Pixel 4 के लिए Google Camera 7.0 APK लीक, कई दमदार फीचर्स का खुलासा

Pixel 4 के लिए Google Camera 7.0 APK लीक, कई दमदार फीचर्स का खुलासा
HIGHLIGHTS

Google Pixel 4 और Pixel 4XL के लिए Google Camera App लीक

इसमें कई नए फीचर्स आपको मिल रहे हैं, इसके अलावा एक फीचर और सामने आया है जिसका कोडनेम पनीर है

नाईटसाइड मोड को और ज्यादा बेहतर होने की उम्मीद है

Google की ओर से अभी हाल ही में एक टीज़र इमेज सामने आई थी, जो Pixel 4 मोबाइल फोन के डिजाईन से पर्दा उठा रही थी। हालाँकि अभी इन फोंस को लेकर कई अन्य लीक भी आने बाकी हैं। हालाँकि लीक जारी हैं। इस गूगल लाइनअप के बारे में काफी जानकारी अभी भी आती ही जा रही है। आपको बता देते हैं कि एक विएतनाम की शॉप के माध्यम से जानकारी सामने आ रही है कि यह फोंस वहां एक यूट्यूबर के हाथ लग गया है। इसके द्वारा इसका फर्स्ट इम्प्रैशन भी कर दिया गया है। इसके अलावा यह भी सामने आ रहा है कि इस यूट्यूबर के माध्यम से इस फोन के नए सॉफ्टवेयर भी दिखाया गया है। जो साफ़ तौर पर दर्शा रहा है कि इस मोबाइल फोन को एंड्राइड 10 पर पेश किया जाने वाला है। इसके कई फीचर्स भी लीक हुए हैं। 

XDA डेवेलपर्स की एक रिपोर्ट में ऐसा भी सामने आया है कि एक टिपस्टर की ओर से इन्हें गूगल कैमरा APK जिसका वर्जन 7.0 है, सेंड किया है, यह आगामी Pixel 4 में आने वाला है। इसके अलावा इसमें कई फीचर्स जैसे ऑडियो ज़ूम, लाइव HDR, मेश वार्पिंग जिसके द्वारा वाइड-एंगल सेल्फी की समस्या को दूर किया गया है। इसके अलावा इसके कैमरा ऐप में आपको अन्य बहुत कुछ भी मिलने वाला है।

आपको बता देते हैं कि 9to5Google की एक रिपोर्ट पर गौर करें तो इसके अनुसार, आपको होल्ड के दौरान चल रहे अपनी नापसंद के म्यूजिक को सुनने की जरूरत नहीं है, आप मात्र एक बटन पर टैप करके इस म्यूजिक को इग्नोर कर सकते हैं। इसका मतलब है कि आपको किसी भी कस्टमर केयर पर कॉल के दौरान जब होल्ड पर रखा जाता है तो आपको कुछ म्यूजिक आदि को सुनना होता है, लेकिन अब आपको इससे छुटकारा मिलने वाला है। 

यहाँ गूगल असिस्टेंट का काम शुरू होता है, इसका मतलब है कि अब इस फोन में यानी Upcoming Google Pixel 4 मोबाइल फोन में आपको गूगल असिस्टेंट के द्वारा अपनी कॉल्स का नियंत्रण भी दिया जाने वाला है। इसका मतलब है कि आपके कॉल्स को भी गूगल असिस्टेंट के नियंत्रण में दिया जाने वाला है, जिसके बाद असिस्टेंट आपको अपने आप ही इस म्यूजिक को सुनने नहीं देने वाला है। हालाँकि जब कस्टमर केयर से कोई व्यक्ति आपसे फिर बात करने लगता है, वैसे ही आपको असिस्टेंट के द्वारा नोटिफाई किया जाता है। 

इस तकनीकी के पीछे के AI स्मार्ट्स को गूगल डुप्लेक्स द्वारा निर्मित किया गया है, यह एक AI सिस्टम है, जो न मात्र बातें कर सकता है, बल्कि एक इंसान की तरह बातों को समझ भी सकता है। अगर ऐसा होता है, तो गूगल पिक्सेल 4 अपने आप में एक ऐसा स्मार्टफोन होने वाला है, जिसमें पहली दफा ऐसा किसी तकनीकी का इस्तेमाल किया जाने वाला है। इसके पहले इस तरह की तकनीकी किसी अन्य फोन में नहीं देखी गई है।

अगर हम पिछले लीक पर नजर डालें तो आपको बता देते हैं कि इस डिवाइस यानी Google Pixel 4 में एक 5.7-इंच की FHD+ स्क्रीन के बारे में जिक्र था, हालाँकि अगर Pixel 4 XL की चर्चा करें तो इसमें आपको 6.3-इंच की एक Quad HD+ स्क्रीन के बारे में जानकारी सामने आ रही थी। हालाँकि एक नए लीक में ऐसा सामने आ रहा है कि Pixel 4 में आपको एक 90Hz AMOLED स्क्रीन मिलने वाली है। जिसे गूगल की ओर से स्मूद डिस्प्ले का नाम दिया अज रहा है। इसका मतलब है कि गूगल की ओर से यह डिवाइस एक हाई रिफ्रेश रेट के साथ आने वाला है। 

आपको बता देते हैं कि रिपोर्ट में ऐसा सामने आ रहा है कि Google Pixel 4 में आपको Pixel 3 के मुकाबले एक छोटी बैटरी मिलने वाली है। हालाँकि अगर हम Pixel 4 XL की चर्चा करें तो इसमें आपको एक बड़ी बैटरी मिलने वाली है। दोनों ही मोबाइल फोंस को 6GB रैम के साथ लॉन्च किये जाने की खबर आ रही है। इसके अलावा इन्हें 64/128GB स्टोरेज के साथ लाया जा सकता है। हालाँकि इतना ही नहीं इन फोंस में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 855 चिपसेट मिलने के भी आसार हैं। साथ ही आपको इनमें स्टीरियो स्पीकर्स मिलने वाले हैं। 

अगर हम कैमरा आदि की बात करें तो आपको बता देते हैं कि Pixel 4 स्मार्टफोन में आपको एक 12MP का मेन सेंसर मिलने वला है, जो फेज डिटेक्शन ऑटोफोकस और 16MP के टेलीफोटो लेंस के साथ आने वाला है। इसके अलावा गूगल की ओर से इसे DSLR-जैसा कैमरा अटैचमेंट भी मिलने वाला है, जो Pixel 4 में आपको नजर आने वाला है, हालाँकि इसे अलग से एक एक्सेसरी के तौर पर सेल किया जाने वाला है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo