कैमॅन 16 प्रीमियर: टेक्नो ने भारत में पहला 48 एमपी ड्यूल सेल्फी कैमरा लॉन्च किया, ये है प्राइस

कैमॅन 16 प्रीमियर: टेक्नो ने भारत में पहला 48 एमपी ड्यूल सेल्फी कैमरा लॉन्च किया, ये है प्राइस
HIGHLIGHTS

टेक्नो कैमॅन 16 प्रीमियर की कीमत 16,999 रुपये है और यह ग्लेशियर सिल्वर कलर में उपलब्ध है।

इसकी पहली बिक्री फ्लिपकार्ट पर 16 जनवरी से दोपहर 12 बजे से आरंभ होगी

कैमॅन 16 प्रीमियर पूरे भारत में ऑफलाइन रिटेल आउटलेट पर भी उपलब्ध् है

ग्लोबल प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रैंड टेक्नोक ने वर्ष 2020 में मजबूत विकास दर्ज किया। अब टेक्नो 2021 की धमाकेदार शुरुआत करने के लिए तैयार है। अपनी लोकप्रिय कैमरे पर केंद्रित कैमॅन स्मार्टफोन सीरीज के खजाने से कंपनी ने टेक्नोक कैमॅन 16 प्रीमियर स्मार्टफोन लॉन्च किया है। यह स्मार्टफोन कैमरे की अभूतपूर्व प्रीमियम क्षमताओं के साथ इस श्रेणी में गेमचेंजर बनने के लिए तैयार है। किसी सेग्मेंट में पहली बार नए-नए फीचर्स लॉन्च करने की अपनी प्रतिष्ठा पर खरा उतरते हुए, कैमॅन 16 प्रीमियर अपने कैटेगरी के ग्राहकों के स्मार्टफोन वीडियोग्राफी अनुभव को पूरी तरह से बदलने के लिए तैयार है। पिछले साल, टेक्नो के कैमॅन स्मार्टफोन ने हायर कैमरा पिक्सल, प्रीमियम एआइ पावर्ड अल्ट्रा नाइट लेंस और पॉप-अप कैमरा के युग की शुरुआत कर फोटोग्राफी के पूरे गेम को बदल दिया था। कैमॅन 16 प्रीमियर ने इसी श्रेणी में निरंतर बदलाव की ओर बढ़ते हुए अब स्मार्टफोन से बेहतरीन और जबर्दस्त वीडियोग्राफी का ऑफर दिया है।
 
टेक्नोक कैमॅन 16 प्रीमियर को भारत के समझदार और टेक्नोलॉजी के दीवाने नौजवानों के लिए डिजाइन किया गया है, जिनके लिए उनके स्मार्टफोन वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी से सोशल मीडिया पर प्रोफेशनल क्वॉ लिटी की अपनी फोटो और वीडियो शेयर करने के लिए एक प्राइमरी गैजेट हैं। टेक्नोप कैमॅन 16 प्रीमियर मे अपने सेग्मेंट में पहली बार स्मार्टफोन के कैमरे में कई इनोवेशन किए गए हैं। जैसे यह पहला और इकलौता स्मार्टफोन है, जिसमें 64 एमपी के क्वॉड कैमरे के साथ 48 एमपी +  8 एमपी का ड्यूल फ्रंट सेल्फी कैमरा है, जिससे इस स्मार्टफोन ने इंडस्ट्री में हॉट ट्रेंड की नींव ऱखी है। नए युग का यह स्मार्टफोन सोनी आईएमएक्स 686 आरजीबी सेंसर और सुपरनाइट 2.0 को सपोर्ट करता है, जो विश्व की सबसे एक्सएक्लू8सिव ट्रेडमार्क TAIVOS™ (टेक्नो् एआई विजन ऑप्टिमाइजेशन सोल्यूशन) टेक्नोलॉजी से लैस है। केवल यही नहीं, इस कैमरे में वीडियो शूटिंग के बेमिसाल फंक्शंस, जैसे सुपरहाइब्रिड इमेज स्टैबलाइजेशन भी हैं। इससे किसी भी एंगल से बिना हिले वीडियो और तस्वीरें आती हैं। इसमें 30 एफपीएस पर 4के वीडियो और 960 एफपीएस पर सुपरस्लो मोशन वीडियो रेकॉर्ड किए जा सकते हैं। इस स्मार्टफोन में प्रोफेशनल 1080 पी पोलर नाइट लेंस है, जिससे कम रोशनी में बिना किसी शोर के जबर्दस्त और बेहतरीन पिक्चर क्वॉलिटी के वीडियो रेकॉर्ड किए जा सकते हैं। 
 
ट्रांसियॉन इंडिया के सीईओ श्री अरिजीत तालापात्रा ने लॉन्चे पर टिप्पणी करते हुए कहा, “टेक्नो  में हम स्थानीय उपभोक्ताओं की जरूरतों को ध्यान में रखकर अपने प्रॉडक्ट में नए-नए इनोवेशन करते रहते हैं। यही हमारे ब्रैंड का प्रमुख सिद्धांत है। 2021 में हम टेक्नों को स्मार्टफोन कैटिगरी में नई ऊंचाई पर ले जाने के लिए तैयार हैं। इसके लिए हमने इन सेग्मेंट्स में मोबाइल फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी टेक्नोलॉजी में नए-नए प्रयोग किए हैं। हमने कैमॅन 16 प्रीमियर जैसे अभिनव और डिसरप्टिव उत्पाीदों के साथ ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करते हैं। हमें पूरा विश्वास है कि यह एक बड़ी सफलता होगी और इससे इंडस्ट्री में नए मानक तय होंगे, जिसे दूसरे फॉलो करेंगे।”
 
टेक्नो कैमॅन 16 प्रीमियर की कीमत 16,999 रुपये है और यह ग्लेशियर सिल्वर कलर में उपलब्ध है। इसकी पहली बिक्री फ्लिपकार्ट पर 16 जनवरी से दोपहर 12 बजे से आरंभ होगी। कैमॅन 16 प्रीमियर पूरे भारत में ऑफलाइन रिटेल आउटलेट पर भी उपलब्ध् है।

टेक्नो  कैमॅन 16 प्रीमियर फोन की प्रमुख विशेषताएं – 

प्रीमियर 48एमपी+8एमपी ड्यूल डॉट इन सेल्फी कैमरा 

कैमॅन 16 प्रीमियर का फ्रंट कैमरा अपने सेग्मेंट में फर्स्ट 48 एमपी प्राइमरी सेल्फी लेंस के साथ 8 एमपी के अल्ट्रा वाइड-एंगल लेंस से लैस है, जिससे इसमें यूजर ग्रुप फोटो बड़ी आसानी से खींच सकते हैं। जब तीन या तीन से ज्यादा लोगों की सेल्फी खींचनी होती है तो यह कैमरा अपने आप इसकी पहचान कर इंटेलिजेंट तरीके से 105 डिग्री के वाइड एंगल फोड पर ऑटो स्विच कर जाता है, जिससे ग्रुप सेल्फी में किसी व्यक्ति की तस्वीर छूट न जाए। इसमें ड्यूल कैमरा फ्लैश है, जो फ्रंट बेजल के माइक्रो स्लिट में अदृश्य रूप से मौजूद रहता है। सेल्फी कैमरे में अल्ट्रा नाइट वीडियो, एआई वीडियो ब्यूटी, वीडियो पोट्रेट, स्लो मोशन, एआर शॉट 3.0 समेत कई अन्य फीचर्स मिलते हैं, जिससे यूजर्स का फोटोग्राफी का अनुभव काफी उम्दा और जबर्दस्त हो जाता है।

प्रोफेशनल फोटोग्राफी के लिए 64 एमपी एआई क्वॉड रियर कैमरा 

कैमॅन 16 प्रीमियर 64 एमपी प्राइमरी लेंस, 119 डिग्री के सुपरवाइड फोटोज और मैक्रो शॉट्स के लिए सोनी आईएमएक्स 686 सेंसर और 8 एमपी लेंस के जबर्दस्त फीचर्स के साथ मिलता है। अंधेरे में साफ वीडियोज रेकॉर्ड करने के लिए इसमें 2एमपी के पोलर नाइट वीडियो सेंसर का फीचर दिया गया है। यह 2 एमपी के बोकेह लेंस से लैस है। TAIVOS की मदद से 1/1.7 इंच का लंबा सेंसर और सुपर नाइट शॉट 2.0 अंधेरे में भी स्पष्ट और बेहतरीन तस्वीरें खींचने में सक्षम होता है।

4के हाई डेफिनेशन पर प्रीमियर वीडियो शूटिंग 

टेक्नो कैमॅन 16 प्रीमियर के प्रोफेशनल वीडियो शूटिंग फंक्शंस यूजर्स को मिलते हैं, जिससे यह स्पष्ट रूप से दिखता है कि टेक्नोलॉजी हमारे लिए क्या कर सकती है। प्रोफेशनल वीडियो मोड से आईएमएएक्स लेवल की 4 के तस्वीरें खींची जा सकती हैं। 30 एफपीएस पर 4के वीडियो और 960 एफपीएस पर  सुपर स्लो मोशन वीडियो रेकॉर्ड किए जा सकते हैं। इसमें एक प्रोफेशनल और समर्पित 1080 पी के पोलर नाइट लेंस भी आता हैं, जिससे कम रोशनी में भी साफ तस्वीरे खींची जा सकती हैं। इसके अलावा ऑटो आई फोकस यूजर को सुपर वीडियो शूट और फोटोग्राफी का अनुभव देने के लिए अपने सब्जेक्ट पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करता है।

वास्तव में शक्तिशाली और हार्डकोर मीडियाटेक का जी90टी प्रोसेसर

टेक्नो‍ कैमॅन 16 प्रीमियर में हाइपर इंजन गेमिंग टेक्नोलॉजी के साथ एक ताकतवर मीडियाटेक जी90टी प्रोसेसर दिया गया है, जो गेमिंग का एक अविश्वसनीय अनुभव प्रदान करता है। यह स्मार्टफोन कोर्टेक्स ए 76 सीपीयू और माली जी76 जीपीयू और ओक्टाकोर 2.05 एचजेड प्रोसेसर से लैस है, जो पबजी और फोर्टनाइट समेत कई अन्य हैवी गेम्स को लगातार अपना सपोर्ट देता है। 

90 Hz के रिफ्रेश रेट के साथ 17.46 सेमी (6.85)  एफएचडी+ डिस्प्ले वाली प्रीमियर डिजाइन 

टेक्नो  कैमॅन 16 प्रीमियर में 17.46 सेमी (6.85) एफएचडी+ का बिग डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्क्रीन टु बॉडी रेश्यो 90 फीसदी है। एचडीआर10+ के फीचर से यूजर को फोटो और वीडियो काफी आकर्षक नजर आते हैं और उन्हें देखने का शानदार अनुभव उन्हें मिलता है। 392 पीपीआई पिक्सल के घनत्व और 480 निट्स की चमक के साथ यूजर को बाहर धूप की रोशनी या अंधेरे में भी स्क्रीन साफ नजर आती है। 2 के अल्ट्रा क्लियर रिजोल्यूशन के साथ 90 एचजेड का फ्यूल्ड स्क्रीन रिफ्रेश रेट यूजर को आसानी से स्क्रॉल करने की अनुमति देती है। तस्वीर को बड़े पैमाने पर स्थिर बनाता है और स्मार्टफोन को यूज करने के एक्सपीरियंस में सुधार करता है। 

उच्च क्षमता की 4500 एमएएच बैटरी

टेक्नो कैमॅन 16 प्रीमियर में 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग की सुविधा के साथ 4500 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसमें 28 दिनों का स्टैंड बाइ टाइम, 42 घंटे का कॉलिंग टाइम और 140 घंटे का म्यूजिक प्लेबैक मिला है। इसमें हीट पाइप कूलिंग के साथ यूएसबी टाइप सी पोर्ट है, जो स्मार्टफोन को गर्म होने से बचाता है। इसका पूरा चार्जिंग टाइम 129 घंटे का है।

बड़ा स्टोरेज 

कैमॅन 16 प्रीमियर सुपरफास्ट तरीके से काम करने के लिए 8 जीबी की हाई कैपिसटी LPDDR4x रैम की क्षमता से लैस है। फोन का इंटरनल स्टोरेज 128 जीबी है। फोन का इंटरनल स्टोरेज तेजी से और लगातार डेटा ट्रांसफर के लिए यूएफएस 2.1 को सपोर्ट करता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo