Nokia 106 (2018): HMD Global की ओर से बजट में आया नया फीचर फोन

Nokia 106 (2018): HMD Global की ओर से बजट में आया नया फीचर फोन
HIGHLIGHTS

हम सभी जानते हैं कि फीचर फोन बाजार में HMD ग्लोबल की ओर से काफी सीरियस लिया जा रहा है। ऐसा इसलिए भी कहा जा सकता है कि स्मार्टफोंस के साथ साथ कंपनी फीचर फोंस को निरंतर लॉन्च कर रही है।

हम सभी जानते हैं कि फीचर फोन बाजार में HMD ग्लोबल की ओर से काफी सीरियस लिया जा रहा है। ऐसा इसलिए भी कहा जा सकता है कि स्मार्टफोंस के साथ साथ कंपनी फीचर फोंस को निरंतर लॉन्च कर रही है। अब कंपनी ने अपना एक नए फीचर फोन Nokia 106 (2018) लॉन्च कर दिया है, यह 2013 में लॉन्च किये गए Nokia 106 की ही पीढ़ी का नया मोबाइल फोन है। हालाँकि नए फोन को कई बड़े और नए बदलावों के साथ लॉन्च किया गया है। फोन को इस बात पॉलीकार्बोनेट से निर्मित किया गया है। इसके अलावा फोन की बैटरी को लेकर कंपनी का कहना है कि यह आपको 21 दिन का स्टैंड बाय टाइम देने के साथ साथ 15 घंटे का टॉक टाइम भी इस फोन के साथ ऑफर कर रही है। यही खासियत इस फोन को दूसरों से अलग कर सकती है। इसके अलावा फोन का डिजाईन काफी बेहतर है।

Nokia 106 (2018) स्पेसिफिकेशन्स और फीचर

Nokia 106 (2018) एक ड्यूल सिम को सपोर्ट करने वाला फीचर फोन है। इसमें आपको एक 1.8-इंच की QQVGA स्क्रीन 160×120 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ मिल रही है और यह एक TFT डिस्प्ले है। इसके अलावा फोन में आपको एक मीडियाटेक MT6261D प्रोसेसर इस्तेमाल किया गया है, और इसमें 4MB की रैम भी दी गई है। इसके अलवा इसमें आपको 4MB की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है। 

फोन को माइक्रो-USB पोर्ट और एक 3.5mm के ऑडियो जैक के साथ लॉन्च किया गया है। फोन में FM रेडियो और LED फ़्लैशलाइट भी मिल रही है। फोन में आपको एक 800mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है। जिसके बारे में हम ऊपर चर्चा कर ही चुके हैं कि कंपनी के अनुसार यह आपको कितने समय तक परेशान नहीं करने वाली है। 

Nokia 106 (2018) की कीमत

इस फीचर फोन नोकिया 106 (2018) को RUB 1,590 की कीमत में लॉन्च किया गया है, जो लगभग Rs 1,700 होती है। अभी इस फोन को आप डार्क ग्रे कलर वैरिएंट में ले सकते हैं। इसके अलावा यह इस सप्ताह में ही रूस में सेल के लिए आने वाला है। हालाँकि अभी भारत में इसके लॉन्च और कीमत को लेकर अभी तक HMD ग्लोबल ने कुछ भी नहीं कहा है।

वाया:

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo