इंडिया में सेल के लिए उपलब्ध हुआ दो दिन की बैटरी लाइफ वाला Nokia 2.4, जानें किस प्राइस में आता है ये सस्ता नोकिया फोन

इंडिया में सेल के लिए उपलब्ध हुआ दो दिन की बैटरी लाइफ वाला Nokia 2.4, जानें किस प्राइस में आता है ये सस्ता नोकिया फोन
HIGHLIGHTS

Nokia 2.4 को आधिकारिक तौर पर अब इंडिया के बाजार में ख़रीदा जा सकता है

अब नोकिया 2.4 को इंडिया के बाजार में अब ऑफलाइन मार्किट से भी ले सकते हैं

Nokia 2.4 की इंडिया के मार्किट में प्राइस Rs 10,399 है

अभी कुछ समय पहले इंडिया के बाजार में Nokia 2.4 मोबाइल फोन को एक बजट स्मार्टफोन के तौर पर काफी कम कीमत में लॉन्च किया गया था। हमने देखा है कि जब भी बाजार में कोई नॉन-चाइनीज़ मोबाइल फोन आता है तो उसकी सीधी टक्कर इंडिया के मार्किट में Realme और Xiaomi के सस्ते फोंस से होना लाज़मी है। ऐसा ही कुछ Nokia 2.4 के साथ भी देखा गया है। इस मोबाइल फोन को इंडिया के मार्किट में मात्र Rs 10,399 में कीमत में उतारा गया था। हालाँकि अभी तक इस मोबाइल फोन को प्री-बुकिंग के लिए ही उपलब्ध कराया गया था, लेकिन अब इसे आधिकारिक तौर पर इंडिया के बाजार में सेल के लिए उतार दिया गया है, इस बात की जानकारी कंपनी ने एक आधिकारी ट्विट करके दी है। 

Nokia 2.4 का इंडिया में प्राइस  

आपको बात देते है कि Nokia 2.4 मोबाइल फोन की सेल आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से लगभग 100 ग्राहकों के लिए तो शुरू हो गयी थी, हालाँकि असल में सेल के लिए Nokia 2.4 स्मार्टफोन को 4 दिसम्बर को लाया जाने वाला था। आपको बता देते है कि 4 दिसम्बर से Nokia 2.4 मोबाइल फोन को Amazon India और Flipkart के अलावा रिटेल स्टोर्स पर भी सेल किया गया था। लेकिन इस समय तक यह ऑफलाइन बाजार में नहीं आया था, लेकिन अब यह आपके नजदीकी रिटेल स्टोर्स पर भी सेल के लिए आ चूका है। Nokia 2.4 मोबाइल फोन को आप डस्ट, एफजोर्ड और चारकोल मॉडल में ले सकते हैं। Nokia 2.4 मोबाइल फोन की कीमत 3GB रैम और 64GB मॉडल में Rs 10,399 की कीमत में खरीद सकते हैं। 

Nokia 2.4 के स्पेसिफ़िकेशन्स और फीचर 

Nokia 2.4 मोबाइल फोन को एक 6.5-इंच की एक HD+ डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है, इसके अलावा फोन में आपको एंड्राइड 10 पर आधारित एंड्राइड वन की सपोर्ट दी गई है। फोन में आपको एंड्राइड 11 और एंड्राइड 12 का अपडेट भी भविष्य में मिलने वला है। फोन में यानी Nokia 2.4 मोबाइल फोन में आपको गूगल असिस्टेंट के लिए अलग से बटन मिल रहा है। इसके अलावा आपको बता देते है कि Nokia 2.4 मोबाइल फोन में आपको मीडियाटेक Helio P22 प्रोसेसर मिल रहा है, हालाँकि इतना ही नहीं इस मोबाइल फोन में आपको 3GB की रैम के साथ 64GB स्टोरेज मिल रही है। फोन में आपको स्टोरेज को बढ़ाने का भी ऑप्शन मिल रहा है, आप इस मोबाइल फोन की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 512GB तक बढ़ा भी सकते हैं। 

अगर हम कैमरा आदि की बात करें तो आपको बता देते है कि Nokia 2.4 मोबाइल फोन में आपको एक ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है, इस कैमरा में आपको एक 13MP का प्राइमरी सेंसर मिल रहा है, इसके अलावा एक 2MP का डेप्थ सेंसर भी फोन में मौजूद है। इसके अलावा आपको बता देते हैं कि सेल्फी आदि के लिए फोन में आपको एक 5MP का फ्रंट कैमरा भी मिल रहा है, इस कैमरा को आप फोन की नौच पर देख सकते हैं। इसके अलावा आपको बता देते है कि आपको रियर कैमरा के साथ फ़्लैश भी मिल रही है। 

हालाँकि इतने पर ही फोन में मिलने वाले स्पेक्स और फीचर्स ख़त्म नहीं होते हैं, इस मोबाइल फोन में आपको एक 4500mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, इसके अलावा कंपनी की ओर से इस फोन में दो दिन के बैटरी बेकअप का दावा किया गया है। फोन में आपको कनेक्टिविटी के लिए कई ऑप्शन मिल रहे हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo