Infinix Hot 10 भारत में लॉन्च; क्वाड-कैमरा सेटअप और बड़ी बैटरी से लैस

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 05 Oct 2020
HIGHLIGHTS
  • पावर-पैक परफॉर्मंस: एंड्रॉइड 10 XOS 7 पर काम करते हुए यह डिवाइस अल्ट्रा-पावरफुल हेलियो G70 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ 6 जीबी डीडीआर 4 रैम से समर्थित है

  • बड़ा डिस्प्ले और पावरफुल साउंड: ज्यादा इमर्सिव वीडियो देखने का अनुभव प्रदान करने के लिए एचडी+ आईपीएस रिज़ॉल्यूशन के साथ 6.78" पिन होल डिस्प्ले, 91.5% स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो और डीटीएस सराउंड साउंड

  • बेहतर कैमरा अनुभव: हॉट 10 में 16एमपी एआई क्वाड रियर कैमरा f/1.85 बड़े अपर्चर, क्वाड एलईडी फ्लैश, सुपर नाइट मोड, एआई सीन डिटेक्शन मोड और 8CM मैक्रो लेंस के साथ आता है

Infinix Hot 10 भारत में लॉन्च; क्वाड-कैमरा सेटअप और बड़ी बैटरी से लैस
Infinix Hot 10 भारत में लॉन्च; क्वाड-कैमरा सेटअप और बड़ी बैटरी से लैस

ट्रैंशन ग्रुप के प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड इंफीनिक्स हॉट सीरीज़ की पिछली चार पीढ़ियों की विरासत को आगे बढ़ाते हुए त्यौहारी सीज़न में हॉट सीरीज़ का अपना सबसे बेहतरीन स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए तैयार है। रिफ्रेशिंग न्यू हॉट10 #ALotExtra फीचर्स के साथ आता है और 16 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे से फ्लिपकार्ट की बहुप्रतीक्षित बिग बिलियन डेज़ सेल में महज 9999 रुपए की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होगा।

हॉट 10, हॉट सीरीज में अपने पूर्वजों में सबसे बड़ा अपग्रेड है, जो टॉप-नॉच फीचर्स, नवीनतम डिजाइन, पॉवरफुल रीडिफाइंड चिपसेट और क्वर्की ऐड-ऑन के साथ पैक किया गया है जो उपभोक्ताओं को इमर्सिव, आकर्षक और नेक्स्ट लेवल का स्मार्टफोन अनुभव देगा। यह चार आकर्षक रंग रूप में उपलब्ध है; ओशन वेव, एम्बर रेड, ओब्सीडियन ब्लैक और मूनलाइट जेड।  

सुपीरियर परफॉर्मेंस, प्रीमियम डिजाइन: हॉट सीरीज़ में इंफीनिक्स के सबसे नए स्मार्टफोन में जो स्टाइलिश फ्लो टेक्स्चर डिजाइन दिया है, वह पहले कभी नहीं था। 2.5D कर्व्ड ग्लास फिनिश फ्रंट और बैक में है, जिससे कोई भी इसे देखने के लिए सिर घुमा ही लेगा और इसकी स्पंकी व प्रीमियम अपील तो है ही इतनी लाजवाब। यह आयताकार कैमरा मॉड्यूल, और इन-सेल डिस्प्ले टेक्नोलॉजी और 8.88 मिमी मोटाई के साथ आएगा, जो इस श्रेणी में बेस्ट है। हॉट 10 की स्टाइल उसके प्रदर्शन से मेल खाती है। इसमें 6जीबी डीडीआर 4 रैम / 128 जीबी आरओएम के साथ अल्ट्रा-पॉवरफुल मीडियाटेक हेलियो जी70 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है। चिपसेट एडवांस्ड स्मार्टफोन फीचर्स को सपोर्ट करता है और डुअल वोल्ट/ वोवाईफाई - मल्टीटास्किंग स्मार्टफोन यूजर्स को वीडियो स्ट्रीमिंग करने से लेकर मल्टीप्लेयर गेम खेलने तक जो भी काम करता है उसमें उन्हें एक सहज, ग्लिच-फ्री और कनेक्टेड यूज का अनुभव देता है।

इस बीच, गेमिंग के दौरान प्रीमियम विजुअल अनुभव प्रदान करने के लिए हॉट-10 एक कुशल, उच्च-प्रदर्शन वाले आर्म माली-जी 52 क्लास के ग्राफिक्स प्रोसेसर इकाई से लैस है जो 820 मेगा हर्ट्ज की गति तक संचालित होता है। मीडियाटेक हायपरइंजिन गेम तकनीक के साथ, यह डिवाइस इंटेलिजेंट नेटवर्किंग और रिसोर्स मैनेजमेंट के जरिए तेज और सुचारू प्रदर्शन बनाए रखता है, जिससे यूजर अत्यधिक पॉवर की खपत हुए और हीट जनरेशन को कम करते कॉल ऑफ ड्यूटी, फ्री फायर या अस्फाल्ट लीजेंड्स जैसे भारी गेम खेल सकते हैं।

हॉट 10 में 3 जीबी स्लॉट (ड्यूल नैनो सिम + माइक्रो एसडी) है, जिसमें 256 जीबी तक की एक्सपेंडेबल मेमोरी है और एंड्रॉइड 10 पर लेटेस्ट एक्सओएस 7 स्किन है। XOS 6.0 से क्रांतिकारी अपग्रेड फोन के यूआई को बहुत मजबूत बनाता है। यह डिवाइस पर नए आइकन को रीफ्रेश करता है, जो ऐप के ओवरऑल अपीयरंस में बहुत बड़ा अंतर पैदा करेगा। यह नेटवर्क के अनुपलब्ध होने पर सेव किए गए वाई-फाई नेटवर्क और से यूजर को मोबाइल डेटा पर स्विच करने में सक्षम बनाता है. 
बढ़ी हुई सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हॉट 10 में मल्टीफंक्शनल फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फीचर भी है जो 0.3 सेकंड में फोन को अनलॉक कर देता है।

कैमरा: इंफीनिक्स का हॉट 10 अपनी प्राइज कैटेगरी में बेस्ट-इन-क्लास कैमरा पेश करने की अपनी परंपरा को जारी रखता है। यह 16एमपी एआई क्वाड रियर कैमरा f/1.85 बड़े अपर्चर और क्वाड एलईडी फ्लैश के साथ ब्राइट और शार्प इमेज कैप्चर करने के लिए आता है। इसका 8CM मैक्रो लेंस फोटो के प्रति उत्साही को अधिक विस्तार के साथ वस्तुओं के छोटे से छोटे हिस्से को बखूबी पकड़ने की अनुमति देता है। 8 एमपी एआई इन-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा f/2.0 अपर्चर, डुअल सेल्फी फ्लैश लाइट और मल्टीपल कैमरा मोड के साथ विस्तृत और बेहतरीन सेल्फी कैप्चर करने में सक्षम हो सकता है।

हॉट 10 में कैमरा हार्डवेयर इसके सहज एआई-बेस्ड सीन डिटेक्शन मोड से सपोर्टेड है जो सीन का पता लगाने और हाई-क्वालिटी की तस्वीरें देने के लिए पैरामीटर को एडजस्ट करता है। डिवाइस में एक सुपर नाइट मोड भी है जो प्रकाश की मात्रा को बढ़ाता है और शोर को कम करता है। इससे कम रोशनी में भी बेहतर फोटोग्राफी में मदद मिलती है।

लुभावना डिस्प्ले और साउंडः जब बात डिस्प्ले की आती है, तो वास्तव में बड़ा बेहतर होता है - और हॉट 10 यह सुनिश्चित करता है कि यूजर्स को सबसे अधिक इमर्सिव मोबाइल देखने का अनुभव हो। यह अपने 6.78” पिन-होल डिस्प्ले के साथ 91.5% स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो और 480 एनआईटीएस ब्राइटनेस के साथ 2.5डी  कर्व्ड ग्लास डिस्प्ले और बैक पर है। ऑडियो के लिए डीटीएस-एचडी सराउंड साउंड द्वारा सुविधाजनक पॉवरफुल ऑडियो द्वारा ब्राइटर, कलरफुल और इमर्सिव देखने का अनुभव भी समर्थित है।

बैटरी और मेमोरी: हॉट 10 पावर मैराथन तकनीक द्वारा समर्थित हैवी ड्युटी 5,200 एमएएच बैटरी से सपोर्टेड है जो लंबे समय तक भारी उपयोग के बाद भी फोन को चालू रखेगा। बैटरी 23 घंटे का वीडियो प्लेबैक, 41 घंटे तक का म्यूजिक प्लेबैक, 18 घंटे की वेब सर्फिंग, 31 घंटे का 4जी टॉक-टाइम और 66 दिनों के स्टैंड-बाय टाइम को बनाए रख सकती है। पॉवर मैराथन तकनीक अल्ट्रा पॉवर-सेविंग मोड पर स्विच करने पर 25% से अधिक अतिरिक्त बैटरी बैकअप सुनिश्चित करता है। स्मार्टफोन 18 वॉट फास्ट चार्ज सपोर्ट के साथ आता है जो इसे केवल 2 घंटे और 30 मिनट में 100% चार्जिंग प्राप्त करने में मदद करता है। यह यूजर्स को अपने पसंदीदा काम करने की स्वतंत्रता देता है, वह भी बार-बार फोन को रिचार्ज किए बिना। इस प्राइज रेंज में यह नवीनतम एंड्रॉइड 10 के साथ 6 जीबी+128 जीबी डीडीआर 4 रैम पेश करने के साथ ही दुर्लभ फोन है। फोन में 256 जीबी तक विस्तार योग्य मेमोरी के साथ 3 स्लॉट (डुअल नैनो सिम + माइक्रो एसडी) है।
 
हॉट 10 वास्तव में डॉक्युमेंट मोड जैसे फीचर्स के साथ आज की डिजिटल-फर्स्ट दुनिया की भावना का प्रतीक है। कैमरा बटन पर क्लिक करने पर यूजर किसी भी दस्तावेज़ की तस्वीरें ले सकते हैं, उन्हें किसी भी एंगल से स्कैन कर सकते हैं, ग्रंथों और चित्रों को पहचान सकते हैं और उनकी क्वालिटी बेहतर कर सकते हैं और यहां तक कि चलते समय अपने संपर्कों में सहेजे जाने के लिए विजिटिंग कार्ड भी स्कैन कर सकते हैं। यह जीवन को और अधिक सुविधाजनक और परेशानी मुक्त बनाता है। डिवाइस में गूगल लेंस भी कैमरे में एम्बेडेड है जो यूजर्स को प्रासंगिक परिणाम और जानकारी के साथ फोटो, बारकोड, क्यूआर कोड, लेबल और टेक्स्ट का अनुवाद करने की अनुमति देता है।
 
यूजर्स के डिस्पोजल में इस तरह की ग्राउंड-ब्रेकिंग नए फीचर्स के साथ इंफीनिक्स फ्लिपकार्ट पर अपनी पॉवरफुल नए हॉट 10 को बहु-प्रतीक्षित बिग बिलियन डे सेल में बिक्री की शुरुआत करने के लिए तैयार है।

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए इंफीनिक्स इंडिया के सीईओ श्री अनीश कपूर ने कहा, “इंफीनिक्स की हॉट सीरीज न केवल ग्लोबल मार्केट के लिए बल्कि भारतीय मार्केट के लिए भी बेहद महत्वपूर्ण है। हॉट 10 में पिछली पीढ़ी के हॉट सीरीज़ फोन के मुकाबले बड़े पैमाने पर अपग्रेड के साथ आता है। कई एफआईएसटी (सेगमेंट टेक्नोलॉजी में फ़र्स्ट) के साथ हॉट 10 का डिस्प्ले, डिज़ाइन और अनुभव बेजोड़ है। यह डिवाइस एक पॉकेट-फ्रेंडली कीमत पर स्टाइल, सबस्टेंस और पॉवर का सही मिश्रण है। हॉट 10 की सफलता यूजर्स को इस उत्सव के मौसम में 9,999 की कीमत पर देने में निहित है और हम निश्चिंत है कि आपको यह पसंद आएगा। इस क्रांतिकारी फोन में सेग्मेंट में कई फर्स्ट दिए गए हैं और यह इंफीनिक्स की फिलोसॉफी का हिस्सा है जो स्मार्टफोन टेक्नोलॉजी में बेस्ट को हर व्यक्ति को पहुंचाता है। सर्वगुण संपन्न फोन ब्रांड के रूप में इंफीनिक्स की पकड़ को और मजबूत करेगा, जो एस्पिरेशन, इनोवेशन और यूटिलिटी को साथ लाता है। "

ऑल-न्यू हॉट 10 एडिशनल वैल्यू एडेड ई-वारंटी फीचर के साथ आता है जो डिवाइस की वारंटी की वैधता तिथि दिखाता है, यूजर्स को दस्तावेजों को सुरक्षित रखने की परेशानी से बचाता है। कस्टमर-सेंट्रिक अप्रौच को ध्यान में रखते हुए इंफीनिक्स ने भारत के 700 शहरों में 950+ सर्विस सेंटर के साथ एक मजबूत सर्विस सेंटर नेटवर्क विकसित किया है। यह यूजर्स को बिक्री के बाद के अनुभव का आनंद लेने की अनुमति देता है। इंफीनिक्स डिवाइस कार्ल्सकेयर ऐप के साथ पहले से इंस्टॉल आते हैं जो यूजर्स को उनके निकटतम सेवा केंद्र का पता लगाने के लिए सशक्त बनाता है और साथ ही उन्हें सर्विस सेंटर सेंटर पर कम्पोनेंट्स की उपलब्धता और उनकी कीमतों के बारे में भी संकेत देता है।

इनफिनिक्स Hot 10 Key Specs, Price and Launch Date

Expected Price:
Release Date: 18 Oct 2020
Variant: 64 GB/4 GB RAM
Market Status: Upcoming

Key Specs

  • Screen Size Screen Size
    6.78" (720 x 1640)
  • Camera Camera
    16 + 2 + 2 + QVGA | 8 MP
  • Memory Memory
    64 GB/4 GB
  • Battery Battery
    5000 mAh
logo
Digit Hindi

email

Web Title: Infinix unveils the most powerful HOT 10
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements

हॉट डील्स सारे पोस्ट देखें

Samsung Galaxy M31 (Space Black, 6GB RAM, 64GB Storage)
Samsung Galaxy M31 (Space Black, 6GB RAM, 64GB Storage)
₹ 15999 | $hotDeals->merchant_name
Samsung Galaxy M21 (Midnight Blue, 4GB RAM, 64GB Storage)
Samsung Galaxy M21 (Midnight Blue, 4GB RAM, 64GB Storage)
₹ 12499 | $hotDeals->merchant_name
Redmi 9 Power (Electric Green, 4GB RAM, 64GB Storage) - 6000mAh Battery |FHD+ Screen| 48MP Quad Camera
Redmi 9 Power (Electric Green, 4GB RAM, 64GB Storage) - 6000mAh Battery |FHD+ Screen| 48MP Quad Camera
₹ 10499 | $hotDeals->merchant_name
DMCA.com Protection Status