MWC 2016: HP Elite x3 विंडोज 10 आधारित स्मार्टफ़ोन लॉन्च

MWC 2016: HP Elite x3 विंडोज 10 आधारित स्मार्टफ़ोन लॉन्च
HIGHLIGHTS

कंपनी जल्द ही दो डॉक को भी पेश करेगी, जिनमें से एक Elite x3 को डेस्कटॉप की तरह इस्तेमाल करने के लिए बना देगा, जबकि दूसरा इस स्मार्टफ़ोन को लैपटॉप की तरह इस्तेमाल करने लायक बना देगा.

मोबाइल निर्माता कंपनी HP ने MWC 2016 से पहले ही अपने नए स्मार्टफ़ोन Elite x3 को पेश किया है. यह कंपनी का फ्लैगशिप स्मार्टफ़ोन है और यह विंडोज 10 मोबाइल पर काम करता है. इसके साथ ही कंपनी ने जानकारी दी है कि, कंपनी जल्द ही दो डॉक को भी पेश करेगी, जिनमें से एक Elite x3 को डेस्कटॉप की तरह इस्तेमाल करने के लिए बना देगा, जबकि दूसरा इस स्मार्टफ़ोन को लैपटॉप की तरह इस्तेमाल करने लायक बना देगा.

इससे पहले HP ने दो साल पहले विंडोज आधारित स्मार्टफ़ोन बनाया था, हालाँकि कंपनी ने एक बारे फिर से माइक्रोसॉफ्ट मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम की ओर रुख किया है, लेकिन ये पहला मौका है जब कंपनी डेस्कटॉप फीचर्स को भी दे रही है.

अगर HP Elite x3 स्मार्टफ़ोन के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें 5.96-इंच की QHD AMOLED डिस्प्ले दी गई है, जो की गोरिला ग्लास 4 से प्रोटेक्टेड है. इस डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 1440×2560 पिक्सल है. यह स्मार्टफ़ोन 2.15GHz कुअलकॉम स्नेपड्रैगन 820 प्रोसेसर और 4GB की रैम से लैस है, इस स्मार्टफ़ोन में 64GB की इंटरनल स्टोरेज भी दी गई है, जिसे माइक्रो-SD कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है.

इसके साथ ही HP Elite x3 स्मार्टफ़ोन में 15 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा मौजूद है. इस स्मार्टफ़ोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है.

इसके अलावा इस स्मार्टफ़ोन में वाई-फाई MiMo 802.11a/b/g/n/ac, LTE, 3G फीचर्स भी मौजूद है. इसमें 4150mAh की बैटरी भी दी गई है, यह वायरलेस चार्जिंग फीचर से लैस है. 

इसे भी देखें: EXCLUSIVE: MWC 2016 में HTC 4 नए स्मार्टफोंस करेगा लॉन्च

इसे भी देखें: MWC 2016: अल्काटेल आईडल 4 और आईडल 4S पेश

इमेज सोर्स

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo