नोकिया के दो नए फीचर फोंस Nokia 215 4G और 225 4G हुए लॉन्च

नोकिया के दो नए फीचर फोंस Nokia 215 4G और 225 4G हुए लॉन्च
HIGHLIGHTS

225 4G को दिया गया है रियर VGA (0.3MP) कैमरा

Rs 4,000 के अंदर रहेगी नोकिया के दोनों फीचर फोंस की कीमत

चीन में लॉन्च हुए नोकिया के दो नए फीचर फोन

Nokia ने चीन में 4G नेटवर्क के साथ दो नए फीचर फोंस लॉन्च किए हैं। दोनों फोंस Nokia 215 4G और 225 4G VoLTE और HD सपोर्ट करते हैं। अभी देखना होगा कि फोंस को अन्य बाज़ारों में भी पेश किया जाएगा या नहीं। लॉन्च को वेबो पोस्ट पर ऐलान किया जाएगा और डिवाइस के बारे में पूरी जानकारी नहीं मिली है।

दोनों फोंस FM रेडियो, LED फ्लैशलाइट स्टोरेज बढ़ाने की क्षमता के साथ आते हैं। फोंस में रेगुलर फ़िज़िकल QWERTY अल्फा-न्यूमेरिक कीपैड मिलता है। इनका स्क्रीन साइज़ 2 इंच के आसपास रहेगा या कलर रेजोल्यूशन के साथ आएगा। दोनों मॉडल 215 और 225 मॉडल में अंतर देखा जा सकता है।  

225 4G को रियर VGA (0.3MP) कैमरा दिया जाएगा जबकि 215 4G में कोई कैमरा नहीं मिलेगा। दोनों फोंस की कीमत चीन में Rs 4,000 के अंदर रहेगी लेकिन नोकिया का कहना है कि 225 4G को बैटरी एफ़िशिएंट चिपसेट दिया जाएगा जो इस वेरिएंट की कीमत को बढ़ा सकता है। अभी देखना होगा कि डिवाइस किस OS पर काम करेंगे अगर यह KaiOS वर्जन के साथ आता है तो आप फोन पर कई ऐप्स का उपयोग कर सकते हैं।

Nokia 3.1 एंडरोइड 10 अपडेट

Nokia 3.1 के लिए भारत सहित कई देशों में एंडरोइड 10 अपडेट्स जारी कर दिया गया है। किफ़ायती स्मार्टफोन को Android 8.0 Oreo के साथ मई 2018 में लॉन्च किया गया था। HMD Global ने ऐलान किया था कि Nokia 3.1 को इस साल की दूसरी तिमाही में नया अपडेट मिलेगा। हालांकि, Nokia 3.1 यूजर्स को अपडेट के लिए अधिक इंतज़ार करना पड़ा है। अपडेट को स्टेज मैनर में जारी किया जा रहा है और भारत सही कई देशों में यूजर्स को यह अपडेट मिल रहा है।

HMD Global ने एक कम्यूनिटी पोस्ट में बताया था कि एंडरोइड 10 को Nokia 3.1 हैंडसेट के लिए जारी किया जा रहा है। भारत के अलावा, Armenia, Azerbaijan, Bangladesh, Belarus, Georgia, Kazakhstan, Laos, Malaysia, Mongolia, Morocco, Nepal, Philippines, Singapore, Sri Lanka, Thailand, Tunisia, Ukraine, Uzbekistan और Vietnam जैसे देशों में यह अपडेट जारी किया जा रहा है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo