Asus Zenfone 5Z के लिए जारी हुआ एंड्राइड पाई अपडेट

Asus Zenfone 5Z के लिए जारी हुआ एंड्राइड पाई अपडेट
HIGHLIGHTS

असुस ने अपने फ्लैगशिप Zenfone 5Z के लिए नया एंड्राइड पाई अपडेट जारी कर दिया है।

पिछले साल नवम्बर में Asus ने घोषणा की थी कि 2019 की शुरुआत में कम्पनी अपने Zenfone 5Z स्मार्टफोन के लिए लेटेस्ट एंड्राइड 9 पाई अपडेट जारी करेगी। कम्पनी ने अब स्मार्टफोन के लिए ग्लोबली यह अपडेट जारी कर दिया है। असुस इंडिया ने ट्वीट कर के जानकारी दी थी कि Zenfone 5Z यूज़र्स को जल्द ही नया अपडेट प्राप्त होगा और कम्पनी के फोरम पर एक पोस्ट से पता चलता है कि यूज़र्स को यह अपडेट कुछ समय में प्राप्त होगा, क्योंकि बैच के हिसाब से यह अपडेट जारी किया जाएगा। ओवर-दा-एयर अपडेट का वर्ज़न नंबर 90.10.138.175 है और इस अपडेट में एंड्राइड सिक्योरिटी पैच को भी शामिल किया गया है। एक Zenfone 5Z यूज़र के मुताबिक इस अपडेट का साइज़ 1.08GB है।

फीचर्स और स्पेक्स की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस डिवाइस को एक 6.2-इंच की FHD+ एज-टू-एज नौच स्क्रीन के साथ लॉन्च किया गया है, यह 1080×2246 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ आई है। फोन की इस डिस्प्ले के आस्पेक्ट रेश्यो की अगर बात करें तो यह 19:9 है। फोन में क्वालकॉम की ओर से स्नेपड्रैगन 845 चिपसेट को शामिल किया गया है। इसके अलावा इसे 8GB की अधिकतम रैम और 256GB की अधिकतम स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है। फोन में आपको हाइब्रिड ड्यूल सिम स्लॉट्स दिए गए हैं। 

जैसा कि हमने आपको बता दिया है कि इस डिवाइस में आपको ड्यूल कैमरा मिल रहा है, तो आपको बता देते हैं कि इस डिवाइस में आपको एक 12-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा आपको इसमें एक 8-मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा भी मिल रहा है। फोन में एक 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मौजूद है। इसके अलावा इसमें एक 3,300mAh क्षमता की बैटरी भी मिल रही है। जो फ़ास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करती है। यह डिवाइस एंड्राइड Oreo पर कम करता है जो ZenUI पर आधारित है। फोन में आपको फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ फेस अनलॉक फीचर भी मिल रहा है। 

अगर फोन के कनेक्टिविटी ऑप्शन्स की बात करें तो आपको बता दें कि आपको इसमें 4G VoLTE के साथ ब्लूटूथ, ड्यूल सिम, वाई-फाई 802.11 ac, GPS और USB Type C पोर्ट भी दिया गया है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo