क्या एप्पल अपने iPhone X, iPhone 6s और iPhone SE को करने वाला है बंद?

क्या एप्पल अपने iPhone X, iPhone 6s और iPhone SE को करने वाला है बंद?
HIGHLIGHTS

एप्पल ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट से Apple iPhone X, iPhone 6s और iPhone SE को हटाया. अब क्या?

एप्पल ने अपने 2018 के नए मॉडल्स यानी नए iPhones को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने 12 सितम्बर को हुए अपने इवेंट के दौरान अपने नए तीन iPhone बाजार में उतार दिए हैं, इन iPhones को लेकर चर्चा iPhone X के लॉन्च के कुछ समय बाद से ही शुरू हो गई थी। अब आखिर कार एप्पल ने अपने तीन नए iPhones को लॉन्च कर ही दिया है। 

आपको बता दें कि इन तीन नए iPhones को कंपनी की ओर से Apple iPhone XS, Apple iPhone XS Max और iPhone XR के रूप में लॉन्च कर दिया है, इसके अलावा कंपनी ने अपनी नयी एप्पल Watch सीरीज 4 को भी पेश किया है। 

जैसा कि हर बार देखने में आता है कि एप्पल नए फोन के लॉन्च के साथ ही अपने पुराने फोंस की कीमत में कटौती की घोषणा करता है, लेकिन इस साल ऐसा कुछ भी देखने में नहीं आया है। इस बार कंपनी ने अपने किसी भी पुराने मॉडल की कीमत में कटौती की घोषणा नहीं की है।

असल में इन तीन नए फोंस को लॉन्च करने के बाद देखा गया है कि कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट से अपने कुछ फोंस को हटा लिया है। इन फोंस में एप्पल iPhone X, Apple iPhone 6s और Apple iPhone SE हैं। इसका मतलब है कि अब कंपनी की ओर से आप डायरेक्टली इन फोंस को नहीं खरीद सकते हैं। 

हालाँकि जहां कंपनी ने इन फोंस को अपनी आधिकारिक वेबसाइट से हटा जरुर लिया है लेकिन भारत में इस बारे में अभी तक कोई भी जानकारी मौजूद नहीं है। इसका मतलब है कि अभी भारत में iPhone X, iPhone 6s और iPhone SE के बंद होने को लेकर कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं है। 

हालाँकि ऐसा भी हो सकता है कि आने वाले समय में इस बारे में जानकारी सामने आ जाए। या ऐसा भी हो सकता है कि वेबसाइट पर किसी भी तरह के मेंटेनेंस काम के चलते यह फोंस हट गए हों, लेकिन अगर ऐसा होता तो सभी फोंस यहाँ नजर नहीं आते। हालाँकि भारत की वेबसाइट से भी इन तीनों फोंस हटा लिया गया है, लेकिन ऐसा भी सकता है कि यह ई-कॉमर्स साइट्स के माध्यम से अभी भी सेल किये जाएँ। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo