ये है दुनिया का सबसे छोटा 4G स्मार्टफोन, क्रेडिट कार्ड जितना है साइज़

ये है दुनिया का सबसे छोटा 4G स्मार्टफोन, क्रेडिट कार्ड जितना है साइज़
HIGHLIGHTS

एक ओर जहां हम दुनिया में देख रहे हैं कि स्मार्टफोंस की स्क्रीन के साइज़ को निरंतर बड़ा किया जा रहा है।

वहां एक बाजार अभी भी कहीं न कहीं ऐसा भी है जो कॉम्पैक्ट स्मार्टफोंस को ही पसंद करता है

इसी कारण सैमसंग के पास Samsung Galaxy S10e और Apple के iPhone SE 2020 है

एक ओर जहां हम दुनिया में देख रहे हैं कि स्मार्टफोंस की स्क्रीन के साइज़ को निरंतर बड़ा किया जा रहा है। वहां एक बाजार अभी भी कहीं न कहीं ऐसा भी है जो कॉम्पैक्ट स्मार्टफोंस को ही पसंद करता है। इसी कारण सैमसंग के पास Samsung Galaxy S10e और Apple के iPhone SE 2020 है। यह स्मार्टफोंस इसलिए बाजार में आये हैं क्योंकि लोगों को अभी भी कहीं न कहीं छोटे स्मार्टफोंस की जरूरत है। 

हालाँकि जहां भारत में Boycott Chinese की लहर सी छाई हुई है। वहां एक चीनी कंपनी Unihertz ने अपने एक छोटे से स्मार्टफोन ऐसा भी कहा जा सकता है कि दुनिया के सबसे छोटे 4G स्मार्टफोन यानी Jelly 2 को लॉन्च कर दिया है। हमने आपसे कहा है न कि अभी भी लोगों को छोटे स्मार्टफोन्स की चाहत है इसी कारण इन स्मार्टफोंस को लॉन्च किया जा रहा है। यह स्मार्टफोन यानी Jelly 2 Android 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर लॉन्च किया गया है। 

दुनिया के सबसे छोटे स्मार्टफोन Jelly 2 के स्पेसिफ़िकेशन 

आपको बता देते है कि Jelly 2 मोबाइल फोन में आपको एक 3-इंच की 480×384 पिक्सल वाली स्क्रीन मिल रही है। इसके अलावा इसका डिजाईन एक क्रेडिट कार्ड जैसा ही है, ऐसा भी कहा जा सकता है कि यह साइज़ में एक क्रेडिट कार्ड के जैसा ही है। इसके अलावा फोन में आपको मीडियाटेक Helio P60 प्रोसेसर मिल रहा है। इसके अलावा फोन में आपको 6GB की रैम के साथ 128GB की इंटरनल स्टोरेज भी मिल रही है। 

कंपनी का कहना है कि यह स्मार्टफोन यानी क्रेडिट कार्ड के साइज़ का दुनिया का यह सबसे छोटा स्मार्टफोन GPS+GLONASS+beidou System के साथ आता है। साथ ही इसमें आपको कई टाइप के अलग अलग सेंसर मिल रहे हैं। इसके अलावा फोन में आपको एक रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर मिल रहा है। हालाँकि इसे इस छोटे से साइज़ में इस्तेमाल करना बेहद ही मुश्किल काम है। 

अगर हम Jelly 2 स्मार्टफोन के कैमरा आदि की बात करें तो आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन एम् आपको एक 16MP का रियर सेंसर मिल रहा है, और 8MP का एक सेल्फी कैमरा भी इस मोबाइल फोन में मौजूद है। इसके अलावा आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन को Android 10 के साथ लॉन्च किया गया है, और इसमें एक 2000mAh क्षमता की बैटरी भी दी गई है। 

Jelly 2 स्मार्टफोन को यूँ तो 159 यूएस डॉलर में लॉन्च किया गया है। हालाँकि US के बजट में इस मोबाइल फोन को मात्र 129 डॉलर में सेल किया जाने वाला है। अगर इस कीमत को हम भारतीय रुपयों में देखें तो यह लगभग Rs 9,500 के आसपास होती है। Jelly 2 कंपनी की ओर से लॉन्च किया गया 5वां स्मार्टफोन है, इसके पहले भी कंपनी की ओर से कई स्मार्टफोंस को Jelly, Atom, Titan, और Atom XL के तौर पर लॉन्च किया जा चुका है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo