आज दोहपर 12 बजे लॉन्च होगा Nokia 6.1 Plus स्मार्टफोन, यहां देखें लाइव स्ट्रीमिंग

आज दोहपर 12 बजे लॉन्च होगा Nokia 6.1 Plus स्मार्टफोन, यहां देखें लाइव स्ट्रीमिंग
HIGHLIGHTS

Nokia 6.1 Plus के ज़रिए कंपनी Asus Zenfone Max Pro M1, Realme 1, Xiaomi Redmi Note 5, और Redmi Note 5 Pro जैसे फोन्स को टक्कर देना चाह रही है।

HMD ग्लोबल आज भारत में Nokia 6.1 Plus स्मार्टफोन (Nokia X6) लॉन्च करने जा रहा है। यह स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट एक्सक्लूसिव होगा। Nokia 5.1 Plus और Nokia 6.1 Plus के ज़रिए कंपनी Asus Zenfone Max Pro M1, Realme 1, Xiaomi Redmi Note 5, और Redmi Note 5 Pro जैसे फोन्स को टक्कर देना चाह रही है। Nokia 6.1 Plus और Nokia 5.1 Plus के फ्रंट और रियर पर ग्लास का उपयोग किया गया है जो इन डिवाइसेज को प्रीमियम लुक देता है। इसके अलावा इन स्मार्टफोंस में नौच भी मौजूद है।

लॉन्च इवेंट दोपहर 12 बजे शुरू होगा और नोकिया मोबाइल के यूट्यूब अकाउंट या कंपनी के अन्य सोशल मीडिया एकाउंट्स पर इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग देखी जा सकती है। पहले उम्मीद की जा रही थी कि कंपनी Nokia 6.1 Plus को लॉन्च करेगी लेकिन अब नए टीज़र से संकेत मिलते हैं कि भारत में Nokia 5.1 Plus को भी लॉन्च किया जाएगा। फ्लिप्कार्ट ने #TwoOfAKind हैशटैग के साथ लॉन्च को टीज़ किया है, जिससे ब्रांड की साझेदारी की ओर भी संकेत जाते हैं और दो अलग तरह के स्मार्टफोंस के भी। 

Nokia 6.1 Plus में 5.8 इंच की LCD डिस्प्ले दी गई है, इसका रेज़ोल्यूशन 2280×1080 पिक्सल है और इसका एस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है। यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 चिपसेट और एड्रेनो 509 GPU द्वारा संचालित है। 

Nokia 6.1 Plus में 4GB रैम और 64GB स्टोरेज दिया गया है तथा हाइब्रिड सिम स्लॉट के ज़रिए स्टोरेज को 400GB तक बढ़ाया जा सकता है। इस स्मार्टफोन में डुअल रियर कमेरा दिया गया है जो 16 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर और 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर से लैस है। इसके अलवा स्मार्टफोन के फ्रंट पर 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है जो f/2.0 अपर्चर के साथ आता है।

Nokia 6.1 Plus एंड्राइड वन-ब्रांडेड स्मार्टफोन है जो एंड्राइड 8.1 ओइरो पर काम करता है और जल्द ही इसे एंड्राइड 9 पाई पर अपडेट किया जाएगा। स्मार्टफोन में 3,060mAh की बैटरी दी गई है और यह ब्लैक और वाइट रंगों में पेश किया जा सकता है।हाल ही में कंपनी ने भारत में Nokia 6.1 की कीमत में कटौती की है तो अब ऐसा माना जा रहा है कि Nokia 6.1 Plus की कीमत 20,000 रूपये के अन्दर रह सकती है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo