iPhone 9 इसी साल जून में टच आईडी सपोर्ट के साथ किया जा सकता है लॉन्च

iPhone 9 इसी साल जून में टच आईडी सपोर्ट के साथ किया जा सकता है लॉन्च
HIGHLIGHTS

सामने आ रहा है कि Apple iPhone 9 को इसी साल जून महीने में लॉन्च किया जा सकता है

हालाँकि एप्पल की ओर से अभी तक इस लेटेस्ट अपकमिंग स्मार्टफोन और सेवाओं के बारे में कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की है

काफी समय से अफवाहों और रुमर्स के माध्यम से सामने आ रहा iPhone 9 बजट स्मार्टफोन, टच आईडी सपोर्ट और लेटेस्ट iOS 14 प्लेटफार्म के साथ लॉन्च किया जा सकता है। एक ऑनलाइन रिपोर्ट में ऐसा ही कुछ सामने आ रहा है। इस मोबाइल फोन को ही iPhone SE 2 भी कहा जा रहा है। ऐसा सामने आ रहा है कि इस मोबाइल फोन को इसी साल जून महीने में लॉन्च किया जा सकता है। हालाँकि इसके पहले ऐसा भी कहा जा रहा था कि इसे मार्च महीने में लॉन्च किया जा सकता है।

हालाँकि अब कई अन्य रिपोर्ट ऐसा भी कह रही हैं कि इस मोबाइल फोन को यानी एप्पल के बजट मोबाइल फोन यानी iPhone 9 को जून महीने लॉन्च किया जा सकता है, ऐसा इसलिए भी हो रहा है क्योंकि दुनियाभर में Coronavirus का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। इसके अलावा आपको यह भी बता देते है कि एप्पल की ओर से अभी तक आधिकारिक तौर पर इस लेटेस्ट स्मार्टफोन और सेवाओं को लेकर कोई भी घोषणा नहीं की गई है। 

अगर हम लेटेस्ट अफवाहें देखें तो 9to5Mac की एक रिपोर्ट कहती है कि जिस आईओएस 14 डेवलपमेंट कोड का अवलोकन करने के बाद, ऐप्पल से नए हार्डवेयर के एक मेजबान को इंगित करता है, जिसमें एक नया आईपैड प्रो और एप्पल टीवी रिमोट शामिल है। कोड ने AirTags और iPhone 9 के आसन्न लॉन्च का भी संकेत दिया। रिपोर्ट ने आगे संकेत दिया कि Apple iPhone 6 उपयोगकर्ताओं को एक्सप्रेस ट्रांजिट क्षमताओं को सक्षम करने के माध्यम से iPhone 9 पर स्विच करने की उम्मीद कर रहा है। Apple का Express Transit उपयोगकर्ताओं को टच आईडी या फेस आईडी जैसे प्रमाणीकरण की आवश्यकता के बिना Apple वेतन का उपयोग करने देता है, यह iPhone 6 सीरीज जैसे फोन में मौजूद नहीं है।

iPhone  9 के अलावा, अगली पीढ़ी के iPad को भी बेहतर कैमरा सेटअप के साथ आने का अनुमान लगाया जा रहा है। रिपोर्ट ने संकेत दिया कि कैमरा सेटअप में टाइम-ऑफ-फ़्लाइट 3डी सेंसर, वाइड-एंगल लेंस, अल्ट्रा-वाइड लेंस और टेलीफ़ोटो लेंस शामिल होंगे। 9to5Mac द्वारा देखे गए iOS 14 कोड ने यह भी सुझाव दिया कि अफवाह फैलाने वाले AirTag भी उपयोगकर्ताओं को उनके Apple उपकरणों का पता लगाने में मदद करने के लिए एक ध्वनि चलाने में सक्षम होंगे।

इससे पहले, रिपोर्टों ने सुझाव दिया था कि iPhone 9, या iPhone SE 2 4.7 इंच के एलसीडी पैनल के साथ आएगा। यह Apple के A13 चिप को पैक करने और 3GB रैम के साथ बाजार में नजर आने वाला है। इसके पहले वाले iPhone की कीमत को देखते हुए, हम मॉडल की कीमत 399 डॉलर यानी  (लगभग 29,200 रुपये) से शुरू करने की उम्मीद कर सकते हैं। हालाँकि आधिकारिक तौर पर एप्पल की ओर से कुछ भी अभी तक नहीं कहा गया है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo