Moto E6s VS Infinix Hot 8: एक दूसरे से कितने अलग हैं दोनों अफोर्डेबल स्मार्टफोन

Moto E6s VS Infinix Hot 8: एक दूसरे से कितने अलग हैं दोनों अफोर्डेबल स्मार्टफोन
HIGHLIGHTS

Moto E6s मोबाइल फोन की कीमत Rs 7,999 है

Infinix Hot 8 को Rs 6,999 में लॉन्च किया गया है

दोनों ही फोंस में एक जैसा प्रोसेसर और रैम, स्टोरेज हैं

अभी बीते कल ही भारतीय बाजार में Moto की ओर से उसके Moto E6s मोबाइल फोन को लॉन्च कर दिया गया है, इस मोबाइल फोन को कंपनी की ओर से 64GB स्टोरेज और 4GB की रैम के साथ लॉन्च किया गया है, इसकी कीमत है मात्र Rs 7,999. आज हम Moto E6s मोबाइल फोन और Infinix Hot 8 मोबाइल फोन के बीच स्पेक्स और कीमत की तुलना करके आपको बताने वाले हैं कि आखिर कौन सा डिवाइस किससे बेहतर है। 

Moto E6s VS Infinix Hot 8: प्राइस इन इंडिया

Moto E6s की कीमत Rs 7,999 रखी गई है और डिवाइस की पहली सेल Flipkart पर 23 सितम्बर को शुरू होगी और साथ ही जियो यूज़र्स 2200 रूपये तक का कैशबैक भी पा सकते हैं।  Infinix Hot 8 को लॉन्च ऑफर के तहत Rs 6,999 की कीमत में 30 अक्टूबर 2019 तक खरीदा जा सकता है। वहीँ 31 अक्टूबर से फोन की कीमत Rs 7,999 हो जाएगी जिसमें यूज़र्स को 4GB RAM/64GB storage मिलेगा और यह Quentzal Cyan और Cosmic Purple colour options में मिलेगा।

Moto E6s VS Infinix Hot 8: स्पेसिफिकेशन्स

Moto E6s मोबाइल फोन में 6.1 इंच की HD+ मैक्स विज़न डिस्प्ले दी गई है और यह डिस्प्ले 19.5:9 एस्पेक्ट रेश्यो ऑफर करती है। स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें एक 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और दूसरा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है। कैमरा ऐप में बोकेह मोड और लैंडस्केप मोड को भी शामिल किया गया है। सेल्फी लवर्स के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

स्मार्टफोन को स्टॉक एंड्राइड पर उतारा गया है और यह ब्लॉट फ्री और ऐड फ्री सॉफ्टवेयर है। इसके अलावा डिवाइस में मीडियाटेक हीलियो P22 SoC पर उतारा गया है। स्मार्टफोन में 4GB रैम और 64GB स्टोरेज दिया गया है जिसे माइक्रो SD कार्ड के ज़रिए 512GB तक बढ़ाया जा सकता है।

डिवाइस में सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक दिया गया है और साथ ही फोन को रिमूवेबल बेक कवर और बैटरी के साथ लाया गया है। कम्पनी के मुताबिक, जल्द ही फ्लिप्कार्ट पर डिवाइस के बैक कवर्स को अलग-अलग डिज़ाइन में पेश किया जाएगा। फोन को रिच क्रेनबेरी और पोलिश्ड ग्रेफाइट कलर में उतारा गया है।

कंपनी ने फ़ोन को 6.52 इंच की HD+ डिस्प्ले और रिजॉल्यूशन 1600×720 पिक्सल के साथ लॉन्च किया है। फ़ोन की डिस्प्ले पर 2.5D कर्व्ड ग्लास का प्रोटेक्शन दिया गया है। साथ ही फोन में मीडियाटेक का ऑक्टाकोर हीलियो पी22 प्रोसेसर का भी इस्तेमाल है जिसकी क्लॉक स्पीड 2GHz है।

इस लेटेस्ट इंफीनिक्स फोन में आपको 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी का स्टोरेज मिलता है। यह फ़ोन micro SD card सपोर्ट करता है जिसकी मदद से 256 जीबी तक स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है। फोन एंड्रॉयड 9.0 पर रन करता है। फोन के पीछे फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक भी मौजूद है।

इसमें 5000mAh की बैटरी है जिसे लेकर कंपनी ने 4जी नेटवर्क पर 22.5 घंटे के टॉकटाइम का दावा किया है। Infinix Hot 8 कैमरा के तहत इस फोन में तीन रियर कैमरा दिए गए हैं जिनमें एक कैमरा 13 मेगापिक्सल का f/1.8 अपर्चर वाला है, दूसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है और तीसरा सेंसर लो लाइट के लिए है। वहीं फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है जिसके साथ फ्लैश लाइट भी दी गयी है , कनेक्टिविटी के तौर पर फ़ोन में ड्यूल सिम सपोर्ट, 4G VoLTE, ब्लूटूथ 5.0, वाई-फाई, जीपीएस और यूएसबी पोर्ट शामिल है।

Moto E6s VS Infinix Hot 8: निष्कर्ष

आपने यहाँ महसूस किया होगा कि इन दोनों ही फोंस में आपको रैम, स्टोरेज और प्रोसेसर एक जैसा मिल रहा है, लेकिन आपने यह भी देखा होगा कि एक फोन को ड्यूल कैमरा के साथ ज्यादा कीमत में लॉन्च किया गया है, लेकिन अन्य दूसरे फोन को कम कीमत के साथ ट्रिपल कैमरा के साथ लॉन्च किया गया है। इसके अलावा डिस्प्ले में भी आपको अंतर देखने को मिलने वाला है। इसका मतलब है कि शायद यह दोनों ही फोंस कुछ कुछ स्पेक्स के आधार पर एक जैसे हो सकते हैं, लेकिन अगर हम कुछ ज्यादा जरुरी फीचर्स जैसे कैमरा आदि के बात करें तो और साथ ही कीमत को देखें तो हम कह सकते हैं कि आपको Inifnix Hot 8 मोबाइल फोन ज्यादा बेहतर लग सकता है। हालाँकि अभी इन दोनों ही फोंस का रिव्यु प्रोसेस जारी है, अभी यह हम मात्र स्पेक्स के आधार पर ही कह रहे हैं, लेकिन हमारा असल निर्णय आपको इन दोनों फोंस के रिव्यु के बाद ही पता चलने वाला है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo