Apple iOS 15 हुआ लॉन्च! इन iPhones पर मिलेगी सपोर्ट, क्या आपको भी मिलेगा फायदा

Apple iOS 15 हुआ लॉन्च! इन iPhones पर मिलेगी सपोर्ट, क्या आपको भी मिलेगा फायदा
HIGHLIGHTS

Apple ने सोमवार को WWDC 2021 में अपने बहुप्रतीक्षित iOS 15 ऑपरेटिंग सिस्टम को लॉन्च कर दिया है

आईओएस 15 में कई नई चीजें और फीचर हैं जो आईफोन यूजर्स को पसंद भी आने वाली हैं

iOS 15 का पहला डेवलपर बीटा अब रोल आउट हो रहा है, लेकिन आधिकारिक रिलीज सितंबर में iPhone लॉन्च के आसपास ही होने वाला है

Apple ने सोमवार को WWDC 2021 में अपने बहुप्रतीक्षित iOS 15 ऑपरेटिंग सिस्टम को लॉन्च कर दिया है। आईओएस 15 में कई नई चीजें और फीचर हैं जो आईफोन यूजर्स को पसंद भी आने वाली हैं। आपके पास पहले से उपलब्ध सुविधाओं के अंदर बारीक नियंत्रण वाली नई सुविधाओं को इसमें शामिल किया गया है। लेकिन इसके अलावा Apple  ने इस अपडेट के साथ यूजर्स की प्राइवेसी पर बड़ा फोकस भी  किया है। iOS 15 अनिवार्य रूप से iPhone उपयोगकर्ता को यह तय करने के लिए अधिक शक्ति देता है कि क्या सबसे अच्छा काम करता है, जब उनकी प्राइवेसी/गोपनीयता की बात आती है। iOS 15 का पहला डेवलपर बीटा अब रोल आउट हो रहा है, लेकिन आधिकारिक रिलीज सितंबर में iPhone लॉन्च के आसपास ही होने वाला है।

iOS 15 की सबसे अच्छी बात यह है कि यह iOS 14 को सपोर्ट करने वाले सभी iPhone डिवाइस पर सपोर्ट करेगा। इसका मतलब है कि लिस्ट में iPhone 6s और iPhone SE से लेकर लेटेस्ट iPhone मॉडल तक  जितने भी फोन हैं, ये सभी नए iOS 15 पर काम करेंगे। Apple आमतौर पर हर साल एक पीढ़ी के iPhone को सॉफ़्टवेयर सपोर्ट लिस्ट से हटा देता है, लेकिन इस बार किसी कारण से ऐसा नहीं हुआ। ऐसा कुछ इस बार आइपॉड टच के लिए भी हुआ है। आईओएस 15 वर्तमान में स्टेबल अपडेट के तौर पर उपलब्ध नहीं है, हालाँकि आप इसके डेवलपर बीटा को डाउनलोड कर सकते हैं। आइये अब जानते है कि आखिर वह कौन से फोंस हैं जिनपर iOS 15 काम करने वाला है।

कौन कौन से iPhone सपोर्ट करेंगे iOS 15 को?

iOS 15 की सबसे अच्छी बात यह है कि यह iOS 14 को सपोर्ट करने वाले सभी iPhone डिवाइस पर सपोर्ट करेगा। इसका मतलब है कि लिस्ट में iPhone 6s और iPhone SE से लेकर लेटेस्ट iPhone मॉडल तक जितने भी फोन हैं, ये सभी नए iOS 15 पर काम करेंगे। ये रहे इन सभी के नाम:

  • iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro Max
  • iPhone 12 Mini और iPhone 12
  • iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max
  • iPhone 11
  • iPhone XS और iPhone XS Max
  • iPhone XR और iPhone X
  • iPhone 8 और iPhone 8 Plus
  • iPhone 7 और iPhone 7 Plus
  • iPhone SE पहली और दूसरी पीढ़ी 
  • iPod Touch सातवीं पीढ़ी

iPod Touch को मिला है नया जीवन

आईपॉड टच को आईओएस 15 सपोर्ट के साथ एक नया ही आधार मिल रहा है, जिससे इसकी लाइफ आगे बढ़ जाने वाली है, क्योंकि ऐप्पल ने पिछले साल इसे बंद नहीं किया था, बावजूद इसके पुराने होने के बावजूद इसे छोड़ दिया गया था।

कैसे डाउनलोड और इनस्टॉल करें iOS 15 डेवेलपर बीटा 

अगर आप iOS 15 डेवलपर बीटा डाउनलोड करना चाहते हैं, तो आप betaprofiles.com पर जा सकते हैं और iOS 15 चुन सकते हैं। आपको इंस्टाल प्रोफाइल बटन दिखाई देगा, जिस पर टैप करने से आपके आईफोन पर प्रोफाइल डाउनलोड हो जाएगा। अब, सेटिंग्स में जाएं और इस प्रोफाइल को इंस्टॉल करें। 

बग्स का करना पड़ सकता है सामना

नए ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग करने से पहले आपको सेवा की शर्तों से सहमत होना होगा। आपके द्वारा प्रोफ़ाइल स्थापित करने के बाद, सॉफ़्टवेयर अपडेट अनुभाग पर जाएँ। यहां आपको नया iOS 15 डेवलपर बीटा दिखाई देगा। इसे डाउनलोड और इंस्टॉल करें। आपका iPhone एक दो बार रीस्टार्ट होगा। आपका iPhone अब iOS 15 डेवलपर बीटा पर काम करना शुरू कर देगा। ध्यान रखें कि यह एक बीटा बिल्ड है और इसका उपयोग करते समय आपको समस्याएँ और बग्स का सामना करना पड़ सकता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo