आपके बजट में आते हैं ये बेस्ट ड्यूल सिम मोबाइल फोंस

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 21 Jul 2020
आपके बजट में आते हैं ये बेस्ट ड्यूल सिम मोबाइल फोंस
HIGHLIGHTS

अगर आप एक ही मोबाइल फोन में दो सेलुलर सिम का आनंद लेना चाहते हैं तो हम आपके लिए कुछ ऐसे डिवाइस ले आये हैं, जो आपको ड्यूल सिम के साथ आपके बजट में मिलते हैं

यह डिवाइस ड्यूल सिम के साथ आने के साथ ही बजट-फ्रेंडली भी हैं

यह मोबाइल फोंस आपके बजट में ड्यूल सिम के साथ आते हैं, और कुछ खूबियों से भी लैस हैं, आइये जानते हैं क्या हैं ये...

Advertisements

Working from home?

Don’t forget about the most important equipment in your arsenal

Click here to know more

क्या आपके पास दो सिम कार्ड हैं? हालाँकि यह सवाल आजकल के माहौल को देखते हुए सही नहीं है, ऐसा भी कहा सकता है कि आजकल दो सिम का किसी के भी पास होना एक चलन बन गया है। कुछ लोग दो अलग अलग सिम कार्ड इसलिए भी रखते हैं क्योंकि वह अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ को अलग अलग रखना चाहते हैं। हालाँकि कुछ दो दो अलग अलग सेलुलर सिम इसलिए भी रखते हैं ताकि वह अलग अलग प्रकार के दो फायदों का आनंद एक साथ ले सकें। 

अब अगर आप उस श्रेणी से ताल्लुक रखते हैं जहां बजट स्मार्टफोन को ही तलाशा जाता है, या ऐसा भी कह सकते हैं कि अगर आप एक बजट स्मार्टफोन को ही इस्तेमाल करना जरुरी समझते हैं या आपका बजट इतना ही है जिसमें एक अच्छा कम बजट वाला स्मार्टफोन आ सकता है, तो आज हम आपके लिए एक लिस्ट ले आये हैं, जो आपको आपके बजट में दो सिम कार्ड वाले स्मार्टफोंस के बारे में बताएगी। इस लिस्ट में हमने चार स्मार्टफोंस को शामिल किया है, जो बजट में तो आते हैं ही बल्कि आपको ड्यूल सिम रखने का फायदा भी प्रदान करते हैं। हालाँकि यह स्मार्टफोंस मात्र ड्यूल सिम जैसी क्षमता से ही लैस नहीं है। इसके अलावा इन मोबाइल फोंस में आपको बढ़िया कैमरा, दमदार बैटरी, ताकतवर प्रोसेसर और ब्राइट डिस्प्ले भी मिलती है। आइये अब जानते हैं इन मोबाइल फोंस के बारे में जो आपके बजट में आते हैं ड्यूल सिम के साथ, और इन खूबियों से भी लैस हैं, जिनका जिक्र हम ऊपर का चुके हैं। 

Samsung Galaxy M21

गैलेक्सी M21 में 6.4 इंच की सुपर AMOLED डिस्प्ले दी गई है और यह 91% स्क्रीन रेश्यो ऑफर करती है तथा कम्पनी ने डिवाइस को गोरिला ग्लास 3 प्रोटेक्शन के साथ उतारा है। फोन को मिडनाईट ब्लू और रैवेन ब्लैक विकल्प में उतारा है। कैमरा की बात करें तो Galaxy M21 में ट्रिपल रियर कैमरा मिल रहा है जिसमें प्राइमरी कैमरा 48MP, का है और एक 5MP का डेप्थ सेंसर तथा 8MP का अल्ट्रा वाइड सेंसर है। सेल्फी के लिए फोन में 20MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कैमरा में नाईट मोड और प्रो मोड आदि भी मिल रहे हैं।

परफॉरमेंस के लिए फोन को एक्सिनोस 9611 chipset के साथ उतारा गया है और फोन में तेज़ LPDDR4x रैम मिल रही है। स्मार्टफोन को दो वैरिएंट 4GB रैम और 64GB स्टोरेज तथा 6GB रैम और 128GB स्टोरेज में लॉन्च किया गया है नया Galaxy M21 एंड्राइड 10 के साथ वन UI 2.0 पर काम करता है। Galaxy M21 में 6000mAh की बैटरी मिलती है जो 15W टाइप C फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है।

Redmi Note 8 Pro

Redmi Note 8 Pro को औरा डिज़ाइन के साथ लाया गया है और इसकी ख़ासियत 64MP का कैमरा है। डिवाइस को तीन रंगों Gamma Green, Halo White और Shadow Black विकल्प में लाया गया है। स्पेक्स की बात करें तो फोन में 6.5 इंच की डॉट नौच डिस्प्ले दी गई है। इसका एस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है। इसका स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 91.4% है। Redmi Note 8 Pro के Optics की बात करें तो फोन में क्वैड कैमरा को शामिल किया गया है जिसमें एक 64MP का प्राइमरी कैमरा, 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, 2MP का मैक्रो लेंस और 2MP का डेप्थ सेंसर शामिल है। सेल्फी के लिए फोन में 20MP का कैमरा दिया गया है जो कई AI फीचर्स के साथ आया है जिसमें AI ब्यूटीफाई, AI पोर्ट्रेट शॉट्स और फेस अनलॉक फीचर के साथ आया है।

Note 8 Pro को मीडियाटेक हीलियो G90T के साथ लॉन्च किया गया है और फोन एंड्राइड 10 पर आधारित MIUI 10 पर लॉन्च किया है। कम्पनी ने यह भी खुलासा किया है कि डिवाइस को दिसम्बर में MIUI 11 का अपडेट मिलना शुरू हो जाएगा। Gaming को बेहतर बनाने के लिए लिक्विड कूल सिस्टम को भी शामिल किया गया है। Redmi Note 8 Pro फोन में 4500mAh की बैटरी दी गई है जिसके साथ 18W फ़ास्ट चार्जर को भी शामिल किया गया है। Redmi Note 8 Pro को वॉयस असिस्टेंट Alexa के साथ पेश किया गया है। इसके अलावा डिवाइस में IR ब्लास्टर को भी शामिल किया गया है।

Honor 9X

Honor 9X Pro में 6.59 इंच की फुल HD+ डिसप्ले मिलेगी जिसका रेज़ोल्यूशन 1080×2340 पिक्सल है और यह 391 ppi पिक्सल डैन्सिटी के साथ आई है। डिवाइस हुवावे के HiSilicon Kirin 810 प्रॉसेसर द्वारा संचालित है और इसे 6GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है। डिवाइस के स्टोरेज को माइक्रो SD कार्ड द्वारा 512GB तक बढ़ाया जा सकता है।

Honor 9X Pro तीन कैमरा सेन्सर्स के साथ आया है। प्राइमरी लेंस 48MP का सेन्सर है और इसका अपर्चर f/1.8 है। इसके अलावा, दूसरा 8MP मेगापिक्सल का सेन्सर होगा और तीसरा 2MP का डेप्थ सेन्सर होगा। फोन के फ्रंट पर 16MP का पॉप-अप सेल्फी कैमरा मिलेगा। डिवाइस में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेन्सर और 3.5mm हैडफोन जैक मिलेगा।

यह तस्वीर हॉनर 9X Pro की है!

Honor 9X Pro कंपनी का पहला होगा है जो भारत में इन्स्टाल ऐप्स के लिए प्री-इन्स्टाल AppGallery के साथ आएगा। डिवाइस गूगल प्ले स्टोर यय गूगल ऐप और सेवायें जैसे YouTube, Gmail, Google Maps आदि ऑफर नहीं करता है। डिवाइस हुवावे ऐप्स और सेवायें ऑफर करता है। Honor 9X Pro कंपनी के EMUI 9.1.1 पर काम करता है जो Android 9 Pie पर आधारित है।

Realme X

यदि आप एक डुअल सिम स्मार्टफोन की तलाश कर रहे हैं जिसमें बड़ी नॉच-लेस डिस्प्ले हो, तो Realme X  की ओर आपको जाना चाहिए। यह एक बजट स्मार्टफोन है जो उपयोगकर्ता को वो सभी फीचर्स मुहैया करवाता है, जिसकी उन्हें एक बजट स्मार्टफोन में जरूरत होती है। आपको बताद देते हैं कि Realme X स्मार्टफोन में आपको एक 1080x2340 के पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन के साथ 6.53-इंच का फुल-बॉडी डिस्प्ले मिल रहा है। 

यह तस्वीर Realme X2 Pro की है!

फोन में बैक पर आपको एक 48MP का प्राइमरी कैमरा और 5MP का डेप्थ कैमरा आपको इसमें मिल रहा है, इसके अलावा आपको बता देते हैं कि यह मोबाइल फोन इन्हीं दो कैमरा का मिश्रण है, इस कैमरा से आपको आपको बोकेह इफेक्ट वाली तस्वीरें क्लिक करने में मदद मिलती है। फ्रंट पर, इसमें 16MP का पॉप-अप फ्रंट-फेसिंग कैमरा है, जिसके माध्यम से आप इंस्टाग्राम-पर पोस्ट करने लायक सेल्फी क्लिक कर सकते हैं। मेमोरी डिपार्टमेंट में, इसमें 4GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज मेमोरी मौजूद है, जिससे आप एक ही समय में कई हैवी फाइल स्टोर कर सकते हैं।

logo
Digit Hindi

Web Title: Best dual SIM mobile phone under a budget
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements
Advertisements

टॉप प्रोडक्ट्स

पोपुलर मोबाइल फोंस

सारे पोस्ट देखें

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

{ DMCA.com Protection Status