अफोर्डेबल JioPhone Next एंड्राइड स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें कब है सेल, क्या रहेगी कीमत और कैसे हैं फीचर्स

अफोर्डेबल JioPhone Next एंड्राइड स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें कब है सेल, क्या रहेगी कीमत और कैसे हैं फीचर्स
HIGHLIGHTS

Jio के बहुप्रतीक्षित फोन को आज इंडिया में लॉन्च कर दिया गया है

आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन को कंपनी ने यानी जियो की ओर से जियोफोन नेक्स्ट (JioPhone Next) के तौर पर लॉन्च किया गया है

फोन को जियो की 44वीं एनुअल जनरल मीटिंग 2021 में की गई है

Jio के बहुप्रतीक्षित फोन को आज इंडिया में लॉन्च कर दिया गया है, आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन को कंपनी ने यानी जियो की ओर से जियोफोन नेक्स्ट (JioPhone Next) के तौर पर लॉन्च किया गया है, फोन को जियो की 44वीं एनुअल जनरल मीटिंग 2021 में की गई है। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने घोषणा की कि जियोफोन नेक्स्ट भारतीय बाजार में सबसे किफायती 4जी स्मार्टफोन होगा, जो सभी के लिए 4जी पहुँच को आसान बनाने वाला है। रिलायंस ने इससे पहले फीचर फोन की एक सीरीज लॉन्च की थी, जिसमें जियोफोन और जियोफोन 2 शामिल हैं, जो स्मार्ट फीचर्स वाले फीचर फोन हैं।

JioPhone Next कब आएगा बाजार में? 

भारत में बने इस मोबाइल फोन यानी जियोफोन नेक्स्ट (JioPhone Next) के लिए रिलायंस जियो ने गूगल के साथ साझेदारी की है, स्मार्टफोन ऑप्टीमाइज़्ड ओएस पर आधारित होगा जो एंड्रॉइड और प्ले स्टोर से लीवरेज किया गया है, जो विशेष रूप से जियोफोन नेक्स्ट के लिए बनाए गए हैं। रिलायंस ने अभी तक स्मार्टफोन की कीमत की घोषणा नहीं की है, लेकिन यह खुलासा किया है कि स्मार्टफोन को 10 सितंबर को गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर लॉन्च किया जाएगा।

JioPhone Next का क्या हो सकता है प्राइस 

रिलायंस ने घोषणा की कि JioPhone Next को गणेश चतुर्थी यानी 10 सितंबर के अवसर पर लॉन्च किया जाएगा, लेकिन स्मार्टफोन की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन फोन के रियर कवर पर आपको मोटे बेज़ल और स्पीकर के साथ आने वाले डिजाईन को देखते हुए कहा जा सकता है कि फोन में आपको कोई फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं है, स्मार्टफोन की कीमत 5000 रुपये से कम हो सकती है। ऐसा हो सकता है कि इस मोबाइल फोन को 3000 रुपये या 3999 रुपये के आसपास लॉन्च किया जाये। इसके पहले JioPhone और JioPhone 2 की क्रमशः 1599 रुपये और 2999 रुपये थी, लेकिन इस JioPhone की कीमत अन्य दो मॉडलों की तुलना में थोड़ी अधिक होगी क्योंकि यह एक 4G फोन है।

JioPhone Next के कैसे हैं स्पेसिफिकेशन्स

JioPhone Next एक फुली फीचर्ड स्मार्टफोन है जिसे गूगल क्लाउड और कटिंग एज तकनीक के साथ बनाया गया है। फीचर्स की बात करें तो JioPhone Next में वॉइस असिस्टेंट, ऑटोमेटिक रीड-अलाउड ऑफ स्क्रीन टैक्स्ट जैसे फीचर को शामिल किया गया है। साथ ही डिवाइस में लैड्ग्वेज ट्रांसलेशन का फीचर भी मिल रहा है।

JioPhone Next को स्मार्ट कैमरा के साथ लॉन्च किया जाएगा जो औग्मेंटेड रिऐलिटि फ़िल्टर के साथ आएगा। घोषणा के दौरान रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमेन मुकेश अंबानी ने बताया कि यह भारत और ग्लोबली सबसे किफ़ायती स्मार्टफोन के तौर पर उतरेगा।

AGM के दौरान मुकेश अंबानी ने कहा कि कंपनी का लक्ष्य 300 मिलियन 2G यूजर्स को 4G नेटवर्क पर लाना है जिसमें यह नया किफ़ायती 4G स्मार्टफोन मदद करेगा। कंपनी अगली सब्सक्राइबर ग्रोथ के लिए एंट्री-लेवल यूजर्स की ओर रुख कर रही है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo