क्या आप इस्तेमाल करते हैं बेहद सस्ता JioPhone तो ये खबर है आपके लिए

क्या आप इस्तेमाल करते हैं बेहद सस्ता JioPhone तो ये खबर है आपके लिए
HIGHLIGHTS

आपको बता देते है कि अब WhatsApp Voice Call अब जियोफोन पर उपलब्ध हो गई है

इसके अलावा आपको बता देते हैं कि अन्य KaiOS पर चलने वाले स्मार्ट फीचर फोंस पर भी अब यह सेवा उपलब्ध हो गई है

इसका मतलब KaiOS पर चलने वाले नोकिया फोंस पर भी यह सेवा मिलेगी

WhatsApp वॉयस कॉल अब JioPhone के अलावा दुनिया भर के अन्य KaiOS-आधारित फीचर फोन उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। इसका मतलब है कि जियोफोन के साथ आप अन्य KaiOS पर आधारित फोंस पर WhatsApp Voice Call का लाभ ले सकते हैं. नई सुविधा वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल (वीओआईपी) तकनीक पर काम करती है साथ ही इसके इस्तेमाल के लिए उपयोगकर्ताओं को एक एक्टिव वाई-फाई या मोबाइल डेटा कनेक्टिविटी की आवश्यकता होती है। फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने मंगलवार को कहा कि व्हाट्सएप के जरिए वॉयस कॉलिंग अब वैश्विक स्तर पर लाखों स्मार्ट फीचर फोन यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दी गई है। JioPhone के लिए व्हाट्सएप 2018 में लॉन्च किया गया था, हालांकि यह 2019 में KaiOS पर आधारित अन्य फीचर फोंस पर इसकी शुरुआत हुई थी।

वॉयस कॉलिंग सुविधा प्राप्त करने के लिए उपयोगकर्ताओं को अपने Jio Phone और अन्य KaiOS फीचर फोंस पर WhatsApp वर्जन 2.2110.41 डाउनलोड करना होगा। एक बार इसके आपके फोन में आने के बाद आपको उपलब्ध किसी भी चैट थ्रेड के ऑप्शन> वॉयस कॉल पर जाकर व्हाट्सएप कॉल करने की आज़ादी मिलने वाली है। इसका सीधा सा यह भी मतलब है आप जियोफोन के अलावा अपने अन्य किसी भी फीचर फोन पर एक सामान्य कॉल की तरह ही अब व्हाट्सएप वॉयस कॉल भी कर सकते हैं, या इसमें शामिल हो सकते हैं। हालांकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप के माध्यम से कॉल प्राप्त करने के लिए फोन वाई-फाई या सेलुलर इंटरनेट से जुड़ा होना जरुरी है।

यहाँ जानिए JioPhone 2 के टॉप 5 फीचर 

Jiophone  को लॉन्च करने के लगभग एक साल के भीतर ही कंपनी इसकी पीढ़ी के दूसरे फोन JioPhone 2 को 15 अगस्त 2018 यानी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लॉन्च किया था, इस डिवाइस के लॉन्च होने के साथ ही इसकी बड़ी सेल में यह कुछ ही मिनटों में सोल्ड हो गया था, हालाँकि इस बार कंपनी ने इसे सेल करने के लिए मात्र ऑनलाइन माध्यम का ही सहारा लिया था। अगर हम जियोफोन की चर्चा करें तो उसे देखते हुए इए नए डिवाइस को कई बदलाव और बेहतरीन फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है। अब अगर आप अभी तक नहीं जानते हैं कि इसके ये बदलाव और बेस्ट फीचर्स क्या हैं, तो आज हम आपको इसके टॉप 5 फीचर्स के बारे में बताने वाले हैं। जो इस कीमत में आपको वो सब दे रहे हैं, जो आपको एक फीचर फोन में चाहिए। 

कुछ मॉडर्न फीचर्स से लैस है जियोफोन 2

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि डिवाइस KaiOS के साथ लॉन्च किया गया है, यह चिपसेट मुख्य तौर पर फीचर फोंस के लिए ही निर्मित किया गया है। इस चिपसेट पर फेसबुक, मैप्स और व्हाट्सऐप आदि के साथ यूट्यूब भी चलाया जा सकता है, हालाँकि अभी तक जियोफोन 2 को व्हाट्सऐप का सपोर्ट नहीं मिला है, हालाँकि ऐसा कहा जा रहा है कि इसे जल्द ही यह ऐप सपोर्ट भी मिलने वाला है, हालाँकि इसकी असल तारीख अभी तक सामने नहीं आई है। अगर हम इसकी कीमत की चर्चा करें तो इसे मात्र Rs 2,999 की कीमत में लिया जा सकता है, लेकिन अगर हम एक एंड्राइड गो डिवाइस की चर्चा करें तो इसकी कीमत Rs 5,000 से शुरू हो सकती है। अब इसे देखते हुए तो इसे एक बढ़िया फोन कहा जा सकता है। क्योंकि इसके माध्यम से आप सोशल मीडिया भी कर सकते हैं। 

jiophone 2

जियोफोन 2 में वॉयस असिस्टेंट का सपोर्ट भी है

अगर हम पहली पीढ़ी के जियोफोन की बात करें तो यह अपनी तरह का पहला फीचर फोन था जो इस तरह के फीचर को सपोर्ट करता था, ऐसा ही कुछ इस बार जियोफोन 2 के साथ भी हुआ है। इस फोन में भी आपको यह फीचर मिल रहा है। इस वॉयस असिस्टेंट से यूजर्स को हेल्लो जियो फीचर्स पर कमांड मिलती है। इसे आप हिंदी और अंग्रेजी दोनों ही भाषाओँ में इस्तेमाल कर सकते हैं। जैसा आप किसी स्मार्टफोन में वॉयस असिस्टेंट को इस्तेमाल करते हुए अपना काम करते हैं वैसा ही इसके साथ भी आप कर सकते हैं। 

जियो कॉन्टेंट लाइब्रेरी

इसमें कोई भी दोराय नहीं है कि इस फोन के साथ आपको बहुत सा कॉन्टेंट पहले से ही मिल रहा है। इसमें यूजर्स को जियो की ओर से बहुत से एप्स जैसे जियो टीवी, जियो म्यूजिक और बहुत से एप्स मिल रहे हैं। इन सभी का इस्तेमाल आप बिना किसी अलग से दिए गए चार्ज के तौर पर कर सकते हैं। 

jiophone 2 top 5 features

VoLTE और ViLTE दोनों का सपोर्ट 

जो लोग अभी तक विडियो कॉलिंग के लिए मात्र स्मार्टफोन, लैपटॉप और डेस्कटॉप तक ही सीमित थे, उन सभी के लिए अब एक नया दौर है, वह एक फीचर फोन के माध्यम से भी ऐसा कर सकते हैं। इसका मतलब है कि इस प्रथा को जियोफोन ने बदला है। यह डिवाइस VoLTE सपोर्ट करता है। इसके अलावा आप इसके माध्यम से VoIP कॉल्स भी कर सकते हैं। 

जियोफोन 2 की कीमत 

सबसे अहम् फीचर इसकी कीमत ही है, आपको Rs 3,000 से भी कम कीमत में एक ऐसा छोटा डिवाइस मिल रहा है, जो स्मार्टफोन जैसे ही सभी काम करता है। इस डिवाइस की असल कीमत Rs 2,999 है। इतने में आपको एक स्मार्टफोन मिलना तो नामुमकिन है, हालाँकि इसके अलावा आपको इतने ऐसे अनोखे फीचर्स के साथ एक फीचर फोन का मिलना भी नामुमकिन ही है। इस डिवाइस में आपको ड्यूल-सिम सपोर्ट भी मिल रहा है, इसका मतलब है कि आपको इस डिवाइस में बहुत कुछ अलग से भी मिल रहा है। साथ ही देखने में यह डिवाइस ब्लैकबेरी के किसी डिवाइस से मिलता जुलता ही लगता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo