Apple अपने 16-इंच MacBook और नए iPad Pro को इसी महीने कर सकता है लॉन्च

Digit Hindi द्वारा | पब्लिश किया गया 04 Oct 2019 15:51 IST
HIGHLIGHTS
  • MacRumors की एक रिपोर्ट से सामने आ रहा है कि Apple ने पिछले साल 30 अक्टूबर को एक event आयोजित किया था और इस साल भी ऐसे ही एक इवेंट को आयोजित करने की योजना है

  • Apple के अक्टूबर इवेंट के लिए कई प्रोडक्ट्स को लेकर अफवाहें हैं, जिसमें एक 16-इंच मैकबुक प्रो शामिल है

  • जिसमें Apple टैग आइटम ट्रैकर्स के साथ एक आईपैड प्रो मॉडल, आईपैड प्रो मॉडल भी शामिल है

Apple अपने 16-इंच MacBook और नए iPad Pro को इसी महीने कर सकता है लॉन्च
Apple अपने 16-इंच MacBook और नए iPad Pro को इसी महीने कर सकता है लॉन्च

MacRumors की एक रिपोर्ट से सामने आ रहा है कि Apple ने पिछले साल 30 अक्टूबर को एक कार्यक्रम आयोजित किया था और इस साल भी ऐसे ही एक इवेंट को आयोजित करने की योजना है।

Apple के अक्टूबर इवेंट के लिए कई प्रोडक्ट्स को लेकर अफवाहें हैं, जिसमें एक 16-इंच मैकबुक प्रो शामिल है, जिसमें Apple टैग आइटम ट्रैकर्स के साथ एक आईपैड प्रो मॉडल, आईपैड प्रो मॉडल भी शामिल है। MACRUMORS की एक रिपोर्ट पर ध्यान दें तो इसके अनुसार, कंपनी ने 30 अक्टूबर, 2018 को न्यूयॉर्क शहर के ब्रुकलिन एकेडमी ऑफ म्यूज़िक में एक इवेंट का आयोजन किया था और इस साल फिर से उसी समय के आसपास एक इवेंट के आयोजन की चर्चा चल रही है।

रिपोर्ट के अनुसार, 16-इंच का मैकबुक प्रो 15 इंच के मैकबुक प्रो के समान साइज़ वाला होने वाला है, लेकिन बड़े डिस्प्ले के लिए छोटे बेज़ेल आकार की सुविधा आपको मिलने वाली है। डिस्प्ले 3072×1920 रेजोल्यूशन के साथ मिलने वाली है।

हालांकि मौजूदा 11-इंच और 12.9-इंच iPad Pro डिजाइन अक्टूबर 2018 में शुरू हुआ, लेकिन कंपनी इस बार इन हाई-एंड टैबलेट को अपग्रेड कर सकती है। IPhone 11 लाइनअप में A13 बायोनिक चिप को iPad Pro में भी देखे जाने के आसार नजर आ रहे हैं।

गौरतलब हो कि Apple iPhone XR की कीमत में काफी कमी आ चुकी है, अब आप इसे Rs 29,999 की कीमत में खरीद सकते हैं। Apple iPhone XR के 64GB स्टोरेज वैरिएंट को 2018 में Rs 76,900 की कीमत में लॉन्च किया गया था लेकिन सेल के दौरान डिवाइस को Rs 42,999 में खरीदा जा सकता है। इतना ही नहीं कुछ अन्य ऑफर्स भी इस डील में शामिल हैं।

उदाहरण के लिए, अगर आप iPhone 8 (64GB) को एक्सचेंज ऑफर में देकर iPhone XR खरीदते हैं तो Rs 12,000 की छूट पा सकते हैं। इसके बाद iPhone XR आपको Rs 30,999 में मिल रहा है। अगर आप iPhone 8 Plus का 64GB वैरिएंट एक्सचेंज करते हैं तो आपके लिए iPhone XR की कीमत Rs 29,999 हो जाती है।

इसी तरह अगर आप iPhone 6 Plus का 64GB वैरिएंट एक्सचेंज ऑफर करते हैं तो आप iPhone XR को Rs 37,799 में खरीद सकते हैं। हालांकि, अगर आपका मौजूदा हों वर्किंग कंडीशन में नहीं होता है या डिवाइस पर स्क्रैच या क्रेक्स होते हैं तो नए फोन की डिलीवरी रोक दी जाएगी। यूज़र्स SBI डेबिट कार्ड या चुनिन्दा क्रेडिट कार्ड द्वारा फोन खरीदने पर Rs 2,000 तक का डिस्काउंट भी पा सकते हैं।

Apple iPhone XR में 6.1 इंच की डिस्प्ले दी गई है जिसका रेज़ोल्यूशन 2436 x 1125 पिक्सल है, iPhone XR के बैक पर 12MP का सिंगल कैमरा और फ्रंट पर 7MP का सिंगल सेंसर मौजूद है। प्रोसेसर की बात करें तो iPhone XR लेटेस्ट एप्पल A12 बीओनिक चिपसेट से लैस है।

तकनीकी से जुड़ी सभी खबरों, प्रोडक्ट रिव्यू, साइंस-टेक फीचर और टेक अपडेट्स के लिए डिजिट.इन पर जाएँ या हमारे गूगल न्यूज पेज पर क्लिक करें।

Digit Hindi
Digit Hindi

Email Email Digit Hindi

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi Read More

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

लेटेस्ट लेख सारे पोस्ट देखें

Advertisements

VISUAL STORY सारे पोस्ट देखें

;