Xiaomi Mi 10 से लेकर Samsung Galaxy S20 Ultra तक, ये हैं 108MP कैमरा के साथ आने वाले सबसे धांसू स्मार्टफोन, जानें एक एक का प्राइस

Xiaomi Mi 10 से लेकर Samsung Galaxy S20 Ultra तक, ये हैं 108MP कैमरा के साथ आने वाले सबसे धांसू स्मार्टफोन, जानें एक एक का प्राइस
HIGHLIGHTS

क्या आप 108MP कैमरा के साथ आने वाले फोंस को लेना चाहते हैं?

अगर हाँ तो आप एकदम सही जगह पर हैं, आपको हम आपको 108MP कैमरा वाले फोंस के बारे में बताने वाले हैं

इसके अलावा आप इस लिस्ट में Xiaomi Mi 10 से लेकर Samsung Galaxy S20 Ultra तक सबसे धांसू कैमरा फोंस के बारे में जान पाएंगे

अगर आप साल के अंत में या नए साल के शुरू होने के साथ ही कुछ अच्छे कैमरा फोंस को लेने पर विचार बना रहे हैं तो आज हम आपको कुछ सबसे अच्छे यानी ऐसा भी कह सकते हैं कि 108MP कैमरा के साथ आने वाले सबसे धांसू फोंस के बारे में बताने वाले हैं। हालाँकि अब ऐसा नहीं है कि आपको एक अच्छा कैमरा फोन बाजार में मिलने वाला नहीं है। बाजार में ऐसे एंड्राइड स्मार्टफोंस की एक बड़ी फेहरिस्त है जो बढ़िया कैमरा के साथ आते हैं। कैमरा, पिछले कुछ समय में एक स्मार्टफोन के एक जरुर फीचर के तौर पर उभरा है, स्मार्टफोन फोटोग्राफी को एक नया आयाम देने के लिए कंपनियों ने काफी मेहनत भी की है। इसके बाद आज हमारे पास यानी भारतीय स्मार्टफोन बाजार में ऐसे कई स्मार्टफोंस हैं जो आपको अपने कैमरा के दम पर हैरान कर सकते हैं। हालाँकि मेरी राय में किसी भी फोन के कैमरा में ज्यादा पिक्सेल वाला कैमरा होने से ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है, लेकिन अगर आपके फोन में सैमसंग का या सोनी का सेंसर हो या किसी अन्य जानें मानें लेंस को आपके फोन में रखा गया हो तो आपके कैमरा में बड़े बदलाव देखें जा सकते हैं, जैसे नोकिया के फोंस में अन्य कई कंपनियों के साथ ही Zeiss के लेंस इस्तेमाल हो रहे हैं, इसके अलावा ISOCELL के भी लेंस इस्तेमाल में आ रहे हैं। 

हालाँकि अगर आप किसी भी प्रकार से कीमत आदि को न देखकर एक 108MP कैमरा स्मार्टफोन को लेना चाहते हैं तो आप सही जगह पर हैं। यूँ तो बाजार में 64MP कैमरा वाला फोन भी मौजूद है, लेकिन अगर हम बहुत की बात करें तो 108MP कैमरा के साथ कई मोबाइल फोंस भारतीय मोबाइल फोन बाजार में पहले से ही मौजूद हैं। हालाँकि आज हम सबके बारे में चर्चा न करते हुए आपको मात्र 108MP कैमरा के साथ आने वाले फोंस के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें आप अपनी जेब के अनुसार बजट से लेकर प्रीमियम सेगमेंट तक खरीद सकते हैं। तो आइये जानते हैं इन बेस्ट एंड्राइड और 108MP कैमरा स्मार्टफोंस के बारे में…

Xiaomi Mi 10

Xiaomi Mi 10 मोबाइल फोन को 6.67-इंच की FHD+ स्क्रीन के साथ लॉन्च किया गया है, यह एक Super AMOLED पैनल है, जिसे गोरिला ग्लास 5 ससे सुरक्षित किया गया है। इसके अलावा आपको बता देते है कि इसमें आपको एक 90Hz हाई रिफ्रेश रेट वाली स्क्रीन मिल रही है। इसके अलावा यह मोबाइल फोन HDR10+ प्लेबैक से भी सर्टिफाइड है। डिस्प्ले में आपको एक ऑप्टिकल फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल रहा है। इसके अलावा फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 865 चिपसेट मिल रहा है, जो आपको 5G सपोर्ट के साथ मिलता है, इसके अलावा यह एक Octa-core CPU है, जिसे Adreno 650 GPU के साथ पेयर किया गया है। फोन में आपको 8GB के साथ साथ 256GB तक की UFS 3.0 स्टोरेज मिल रही है, इसके अलावा फोन को MIUI 11 पर आधारित एंड्राइड 10 पर लॉन्च किया गया है। 
फोन में कैमरा आदि की बात करें तो आपको बता देते है कि Xiaomi Mi 10 स्मार्टफोन में आपको एक 108MP का प्राइमरी कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 13MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा भी मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको 2MP का मैक्रो लेंस और एक 2MP का डेप्थ सेंसर मिल रहा है। फोन में आपको एक 20MP का फ्रंट कैमरा भी मिल रहा है, जो आपको पंच-होल नौच में मिल रहा है।

Xiaomi Mi 10T Pro

Mi 10T Pro को लॉन्च किया जा चुका है, फोन के कैमरा मॉड्यूल की बात करें तो आपको बताद एते है कि इसमें आपको एक दमदार कैमरा मिल रहा है। फोन में पॉवर बटन ही फिंगरप्रिंट रीडर का भी काम करने वाला है। Mi 10T Pro में 144Hz की हाई रिफ्रेश रेट डिस्प्ले, 108MP का ट्रिपल कैमरा और 5,000mAh बैटरी दी गई है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रॉसेसर है। OS की बात करें तो यह MIUI 12 पर काम करेगा।

Mi 10T Pro फोन के फ्रंट पर पंच-होल कटआउट दिया गया है जिसमें सेल्फी कैमरा को जगह दी जाएगी। डिवाइस में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट रीडर, रेकटेंगुलर कैमरा मॉड्यूल मिलेगा जिसमें तीन लेंस के साथ एक LED फ्लैश दी जाएगी।

Samsung Galaxy Note 20 Ultra 5G

इस मोबाइल फ़ोन में भी आपको एक 108MP का कैमरा सेटअप मिल रहा है, हालाँकि इसके अलावा इस मोबाइल फ़ोन में आपको एक 6.9-इंच की स्क्रीन मिल रही है, फोन में एक ट्रिपल कैमरा सेटअप मौजूद है, इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको 12GB रैम के साथ एक 4500mAh क्षमता की बैटरी भी मिल रही है।

Motorola Edge Plus

Motorola Edge+ में 6.7 इंच की कर्व्ड डिस्प्ले दी गई है जो फुल HD+ (2520 × 1080 पिक्सल) वाली OLED डिस्प्ले है और इसका रिफ्रेश रेट 90Hz, एस्पेक्ट रेश्यो 21:9 है और इसे HDR10+ सर्टिफिकेशन दिया गया है। कर्व्ड स्क्रीन इनकमिंग कॉल की नोटिफिकेशन दिखाएगी और और साथ ही बैटरी चार्जिंग लेवल का भी यहीं पता चलेगा। इस तरह लोगों को केवल स्वाइप अप या स्वाइप डाउन कर के ही ऐप्स पर स्विच कर सकते हैं। फोन को इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेन्सर के साथ लाया गया है।

फोन को स्नैपड्रैगन 865 SoC द्वारा संचालित किया गया है और इसे 12GB रैम तथा 256GB UFS 3.0 स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है। फोन के स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रो SD कार्ड स्लॉट नहीं दिया गया है। कैमरा की बात करें तो फोन में ट्रिपल कैमरा दिया गया है जिसमें एक 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है और इसका अपर्चर f/1.8 है और दूसरा कैमरा 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल सेन्सर है तथा तीसरा 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस है जो OIS सपोर्ट के साथ आया है और 3x ऑप्टिकल ज़ूम आउटपुट देता है। इसके अलावा, एक टाइम ऑफ फ्लाइट सेन्सर भी दिया गया है। फोन के फ्रंट पर 25 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मौजूद है जिसका अपर्चर f/2.0 है।

Samsung Galaxy S20 Ultra

Samsung ने 2020 के लिए अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोंस को launch किया है जो S series के तहत आए हैं। इस सीरीज़ में तीन Galaxy S20, Galaxy S20+ और Galaxy S20 Ultra फोंस पेश किए गए हैं। तीनों फोंस नई 120Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले, 5G कनेक्टिविटी, 8K विडियो रिकॉर्डिंग के साथ इम्प्रूव्ड कैमरा, बड़ी बैटरी और अपडेटेड डिज़ाइन के साथ आए हैं। Galaxy S20 Ultra में नया 108 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है और एक 40 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा तथा 45W फ़ास्ट चार्जिंग के साथ आया है।

Samsung Galaxy S20 Ultra में 6.9 इंच की QHD Dynamic AMOLED 2X डिस्प्ले दी गई है जो 511ppi पिक्सल काउंट के साथ आई है। Galaxy S20 Ultra में 12GB या 16GB LPDDR5 रैम मिलेगी जबकि स्टोरेज के मामले में LTE और 5G वैरिएंट में 128GB, 256GB और 512GB स्टोरेज मिलेगा। बैटरी कैपेसिटी की चर्चा करें तो फोन में 5,000mAh की बैटरी दी गई है और डिवाइस 45W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगा।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo