Apple iPhone 11 Launched: कीमत, स्पेसिफिकेशन, उपलब्धता और ऑफर्स

Apple iPhone 11 Launched: कीमत, स्पेसिफिकेशन, उपलब्धता और ऑफर्स
HIGHLIGHTS

Apple ने iPhone 11, iPhone 11 प्रो और iPhone 11 प्रो मैक्स सहित आईफ़ोन के नवीनतम लाइनअप को लॉन्च किया है

iPhone 11 पिछले साल के iPhone XR का उत्तराधिकारी है

डिवाइस की कीमत 699 डॉलर है और इसे 20 सितंबर से भारत में उपलब्ध कराया जाएगा

Apple ने iPhone 11, iPhone 11 प्रो और iPhone 11 प्रो मैक्स सहित आईफ़ोन के नवीनतम लाइनअप को लॉन्च किया है। iPhone 11 पिछले साल के iPhone XR का उत्तराधिकारी है। डिवाइस की कीमत 699 डॉलर है और इसे 20 सितंबर से भारत में उपलब्ध कराया जाएगा। पेटीएम ने घोषणा की है कि आज लॉन्च किए गए सभी एप्पल उत्पादों को 20 सितंबर से पेटीएम मॉल पर उपलब्ध कराया जाएगा। कंपनी ने यह भी कहा है कि वह इन सभी उत्पादों पर 10,000 रुपये का कैशबैक देगी।

iPhone 11 Specification और Features

अगर हम स्पेक्स आदि की बात करें तो आपको बता देते हैं कि एप्पल iPhone 11 में आपको एक 6.1-इंच की LCD डिस्प्ले मिल रही है। इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको A13 Bionic प्रोसेसर मिल रहा है, जो AI क्षमताओं से लैस है. इसके अलावा मोबाइल फोन में आपको एक 12MP का टेलीफोटो और एक 12MP का ही वाइड-एंगल कैमरा मिल रहा है, इसका मतलब है कि इस मोबाइल फोन को ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया गया है। 

iPhone 11 ऑल-ग्लास डिज़ाइन के साथ सामने से समान दिखता है। Apple ने कहा कि उन्होंने स्मार्टफोन पर सबसे कठिन ग्लास का इस्तेमाल किया है ’और इसे एक वीडियो के साथ बैकअप दिया है कि कैसे iPhone एक टेबल से गिरता है, सभी महिलाओं के हैंडबैग में मिलाया जाता है। यह 30 मिनट के लिए 2 मीटर तक पानी और धूल प्रतिरोधी है। पायदान को बरकरार रखा गया है और यह 12MP ट्रू डेप्थ कैमरा सेंसर के साथ आता है, जो तेजी से फेसआईडी और सेल्फी के लिए व्यापक क्षेत्र की सुविधा प्रदान करता है।

कैमरा सॉफ्टवेयर की बात करें तो, ऐप्पल ने 'सिमेंटिक रेंडरिंग' को जोड़ा है जो मल्टीस्कैल टोन मैपिंग द्वारा हासिल किए गए 'स्मार्ट एचडीआर' के साथ-साथ इस विषय पर आधारित तस्वीरों पर निर्भर करता है। IPhone 11 भी एक रात मोड के साथ स्मार्टफोन उद्योग के बाकी हिस्सों के साथ पकड़ता है। यह कम रोशनी वाली तस्वीरों को कैप्चर करने के लिए उपयोग किया जाता है और स्वचालित रूप से आता है और कम रोशनी वाले फ़्रेमों के लिए अनुकूली ब्रैकेटिंग का उपयोग करता है।

वीडियो पर अगला, 60 एफपीएस पर 4K वीडियो शूट करने के लिए दोहरे कैमरे का भी उपयोग किया जा सकता है। यह comes सिनेमाई वीडियो स्थिरीकरण ’और वीडियो के लिए विस्तारित गतिशील रेंज के साथ आता है। क्विक टेक भी है, एक ऐसी सुविधा जहां आप शूटिंग फोटो के बीच वीडियो रिकॉर्ड करना शुरू करने के लिए कैमरे में शटर बटन को लंबे समय तक दबा सकते हैं। 12MP का फ्रंट कैमरा 60 एफपीएस पर 4K वीडियो भी ले सकता है और ऐप्पल को स्लो-फाइ कहा जाता है।

iPhone 11 उसी Apple A13 बायोनिक चिपसेट द्वारा संचालित होता है जो iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro मैक्स को भी पॉवर देता है। यह एक 7nm SoC है जिसका दावा है कि Apple प्रदर्शन में 20 प्रतिशत की वृद्धि लाता है। विशिष्ट Apple फैशन में, A13 बायोनिक को 'सबसे तेज़ सीपीयू' और 'फास्टेड जीपीयू' के रूप में कभी भी स्मार्टफोन पर बनाया गया था। ऐप्पल ने यह भी दावा किया कि यह सबसे अधिक शक्तिशाली कुशल चिप है, जिसने दक्षता में 40 प्रतिशत की वृद्धि के साथ बनाया है। यह iPhone 11 को iPhone XR से अधिक समय तक चलने की अनुमति देता है।

iPhone 11 की कीमत और उपलब्धता

iPhone 11 64GB, 128GB और 256GB वैरिएंट में उपलब्ध होगा। चुनने के लिए पांच रंग हैं – बैंगनी, हरा, पीला, काला, सफ़ेद और PRODUCT (RED)। भारत में, iPhone 11 64,900 रुपये से शुरू होगा और अधिकृत पुनर्विक्रेताओं और चुनिंदा वाहकों के माध्यम से उपलब्ध होगा।

Apple शुक्रवार, 13 सितंबर से iPhone 11 की ऑनलाइन बिक्री शुरू करेगा और 20 सितंबर से एक हफ्ते बाद ऑफलाइन स्टोर्स में उपलब्ध होगा। iPhone 11 $ 699 (लगभग 50,000 रुपये) से शुरू होगा और 20 सितंबर से अमेरिका में उपलब्ध होगा। अमेरिका में खरीदार 13 सितंबर से iPhone 11 को प्री-ऑर्डर कर सकते हैं। Apple Apple की एक साल की सदस्यता की पेशकश करेगा + के साथ बंडल किया गया। फोन, और यदि आप एक iPhone XR से अपग्रेड कर रहे हैं, तो कीमत $ 399 (लगभग 28,600 रुपये) में घटा दी जाती है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo