चीन और इंडिया में एक साथ ही iPhone 15 का होने वाला है प्रोडक्शन, देखें फुल डिटेल्स

चीन और इंडिया में एक साथ ही iPhone 15 का होने वाला है प्रोडक्शन, देखें फुल डिटेल्स
HIGHLIGHTS

एप्पल अगले हफ्ते अगली पीढ़ी के आईफोन 14 सीरीज को पेश करने की तैयारी कर रही है, जिसे चीन से करीब छह हफ्ते बाद भारत में असेंबल किया जाएगा।

उद्योग विश्लेषक मिंग-ची कू ने गुरुवार को दावा किया कि अगले आईफोन 15 के बारे में संभावना है कि इसे अगले साल भारत और चीन में एक ही समय में निर्मित किया जाएगा।

चूंकि भारत और चीन के बीच समय का अंतर देश में आईफोन्स के निर्माण के मामले में कम हो गया है, अब यह उम्मीद की जा रही है कि दोनों देश 2023 में एक साथ आईफोन 15 का उत्पादन करेंगे।

एप्पल अगले हफ्ते अगली पीढ़ी के आईफोन 14 सीरीज को पेश करने की तैयारी कर रही है, जिसे चीन से करीब छह हफ्ते बाद भारत में असेंबल किया जाएगा। उद्योग विश्लेषक मिंग-ची कू ने गुरुवार को दावा किया कि अगले आईफोन 15 के बारे में संभावना है कि इसे अगले साल भारत और चीन में एक ही समय में निर्मित किया जाएगा। चूंकि भारत और चीन के बीच समय का अंतर देश में आईफोन्स के निर्माण के मामले में कम हो गया है, अब यह उम्मीद की जा रही है कि दोनों देश 2023 में एक साथ आईफोन 15 का उत्पादन करेंगे।

कू ने ट्वीट किया, "इस साल भारत में आईफोन 14 का बड़े पैमाने पर उत्पादन कार्यक्रम अभी भी चीन से लगभग छह सप्ताह पीछे है, लेकिन अंतर में काफी सुधार हुआ है। इसलिए, यह उम्मीद करना उचित है कि भारत और चीन अगले साल एक ही समय में नए आईफोन 15 का उत्पादन करने में सक्षम होंगे।"

यह भी पढ़ें: हर प्राइस में आ रहे हैं बेस्ट कैमरा फोंस, देखें आपके बजट में कौन-सा फोन है बेस्ट

iPhone 15

पिछले महीने, रिपोटरें में उल्लेख किया गया था कि टेक दिग्गज अपनी शुरूआत के दो महीने बाद भारत में नवीनतम आईफोन का उत्पादन शुरू कर देगी।

हालांकि, कू ने अब उल्लेख किया है कि इसे लगभग छह सप्ताह बाद निर्मित किया जाएगा। टेक दिग्गज अपने आपूर्तिकर्ताओं के साथ काम कर रहा है और वर्षों से भारत में अपना उत्पादन बढ़ा रहा है।

मार्के ट इंटेलिजेंस फर्म साइबरमीडिया रिसर्च (सीएमआर) के अनुसार, एप्पल ने इस साल दूसरी तिमाही में देश में 1.2 मिलियन से अधिक आईफोन बेचे, जिसमें 94 प्रतिशत की भारी वृद्धि (साल-दर-साल) दर्ज की गई। एप्पल ने सबसे पहले 2017 में आईफोन एसई के साथ भारत में आईफोन्स का निर्माण शुरू किया था।

यह भी पढ़ें: Realme C30s फोन NBTC और EEC सर्टिफकेशन डाटाबेस पर आया नजर

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo