Google Play Store से हटाए गए ये 11 apps, जोकर मालवेयर से थे इन्फेक्टेड

Google Play Store से हटाए गए ये 11 apps, जोकर मालवेयर से थे इन्फेक्टेड
HIGHLIGHTS

Google Play Store से हटाए गए ये ऐप्स

Google ने कुछ एंडरोइड ऐप्स को किया बैन

मालिशियस ऐप्स में शुमार हैं ये नाम

Google ने प्ले स्टोर से 11 ऐप्स को हटा दिया है। हटाए गए ये ऐप्स खतरनाक जोकर मालवेयर से इन्फेक्टेड है। गूगल 2017 से इन ऐप्स को ट्रैक कर रहा है। चेकपॉइंट रिसर्चस ने इन ऐप्स में जोकर malware का नया वेरिएंट पाया था। हैकर्स ने लोगों से उनकी बिना जानकारी के प्रीमियम सर्विस को सबस्क्राइब कराने का नया रास्ता निकाल लिया था। हैकर्स ऐप्स में जाने के नए रास्ते से गूगल प्ले के प्रोटेक्शन को भी पास कर सकते हैं।

Google removed 11 apps from play store

Play Store पर 11 ऐप्स में जोकर मालवेयर पाया गया है। Check Point ने कहा कि Google ने इन सभी ऐप्स को play store से हटा दिया है। अगर आपके Android फोन में इन ऐप्स में से कोई ऐप है तो तुरंत इन्हें रिमूव कर दें। इस लिस्ट में ये ऐप्स शामिल हैं…

com.imagecompress.android

com.contact.withme.texts

com.hmvoice.friendsms

com.relax.relaxation.androidsms

com.cheery.message.sendsms (two different instances)

com.peason.lovinglovemessage

com.file.recovefiles

com.LPlocker.lockapps

com.remindme.alram

com.training.memorygame

Check Point ने आगे ये भी कहा, कि Google Play के सिक्योरिटी फीचर्स के बावजूद Joker malware को डिटेक्ट करना काफी मुश्किल है। ऐसा भी हो सकता है कि यह बहुत चतुरता से Google Play Store पर वापसी ले।

इस साल की शुरुआत में, Google गूगल ने एक रिपोर्ट में बताया था कि प्ले स्टोर पर 1,700 malicious “Bread” apps को डिटेक्ट कर के रिमूव किया गया था। ये Bread apps जोकर मालवेयर के साथ हैं।

Google ने कहा था कि इन ऐप्स को यूज़र्स द्वारा डाउनलोड करने से पहले ही रिमूव कर दिया गया था। Joker malware को गूगल 2017 से ट्रैक कर रहा है। 

Via

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo