आखिरकार एचटीसी ने लॉन्च किया HTC U Play तथा ड्यूल-डिस्प्ले वाला HTC U Ultra

द्वारा Alaukik Singh | पब्लिश किया गया 12 Jan 2017
HIGHLIGHTS
  • दोनों स्मार्टफोन एचटीसी की न्यू Sense Companion टेक्नोलॉजी से लैस है.

आखिरकार एचटीसी ने लॉन्च किया HTC U Play तथा ड्यूल-डिस्प्ले वाला HTC U Ultra
आखिरकार एचटीसी ने लॉन्च किया HTC U Play तथा ड्यूल-डिस्प्ले वाला HTC U Ultra

एचटीसी के ये दोनों फोन – HTC U Ultra तथा HTC U Play काफी समय से सुर्ख़ियों का हिस्सा रहे है. लेकिन आज आखिरकार कंपनी ने इन दोनों स्मार्टफोन को लॉन्च कर ही दिया. दोनों स्मार्टफोन एचटीसी की एक नयी व खास टेक्नोलॉजी – Sense Companion से लैस है. यह फीचर आपके फोन के यूज करने के तरीके को सीखता है तथा आपको सलाह देता है.

कंपनी ने इन दोनों स्मार्टफोन्स को चार अलग-अलग रंगों में लॉन्च किया है – सफायर ब्लू, ब्रिलियंट ब्लू, कॉस्मेटिक पिंक तथा आइस वाइट. कंपनी ने अभी तक इन दोनों स्मार्टफोन्स की कीमत के बारे में तो कुछ नहीं कहा है लेकिन इतना जरुर बता दिया है कि ये फोन्स इंडिया में मार्च महीने के दौरान किसी समय उपलब्ध होंगे.

इसे भी देखें: फीचर फ़ोन से कैसे भेजें पैसे, *99# द्वारा...

पहले बात करने है एचटीसी के ये नए सेंस कम्पैनियन के बारे में. यह आपको विभिन्न प्रकार की चीजों के बारे में सलाह देगा. जैसे अगर बाहर ठंढ ज्यादा है तो ये आपको गर्म कपडे पहनने की सलाह देगा. आपके फोन को यूज करने के तरीके को सिख कर आपको ये यह भी सलाह दे सकता है कि दिन भर फोन यूज करने के लिए आपको कितने प्रतिशत फोन चार्ज करना चाहिए. इतना ही नहीं, वीकेंड्स के दौरान ये आपको अच्छे रेस्टोरेंट्स वगैरह की भी सलाह देगा.

दोनों स्मार्टफोन्स सिंगल तथा ड्यूल सिम वैरिएंट में उपलब्ध होंगे. इसके फिजिकल डिजाईन की बात करें तो कंपनी ने “लिक्विड सरफेस” कर्वड ग्लास से इस फोन को बनाया है. दोनों स्मार्टफोन्स एंड्राइड 7.0 नूगा पर चलते है. कंपनी ने इसमें कस्टमाइज किया हुआ Sense यूजर इंटरफ़ेस भी लगाया है.

इसे भी देखें24MP कैमरा तथा स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर से लैस Nokia 8 होने वाला है लॉन्च

HTC U Ultra

सबसे पहले बात करते है HTC U Ultra की. कंपनी ने इस फोन में दो डिस्प्ले लगाए है. फोन में 5.7 इंच की सुपर एलसीडी प्राइमरी डिस्प्ले लगी है जिसका रेजोल्यूशन 1440 x 2560 है. वहीं फोन के सेकेंडरी डिस्प्ले 2 इंच का है जिसका रेजोल्यूशन 1040 x 160 पिक्सल है.

यह स्मार्टफोन दो स्टोरेज वैरिएंट में आता है. पहले वैरिएंट में 64GB की इंटरनल स्टोरेज है तथा इसकी डिस्प्ले कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 से लैस है, वहीं इसका दूसरा वैरिएंट 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है तथा इसकी डिस्प्ले सफायर ग्लास प्रोटेक्शन से लैस है. दोनों स्मार्टफोन के इंटरनल स्टोरेज को माइक्रो-एसडी कार्ड की मदद से 2TB तक बढाया जा सकता है.

इसे भी देखेंआईडिया ने पेश किया नया ऑफर, दे रहा है ज्यादा डाटा और अनलिमिटेड वोइस कॉल्स

HTC U Ultra में कंपनी ने क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 821 चिपसेट लगाया है जिसके भीतर 2.15 गीगाहर्ट्ज की गति से चलने वाला क्वाड-कोर प्रोसेसर तथा 4GB रैम लगा है. फोन में उपलब्ध कनेक्टिविटी सुविधाओं की बात करे तो यह स्मार्टफोन 4G LTE, VoLTE, जीपीएस, ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई 802.11 ac, एनएफसी, DLNA, मीराकास्ट, एचटीसी कनेक्ट तथा यूएसबी टाइप-सी से लैस है.

HTC U Ultra के पीछे 12 अल्ट्रापिक्सल का कैमरा लगा है जो कि 1.55 माइक्रोन पिक्सल, बीएसआई सेंसर, लेज़र डिटेक्शन ऑटोफोकस, फेज डिटेक्शन ऑटोफोकस, ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन, f2.8 एपरचर तथा ड्यूल-टोन एलइडी फ़्लैश से लैस है. फोन के सेल्फी कैमरा की बात करें तो कंपनी ने इसमें 16 मेगापिक्सल का कैमरा फ्रंट पर लगाया है. फ्रंट कैमरा अल्ट्रापिक्सल मोड तथा बीएसआई सेंसर से लैस है.

इसे भी देखेंPayTM ने जारी किया नया अपडेट: ट्रांजैक्शन लिमिट बढाने के साथ-साथ आये कई नए फीचर

HTC U Ultra में चार सेंसर लगाए गए है – जायरोस्कोप, डिजिटल कंपास, एम्बिएंट लाइट तथा एक्सेलरोमीटर. फोन के फ्रंट पर एक “होम की” भी लगी है जो फिंगरप्रिंट सेंसर का काम करती है. फोन की लम्बाई-चौड़ाई की बात करे तो इसक डायमेंशन 162.41 x 79.79 x 7.9 मिलीमीटर है, वहीं इसका वजन 170 ग्राम है.

कंपनी ने HTC U Ultra में बूमसाउंड हाई-फाई एडिशन स्टीरियो स्पीकर्स, Hi-Res ऑडियो सपोर्ट तथा 3डी ऑडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट को 4 माइक्रोफोन के साथ लगाया है. फोन में 3,000 mAh की बैटरी भी लगी है जो कि क्विक चार्ज फीचर से लैस है. इसकी बैटरी 16 घंटे का टॉक-टाइम तथा 13 दिन का स्टैंडबाई टाइम देता है.

इसे भी देखेंसुषमा स्वराज ने दी अमेज़न को चेतावनी, भारतीय झंडे वाली डोर मैट बेचने के लिए तुरंत मांगे माफ़ी वरना वीजा होगा रद्द

HTC U Play

अब बात करते है HTC U Play की. यह स्मार्टफोन दो वैरिएंट में लॉन्च हुआ है. पहले वैरिएंट में 3GB के रैम के साथ 32GB की इंटरनल स्टोरेज है, वही दूसरे वैरिएंट में 4GB की रैम के साथ 64GB की इंटरनल स्टोरेज है. इस फोन में 5.2 इंच की फुल-एचडी सुपर एलसीडी डिस्प्ले लगी है जिसका रेजोल्यूशन 1080 x 1920 पिक्सल है. स्क्रीन की सुरक्षा के लिए कंपनी ने इस्मने गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन लगाया है.

HTC U Play के अन्दर मीडियाटेक का हिलिओ P10 चिपसेट लगा है जिसके भीतर ओक्टा-कोर प्रोसेसर मौजूद है. HTC U Ultra की तरह ही आप इस स्मार्टफोन के इंटरनल स्टोरेज को माइक्रो-एसडी की मदद से 2TB तक बढ़ा सकते है. फोन में चार सेंसर भी लगे है – जायरोस्कोप, डिजिटल कंपास, एम्बिएंट लाइट तथा एक्सेलरोमीटर.

इसे भी देखें: [Hindi - हिन्दी] 10 racing games to enjoy on your Android device in Hindi (July 2016) Video 

फोन के पीछे 16 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है जो कि बीएसआई सेंसर, ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन, पीडीएएफ, f/2.0 एपरचर तथा ड्यूल-टोन एलइडी फ़्लैश से लैस है. फोन का फ्रंट कैमरा भी 16 मेगापिक्सल का है जो कि अल्ट्रापिक्सल मोड, बीएसआई सेंसर, तथा f/2.0 एपरचर से लैस है.

HTC U Play में उपलब्ध कनेक्टिविटी सुविधाओं की बात करें तो ये फोन 4G LTE, VoLTE, जीपीएस, ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई 802.11 ac, एनएफसी, DLNA, मीराकास्ट, एचटीसी कनेक्ट तथा यूएसबी टाइप-सी से लैस है. अगर फोन की लम्बाई चौड़ाई की बात करें तो इसका डायमेंशन 145.99 x 72.9 x 7.99 मिलीमीटर है. वहीं फोन का वजन 145 ग्राम है.

इसे भी देखेंiPhone 8 में नहीं होगा एल्युमीनियम बॉडी, इस बार कंपनी लगाएगी स्टेनलेस स्टील बॉडी

HTC U Play के फ्रंट पर एक “होम की” भी लगी है जो फिंगरप्रिंट सेंसर का काम करती है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन के अन्दर 2,500 mAh की बैटरी को लगाया है जो कि फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. इसकी बैटरी 15.21 घंटे का टॉक-टाइम तथा 427.54 घंटे का स्टैंडबाई टाइम देती है.

Tags
  • HTC
  • HTC U Ultra
  • HTC U Play
  • Smartphones
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
Redmi Note 10T 5G (Metallic Blue, 4GB RAM, 64GB Storage) | Dual 5G | 90Hz Adaptive Refresh Rate | MediaTek Dimensity 700 7nm Processor | 22.5W Charger Included
Redmi Note 10T 5G (Metallic Blue, 4GB RAM, 64GB Storage) | Dual 5G | 90Hz Adaptive Refresh Rate | MediaTek Dimensity 700 7nm Processor | 22.5W Charger Included
₹ 14999 | $hotDeals->merchant_name
Apple iPhone 13 (128GB) - Starlight
Apple iPhone 13 (128GB) - Starlight
₹ 64900 | $hotDeals->merchant_name
realme narzo 50A Prime (Flash Blue, 4GB RAM+64GB Storage) FHD+ Display | 50MP AI Triple Camera (No Charger Variant)
realme narzo 50A Prime (Flash Blue, 4GB RAM+64GB Storage) FHD+ Display | 50MP AI Triple Camera (No Charger Variant)
₹ 11499 | $hotDeals->merchant_name
Apple iPhone 12 (64GB) - White
Apple iPhone 12 (64GB) - White
₹ 47999 | $hotDeals->merchant_name
OnePlus 10 Pro 5G (Volcanic Black, 8GB RAM, 128GB Storage)
OnePlus 10 Pro 5G (Volcanic Black, 8GB RAM, 128GB Storage)
₹ 61999 | $hotDeals->merchant_name