Hike पर बिना इंटरनेट भी कर सकते हैं मैसेजिंग

Hike पर बिना इंटरनेट भी कर सकते हैं मैसेजिंग
HIGHLIGHTS

हाइक ने कुछ समय पहले अपने यूजर्स की सुविधा के लिए Hike Direct नामक एक फीचर लॉन्च किया था जिसके माध्यम से आप बिना इंटरनेट भी कर सकते हैं मैसेजिंग...

यूँ तो इंस्टेंट मैसेजिंग की दुनिया में कई बड़े दिग्गज हैं जिनमें व्हाट्सऐप को अगर देखें तो इसे ज्यादा यूजर्स इस्तेमाल करते हैं. वहीँ दूसरे मैसेजिंग ऐप्स भी अपने को साबित करने की होड़ में लगे हैं. इसी राह पर चलते हुए Hike ने अब एक नया फीचर लॉन्च किया है Hike Direct, जिसके माध्यम से आप बिना इंटरनेट भी चैटिंग कर सकते हैं. इतना ही नहीं चैटिंग के अलावा आप बिना इंटरनेट के ही फोटो, स्टीकर, फाइल्स आदि भी भेज सकते हैं. शर्त बस इतनी है कि दोनों यूजर्स को उस समय जब आप चैटिंग कर रहे हों Hike नेटवर्क पर ही होना जरुरी है. इसके साथ ही दो यूजर्स की दूरी केवल 100 मीटर से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

कंपनी के मुताबिक हाइक मैसेजिंग एप्लिकेशन में हर साल 100 फीसदी यूजर्स का इजाफा हो रहा है, साथ ही कम्पनी यह भी कहती है कि इसके जरिये हर महीने लगभग 200 करोड़ मैसेज भेजे और रिसीव किये जाते हैं.

बता दें कि इससे पहले Hike ने अपना ग्रुप कॉलिंग का फीचर पेश किया था. इसके माध्यम से 100 लोगों एक-दूसरे से कनेक्‍ट कर सकते हैं. इस फीचर को हाइक के लेटेस्‍ट वर्जन को अपग्रेड करके पाया जा सकते हैं. यह गूगल प्‍ले स्‍टोर पर आज से उपलब्‍ध हो गया है. कॉलिंग फीचर 4जी और वाई-फाई पर काम करता है और फ़िलहाल इसकी शुरुआत एंड्रॉयड स्‍मार्टफोन से की गई है. इसे इस साल के आखिर तक आईओएस और विंडो प्‍लेटफॉर्म पर भी उतारा जाएगा. कंपनी ने कहा कि‍ ग्रुप कॉलिंग फीचर स्‍टूडेंट्स और फैमि‍ली की जरूरतों को ध्‍यान में रखते हुए लॉन्‍च कि‍या गया जो ग्रुप चैट करना पसंद करते हैं.

इसके साथ ही हाइक मैसेंजर के फाउंडर और सीईओ केवि‍न भारती मि‍त्‍तल ने एक बयान में कहा है कि‍, अब आप एक बटन दबाकर एक कॉल में 100 लोगों को एक साथ जोड़ सकते हैं.

इमेज सोर्स:

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo