रिपोर्ट: अपकमिंग Apple iPhones 2019 आ सकते हैं USB-C चार्जर के साथ

रिपोर्ट: अपकमिंग Apple iPhones 2019 आ सकते हैं USB-C चार्जर के साथ
HIGHLIGHTS

Apple अपने iPhones में USB-C type चार्जर करा सकता है उपलब्ध

फ़ोन्स कथित रूप से होगी रिवर्स चार्जिंग तकनीक

कुछ हफ़्तों के अंदर ही Apple अपने तीन iPhones को लॉन्च कर सकता है। रूमर्स और रिपोर्ट्स के मुताबिक इस साल के फ़ोन्स की USP ट्रिपल कैमरा सेटअप रही है। वहीँ लेटेस्ट डेवलपमेंट के मुताबिक अपकमिंग iPhone XI series में दूसरा iPhone-first feature भी दिया जा सकता है। इसके तहत फ़ोन्स में USB-C charger का इस्तेमाल किया जा सकता है। Menlo Park आधारित फर्म ChargerLAB ने इस बात का दावा किया है कि iPhone 11 USB-C charger के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

यह पहली बार नहीं है कि हम ऐसा सुन रहे हैं। इससे पहले भी iPhone XS और iPhone XS Max में USB-C port होने की खबर आयी थी। हालांकि, ऐसा हुआ नहीं। Cupertino आधारित टेक जायंट ने USB-C charger को पिछले साल के री-डिजाइन्ड iPad Pro models और MacBook Pro, MacBook Air के लिए लाया गया था।

इस साल की शुरुआत में जापानी मीडिया आउटलेट Macotakara ने भी इस बात का दावा किया था कि Apple, रेगुलर Lightning Connector को अपने iPhones में Type-C charging port से रिप्लेस कर सकता है। इसके साथ ही ताइवानी कंपनी DigiTimes ने भी जून में इस बात का दावा किया था कि 2019 iPhones USB-C support के साथ आ सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक Apple अपने नेक्स्ट जनरेशन iPhone और iPad devices के लिए चार्जर को री-डिज़ाइन कर रहा है। ऐसे में जल्द ही 2019 series iPhones में USB Type-C support दिए जा सकते हैं।

इसके साथ ही कुछ रूमर्स का यह भी दावा है कि एप्पल अपने वायरलेस चार्जिंग को और भी बेहतर बनाने पर काम कर रहा है। मार्च में आयी एक रिपोर्टे के मुताबिक कंपनी reverse wireless charging का भी इस्तेमाल अपने अपकमिंग iPhones में कर सकती है। Macotakara ने इस बात का दावा किया है कि अगले महीने यानी सितम्बर तक iPhone में reverse wireless feature को PowerShare के नाम से लाया जा सकता है। 

इस फीचर के ज़रिये यूज़र्स उन बाकी डिवाइस को भी वायरलेस चार्ज कर सकते हैं जो डिवाइस wireless charging तकनीक को सपोर्ट करते हैं। इस समय Huawei Mate 20 Pro, Huawei P30 Pro, Galaxy S10 series और Galaxy Note 10 Series के फ़ोन्स इस तकनीक के साथ आते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo