रिपोर्ट: पोर्टल ब्रांड के तहत फेसबुक जल्द ही लॉन्च कर सकता है टीवी स्ट्रीमिंग डिवाइस

रिपोर्ट: पोर्टल ब्रांड के तहत फेसबुक जल्द ही लॉन्च कर सकता है टीवी स्ट्रीमिंग डिवाइस
HIGHLIGHTS

Facebook ला सकता है TV streaming device

वीडियो चैटिंग भी होगी संभव

रिपोर्ट्स आ रहीं हैं कि फेसबुक जल्द ही अपने TV स्ट्रीमिंग डिवाइस को लॉन्च कर सकता है। Variety की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह डिवाइस ‘Portal’ ब्रांडेड डिवाइस होगा जो Amazon Fire TV Stick की तरह ही काम करेगा। इसके साथ ही डिवाइस कई खास फीचर्स के साथ आ सकता है जिसमें कैमरा और माइक्रोफोन भी शामिल हो सकते हैं।

रिपोर्ट्स एक मुताबिक डिवाइस का कैमरा और माइक्रोफोन्स वीडियो चैटिंग के लिए इस्तेमाल किये जा सकते हैं। कहा जा रहा है कि डिवाइस Android, पर रन कर सकता है जो कि Facebook के Oculus Go और Oculus Quest devices द्वारा इस्तेमाल किया जाता है। इसके साथ ही रिपोर्ट्स का यह भी कहना है कि ऐसे प्रोवाइडर्स जिनके पास पहले से ही Android आधारित ऐप्स जैसे Amazon और Google है, के साथ काम करना और भी आसान हो जाता है।

Facebook पहले से ही Disney, Hulu और Netflix को लेकर चर्चा में है कि कंपनी इन्हें अपने नए डिवाइस में इस्तेमाल करेगी। हालांकि Variety के सूत्रों के मुताबिक नया TV device कंटेंट कन्सम्प्शन पर फोकस करेगा। Facebook ने दो Portal डिवाइस, Portal और Portal+ को पिछले साल लॉन्च किया था। Portal में आपको 10-inch की डिस्प्ले मिलती है तो वहीँ Portal+ में आपको 15-inch डिस्प्ले मिलती है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo