Apple iOS 16 के एक महीने बाद iPadOS 16 होने वाला है रिलीज

Apple iOS 16 के एक महीने बाद iPadOS 16 होने वाला है रिलीज
HIGHLIGHTS

Apple iPad OS 16 को एक महीने की देरी से रिलीज़ करेगी

Apple iOS 16 सितंबर को रिलीज़ होगा

Apple सॉफ़्टवेयर रिलीज़ इस साल देर से हुआ है

कुछ रिपोर्टों के अनुसार, Apple iOS 16 की रिलीज़ के लगभग एक महीने बाद, iPadOS 16 की रिलीज़ में देरी करने की योजना बना रहा है। जब से Apple ने iOS और iPadOS को अलग किया है। ऐसे में दोनों सॉफ़्टवेयर के अपडेट एक ही समय में बाहर हो गए हैं। हालांकि, रिपोर्ट्स की मानें तो आने वाले OS के साथ यह बदल जाएगा। जबकि iOS हमेशा की तरह सितंबर में रिलीज़ होगा, नया iPadOS एक महीने बाद, अक्टूबर में रोल आउट होगा। ब्लूमबर्ग के अनुसार, उन्होंने सबसे पहले इसकी जानकारी उन लोगों को दी थी जो इस मामले की जानकारी रखते है और इस मामले को प्राइवेट रखना चाहते थे। 

यह भी पढ़ें: क्रॉसबीट्स ने अपनी नई स्मार्टवॉच इग्नाइट ग्रांडेट को बाज़ार में उतारा

स्टेज मैनेजर iPadOS 16 

इसका कारण स्टेज मैनेजर मल्टीटास्किंग सिस्टम है जो iPadOS 16 में बनाया गया है। यह iPad मल्टीटास्किंग को मैनेज करने का तरीका है। इसे डेवलप होने में अधिक समय लग रहा है जिसके कारण इसमें देरी हुई है। नए ओएस के बीटा टेस्ट फेज़ के दौरान कुछ डेवलपर्स द्वारा स्टेज मैनेजर की आलोचना की गई, जिसमें सॉफ्टवेयर के बारे में शिकायतें बगी और कन्फुसिंग करने वाली थीं। 

ipados 16

IPadOS 16 के देर से रिलीज़ होने से यह Apple के नए iPads की रिलीज़ के करीब आ जाएगी, जो अक्टूबर के आसपास होने की उम्मीद है। हम M2 चिप के साथ एक iPad Pro देख सकते हैं, और यहां तक ​​कि एक USB-C पोर्ट से लैस एक एंट्री लेवल iPad भी देख सकते हैं और Apple ने इस बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है, वह यह कहते हुए रिकॉर्ड में चले गए हैं कि iOS 16 और iPadOS 16 के लिए कई फीचर्स प्लान सॉफ़्टवेयर के अर्ली वर्जन के साथ नहीं आएंगे। इसका मतलब यह है कि iPadOS 16 अभी भी iOS 16 के साथ-साथ लॉन्च हो सकता है और स्टेज मैनेजर को ओएस के बाद के अपडेट में जोड़ा जा सकता है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo