अब हर कोई खरीद पाएगा Foldable Phone, ये कंपनी लॉन्च करेगी बेहद सस्ते में, देखें फीचर

अब हर कोई खरीद पाएगा Foldable Phone, ये कंपनी लॉन्च करेगी बेहद सस्ते में, देखें फीचर
HIGHLIGHTS

Blackview Hero 10 अब तक का दुनिया का सबसे सस्ता फोल्डेबल फोन हो सकता है।

ब्लैकव्यू का नया हीरो 10 स्मार्टफोन मई के महीने में लॉन्च होने की उम्मीद है।

अभी के लिए Nubia Flip 5G के पास सबसे किफायती फोल्डेबल फोन का खिताब है।

Blackview Hero 10 अब तक का दुनिया का सबसे सस्ता फोल्डेबल फोन हो सकता है। यह फोन कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्टेड है। लिस्टिंग से इस फोन के डिजाइन समेत कुछ मुख्य फीचर्स का खुलासा हुआ, वहीं एक नई रिपोर्ट ऑनलाइन सामने आई है जो इसकी कीमत का सुझाव देती है। इस रिपोर्ट का दावा है कि यह फोन अब तक का सबसे सस्ता फोल्डेबल स्मार्टफोन होने की उम्मीद है। अभी के लिए अप्रैल की शुरुआत में चीन में लॉन्च हुए Nubia Flip 5G के पास सबसे किफायती फोल्डेबल फोन का खिताब है।

Blackview Hero 10: Leaked Price

ब्लैकव्यू का नया हीरो 10 स्मार्टफोन मई के महीने में लॉन्च होने की उम्मीद है। GSMarena की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दावा किया गया है कि इसकी कीमत 12GB + 256GB कन्फ़िगरेशन के लिए EUR 399 (लगभग 35,400 रुपए) रखी जाएगी। यह कीमत इसे दुनिया का सबसे सस्ता फोल्डेबल फोन बनाएगी। ध्यान दें कि चीन में Nubia Flip 5G की कीमत 8GB + 256GB ऑप्शन के लिए CNY 2999 (लगभग 34,500 रुपए) से शुरू होती है।

यह भी पढ़ें; अब हवा में मे उड़ान भरेगी Air Taxi, मात्र 7 मिनट में दिल्ली से गुरुग्राम, ये होगा किराया!

Blackview Hero 10: cheapest foldable phone
Blackview Hero 10: cheapest foldable phone

Hero 10: Confirmed Specs

Blackview का एक आधिकारिक ब्लॉग पुष्टि करता है कि Hero 10 एक 6nm ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलिओ G99 प्रोसेसर से लैस होगा जिसे 12GB रैम और 256GB ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ पेयर किया जाएगा। रैम को 24GB तक वर्चुअली बढ़ाया जा सकता है। इस हैंडसेट में एक 6.9-इंच AMOLED प्राइमरी डिस्प्ले मिलेगी जिसका रिज़ॉल्यूशन 2,560 x 1,080 पिक्सल और रिफ्रेश रेट 60Hz होगा। अनफोल्ड करने पर फोन मोटाई में 8.8mm का होगा और इसका वज़न लगभग 198 ग्राम होने की उम्मीद है। 

ऑप्टिकस के लिए इस अपकमिंग हैंडसेट में ड्यूल रियर कैमरा यूनिट दिया जाएगा जिसमें 108MP का प्राइमरी सेंसर और एक 8MP का सेंसर होगा जिसे एक वाइड-एंगल लेंस के साथ पेयर किया जाएगा। फ्रन्ट कैमरा के लिए एक 32MP सेंसर मिलेगा। आधिकारिक ब्लॉग में साझा की गई एक इमेज यह भी दिखाती है कि सरक्युलर सेकेंडरी कवर स्क्रीन को बैक पैनल पर रियर कैमरा यूनिट और LED फ्लैश में बगल में रखा गया है।

Hero 10 हैंडसेट एंड्रॉइड 13-आधारित OS के साथ आएगा। यह 45W वायर्ड फास्ट चार्जिंग के साथ रिवर्स चार्जिंग को भी सपोर्ट करेगा। साथ ही इसमें ड्यूल सिम, ब्लूटूथ 5.2, OTG और NFC कनेक्टिविटी का सपोर्ट भी मिलेगा।

यह भी पढ़ें; देखें इस कंपनी का ये Trending Plan, एक आम ग्राहक के लिए इसमें सबकुछ है, चेक करें डिटेल्स

हालांकि, आधिकारिक ब्लॉग में कोई भी अन्य डिटेल सामने नहीं आई है, लेकिन ब्लैकव्यू की ग्लोबल वेबसाइट पर इस अपकमिंग डिवाइस का प्रमोशनल बैनर उपलब्ध है। इस बैनर पर क्लिक करके हम हैंडसेट की Ali Express लिस्टिंग पर पहुँच जाते हैं जो अधिक स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा करती है। इस लिस्टिंग में यह फोन EUR 958.64 (लगभग 85000 रुपए) में लिस्टेड है, जो इसकी लीक हुई कीमत से बेहद अलग है। लिस्टिंग यह भी बताती है कि यह मॉडल 20 मई से 24 मई के बीच सेल में जाएगा जो यह सुझाव दे सकता है कि लिस्टेड कीमत केवल एक प्लेसहोल्डर है न कि फाइनल कीमत है। 

ऑनलाइन लिस्टिंग में फोन के कलर ऑप्शंस का भी पता चला है। कहा गया है कि यह फोन दो शेड्स – Eclipse Black और Sakura Purple में लॉन्च होगा। इसके अलावा यह डिवाइस GPS, Glonass, Beidou, Galileo और WiFi कनेक्टिविटी भी ऑफर करेगा। दावा है कि यह एक 4000 mAh बैटरी और 1.19-इंच OLED कवर स्क्रीन के साथ आएगा जिसका रिज़ॉल्यूशन 390 x 390 पिक्सल होगा। कहा गया है कि यह एंड्रॉइड 13 पर आधारित Doke OS 4.0 पर काम करेगा। लिस्टिंग के मुताबिक हैंडसेट के डाइमेंशंस 168.99mm x 75.47mm x 8.08mm होंगे और यह LPDDR4x रैम और UFS 2.2 इनबिल्ट स्टोरेज ऑफर करेगा।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo