आज माइक्रोसॉफ्ट कर सकता है कुछ बड़ी घोषणाएं, ऐसे देखें माइक्रोसॉफ्ट बिल्ड की लाइव स्ट्रीमिंग

आज माइक्रोसॉफ्ट कर सकता है कुछ बड़ी घोषणाएं, ऐसे देखें माइक्रोसॉफ्ट बिल्ड की लाइव स्ट्रीमिंग
HIGHLIGHTS

आप की-नोट लाइव स्ट्रीमिंग को माइक्रोसॉफ्ट की साइट पर देख सकते हैं।

अब जब हम सभी Microsoft से विन्डोज़ 10 के लिए लेटेस्ट अप्रैल अपडेट को इनस्टॉल कर चुके हैं, तो अब वक़्त आ गया है आगामी बिल्ड कॉन्फ्रेंस पर Microsoft के ग्रैंड प्लान्स को चेक करने का, जो कि आज शुरू होना है।

पिछले हफ्ते Facebook की F8 कॉन्फ्रेंस पूरी हो चुकी है और अब Microsoft के बिल्ड 2018 की शुरुआत हो रही है जो कि आज यानी 7 मई को अपने टिपिकल टू-डे की-नोट्स के साथ 8.30AM PT (or 9:00PM IST) को शुरू होनी है, यह कॉन्फ्रेंस 7 मई से 9 मई तक चलेगी।

आप की-नोट लाइव स्ट्रीमिंग को माइक्रोसॉफ्ट की साइट (जिसके लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा) पर देख सकते हैं। पिछले साल के बिल्ड में नॉन-डेवलपर्स के लिए कुछ उल्लेखनीय घोषणा की गई थी, और हम पहले ही इसके बारे में अधिक अनुमान नहीं लगा रहे हैं और हम AI के Microsoft वर्जन को देखने की उम्मीद कर रहे हैं तथा इसकी टाइमलाइन क्रोस-डिवाइस हैण्डऑफ के बारे में जानकारी मिलने की भी उम्मीद है, जो कि विन्डोज़ अप्रैल 2018 अपडेट में जारी किया जा चुका है।

उम्मीद है कि पिछले साल घोषित की गई क्षमताओं के बारे में प्रोग्रेस रिपोर्ट सुनने को मिले, जैसे कि इसके फ़्लूएंट डिज़ाइन इंटरफेस का ग्रेजुअल रोलआउट आदि या टैब्स में ग्रुपिंग ऐप्स, डाटा इर साइट्स के लिए विन्डोज़ सेट फीचर, जो कि पिछले साल से बीटा में है और हाल ही में इसे विन्डोज़ 10 के आगामी वर्जन लेटेस्ट Redstone 5 में पेश किया गया है। इसके अलावा लम्बे समय से डिले हो रहे कोरटाना और अमेज़न अलेक्सा के बीच इंटीग्रेशन के देखे जाने की भी उम्मीद है।

बिल्ड में देखे गए डिवाइसेज में कटिंग और पेस्टिंग के लिए क्लाउड क्लिपबोर्ड के बारे में भी अफवाहें सुनने में आई हैं।  बिल्ड का बल्क वास्तव में अपने Azure क्लाउड-कंप्यूटिंग प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करके व्यावसायिक अनुप्रयोगों के निर्माण के लिए माइक्रोसॉफ्ट के उपकरणों पर ध्यान केंद्रित करेगा।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo