Google Pixel 4 और Pixel 4 XL हुए लॉन्च, डुअल कैमरा, 90Hz डिस्प्ले और स्नैपड्रैगन 855 से लैस

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया Oct 16 2019
Google Pixel 4 और Pixel 4 XL हुए लॉन्च, डुअल कैमरा, 90Hz डिस्प्ले और स्नैपड्रैगन 855 से लैस

A quick look at some key features of Philips’ air purifiers

This handy little gadget has become a necessity, especially in metropolitan cities where pollution levels tend to be quite high

Click here to know more

HIGHLIGHTS

भारत में लॉन्च होंगे होंगे Pixel 4 सीरीज़ के फोंस

स्नैपड्रैगन 855 द्वारा हैं संचालित

Google ने New York में आयोजित इवेंट में अपने Pixel 4 और Pixel 4 XL स्मार्टफोंस से पर्दा उठा दिया है। Pixel 4 में मोशन सेन्स को भी शामिल किया गया है जो स्मार्टफोन को एयर जेस्चर सपोर्ट प्रदान करता है और इस तरह आप अपने phone के ऊपर हाथ लहरा कर ही कई काम कर सकते हैं।

Google Pixel 4 और Pixel 4 XL Price

Google Pixel 4 की कीमत $799 (लगभग Rs 57,000) रखी गई है और Google Pixel 4 XL का price $899 (लगभग Rs 64,000) रखा गया है। स्मार्टफोन की Shipping 24 अक्तूबर से शुरू होने वाली है और डिवाइस के लिए प्री-ऑर्डर अभी से शुरू हो गया है। Pixel 4 कुल तीन रंगों में उपलब्ध है जिसमें ब्लैक, क्लियर वही और लिमिटेड एडिशन Oh So Orange शामिल है। Pixel 4 खरीदने पर उपभोक्ताओं को तीन महीने के लिए Google One मिलेगा जिसमें 100GB क्लाउड स्टोरेज और फोन उपयोग करने में किसी हेल्प के लिए वन ऑन वन प्रो सेशन मिलेंगे।

भारत में नहीं आएगा Google Pixel 4

Pixel 4 को कम्पनी भारत में लॉन्च नहीं करने वाली है। Google ने एक बयान में कहा कि, हमने दुनिया भर में देशों में कई प्रोडक्ट्स लॉन्च किए हैं। हम लोकल ट्रेंड्स और प्रोडक्ट फीचर जैसे फैक्टर के आधार पर प्रोडक्ट को किसी भी बाज़ार में पेश करते हैं और हमने निर्णय लिया है कि Pixel 4 को भारत में पेश नहीं किया जाएगा। हमारे मौजूदा पिक्सल फोंस भारत में उपलब्ध रहेंगे और आगामी पिक्सल डिवाइसेज़ को भी भारत में पेश करेंगे।

Google Pixel 4 और Pixel 4 XL Specifications

Specifications पर नज़र डालें तो Google Pixel 4 सीरीज़ स्नैपड्रैगन 855 SoC द्वारा संचालित है और इसे 6GB रैम तथा 90Hz डिस्प्ले के साथ लाया गया है। डिवाइसेज़ में Google की टाइटन M सिक्यूरिटी चिप को रखा गया है जिससे बेहतर डाटा सिक्योरिटी ऑफर की जा सके। Google Pixel 4 सीरीज़ एंड्राइड 10 पर आधिरत है। दोनों ही फोंस को तीन सालों तक सॉफ्टवेयर और सिक्योरिटी अपडेट्स दिए जाएंगे।

Pixel 4 में 5.7 इंच की फुल HD+ OLED डिस्प्ले मिलित है जो HDR सपोर्ट के साथ आती है और इसका रेज़ोल्यूशन 444ppi है, वहीं Pixel 4 XL 6.3 इंच के QHD+ पैनल के साथ आया है और इसका रेज़ोल्यूशन 537ppi है। दोनों ही फोंस कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 के प्रोटेक्शन के साथ आते हैं। कैमरा की बात करें तो Pixel 4 में 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 12.2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा मिलता है और इन दोनों लेंस का अपर्चर क्रमश: f/2.4 और f/1.7 है। रियर कैमरा 30fps पर 4K विडियो सपोर्ट करता है और 120fps पर 1080p विडियो सपोर्ट करता है। डिवाइसेज़ के front कैमरा की बात करें तो यहां 8 मेगापिक्सल का सेंसर मिल रहा है जिससे 30fps पर 1080p विडियो रिकॉर्डिंग की जा सकती है।

Pixel 4 में 2,800mAh की बैटरी मिलती है और Pixel 4 XL को 3,700mAh की बैटरी के साथ लाया गया है। दोनों फोंस 18W फ़ास्ट चार्जिंग एडाप्टर के साथ आते हैं और इन्हें USB टाइप-C पोर्ट के साथ लाया गया है। बॉक्स में USB Type-C टू Type-C केबल भी मिलती है। Pixel 4 और Pixel 4 XL में नेनो-सिम स्लॉट दिया गया है और इन्हें एक eSIM सपोर्ट के साथ उतारा गया है।

Pixel 4 सीरीज़ में Wi-Fi 2.4GHz, 5GHz 802.11 a/b/g/n/ac और 2x2 MIMO सपोर्ट मिल रहा है। Pixel 4 और Pixel 4 XL में Bluetooth 5.0 + LE, NFC, GPS, GLONASS और गूगल कास्ट का सपोर्ट भी मिल रहा है।

logo
Digit Hindi

गूगल Pixel 4 XL 64GB

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements
Advertisements

टॉप प्रोडक्ट्स

पोपुलर मोबाइल फोंस

सारे पोस्ट देखें

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार