4000MAH बैटरी के साथ Lenovo Z6 सबसे हल्का फ़ोन, कंपनी का दावा

4000MAH बैटरी के साथ Lenovo Z6 सबसे हल्का फ़ोन, कंपनी का दावा
HIGHLIGHTS

159 ग्राम का है Lenovo Z6

6.39 इंच की डिस्प्ले के साथ आता है फ़ोन

Lenovo Z6 Youth Edition कम

Lenovo अपने अगले Z-Series phone, Lenovo Z6, को चीन में लांच करने की तैयारी कर रहा है। लॉन्च से पहले ही Lenovo Group के Vice President, Chang Cheng ने डिवाइस के स्पेक्स का खुलासा किया है। उन्होंने एक तस्वीर शेयर की है जिसमें कई फ़ोन्स की एक लिस्ट उनके dimensions और weight के साथ है। एग्जीक्यूटिव ने इस बात की भी जानकारी दी कि फ़ोन में 4000mAh की बैटरी के साथ वह सबसे हल्का स्मार्टफोन होगा।

तस्वीर से सबसे पहले फ़ोन की डिस्प्ले पर नज़र जाती है। Cheng ने इस बात की पुष्टि की है कि Lenovo Z6 6.39-inch की डिस्प्ले के साथ आएगा। वहीँ इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि डिवाइस में waterdrop notch या pop-up mechanism Z6 Pro की तरह होगा या नहीं। इसके साथ ही लिस्ट से पता चलता है कि Z6 में 7.97mm की प्रोफाइल दी जा सकती है जो कि Lenovo Z6 Youth Edition के 7.88mm से ज़्यादा है।

लिस्ट से पता चलता है कि Lenovo Z6 का वज़न 159 grams है और वहीँ Lenovo Z6 Youth का वज़न 164 grams है। Lenovo का दावा है कि ThinkPad laptops में इस्तेमाल होने वाले Rollcage design को Lenovo Z6 में पेश किया गया है। कंपनी का यह भी कहना है कि Lenovo Z6 में ड्यूरेबल और drop-proof 6000-series aluminum frame है। साथ ही Z6 में बेहतर ड्यूरेबिलिटी के लिए नैनो कटिंग का इस्तेमाल किया गया है। इसके बैक पैनल पर NCVM vacuum nano-coating की 10 layers हैं जो इसे 3D इफ़ेक्ट देतीं हैं।

ऐसा पहली बार नहीं है जब Cheng ने इस डिवाइस के स्पेक्स की जानकारी दी है। इससे पहले भी अधिकारी ने बताय है कि फ़ोन को Snapdragon 730 SoC के साथ पेश किया जायेगा।  साथ ही CPU को 2.2GHz के साथ पेश किया जायेगा। कंपनी का कहना है कि यह डिवाइस पिछले डिवाइस के मुकाबले 35% ज़्यादा बेहतर परफॉरमेंस देगा। इसके साथ ही इस बात की भी पुष्टि हो चुकी है कि फ़ोन को Game Turbo tech से लैस कराया जायेगा जिससे गेमिंग का शानदार एक्सपीरियंस यूज़र्स को दिया जा सके।

नोट: डिजिट हिंदी को अब Instagram और Tiktok पर फॉलो करें। 

 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo