XR20 मिलिट्री-ग्रेड ड्यूरेबिलिटी के साथ रग्ड केसिंग के साथ आता है। यह 1.8 मीटर की बूंदों, पानी के विसर्जन और धूल को सहने में सक्षम है। वॉटरप्रूफिंग के लिए फोन में IP68 सर्टिफिकेट भी है। HMD ने कहा कि Nokia XR20 को सुरक्षा के लिए केस की जरूरत नहीं होगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि कंपनी ने फोन में  कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस को शामिल किया है, जो अभी फोन स्क्रीन के लिए उपलब्ध सबसे टिकाऊ ग्लास है। HMD एक ऐसा फोन पेश कर रहा है जो किसी भी विपरीत परिस्थिति को सहन कर सकता है।

फोन के अंदर ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 प्रोसेसर है, यानी फोन में 5जी है। यह क्वालकॉम के 5G लाइन-अप में सबसे कम अंत वाला प्रोसेसर है, जिसका अर्थ है कि परफॉरमेंस वैसा नहीं होगा जैसा आप $550 फोन से उम्मीद करेंगे। फोन में 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट है। फोन एंड्रॉइड 11 चलाता है लेकिन एचएमडी के सॉफ्टवेयर वादे के एक हिस्से के रूप में यह एंड्रॉइड 12, एंड्रॉइड 13 और एंड्रॉइड 14 संस्करणों तक पहुंचने के योग्य है।

Nokia XR20 में 6.67-इंच का फुल-एचडी+ डिस्प्ले है जिसके बीच में पंच-होल है और इसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। यहां 90Hz रिफ्रेश रेट नहीं है, लेकिन HMD का कहना है कि टच इनपुट लेने के लिए डिस्प्ले गीले हाथों और दस्ताने के साथ काम कर सकता है।

Nokia XR20 में 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और पीछे की तरफ 13-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा है, जिसमें दोनों सेंसर अपने-अपने एलईडी फ्लैश से लैस हैं। ये कैमरे ZEISS तकनीक द्वारा संचालित हैं। फोन में स्टीरियो स्पीकर पर OZO ऑडियो के लिए सपोर्ट है। फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा है। Nokia XR20 में एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी है, जो एक दिलचस्प बदलाव है क्योंकि ज्यादातर नोकिया फोन में पीछे की तरफ उनके फिंगरप्रिंट सेंसर होते हैं। Nokia XR20 में 4630mAh की बैटरी है जिसमें USB-C पोर्ट के जरिए 18W फास्ट चार्जिंग है। फोन में 15W वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट भी है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo