Xiaomi ने पेश की 100W वायर्ड फ़ास्ट चार्जिंग तकनीकी, 4000mAh क्षमता की बैटरी मात्र 17 मिनट में ही हो पायेगी चार्ज

Xiaomi ने पेश की 100W वायर्ड फ़ास्ट चार्जिंग तकनीकी, 4000mAh क्षमता की बैटरी मात्र 17 मिनट में ही हो पायेगी चार्ज
HIGHLIGHTS

Xiaomi की 100W फास्ट चार्जिंग सलूशन एक वायर्ड सलूशन है, और इसके माध्यम से एक 4000mAh क्षमता की बैटरी को मात्र 17 मिनट के समय में ही पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है।

इसके अलावा अगर ओप्पो की 65W सुपर VOOC चार्ज तकनीक की बात करें तो यह लगभग 25 मिनट का समय लेती है

अगर हम Realme की 50W Super VOOC चार्जिंग टेक की चर्चा करें तो इसे एक बैटरी को चार्ज करने में लगभग 33 मिनट के आसपास का समय लगता है

जब एक तेजी से बैटरी चार्ज करने वाली तकनीकी की बात आती है, तो BBK इलेक्ट्रॉनिक्स के स्वामित्व वाले ओप्पो, वनप्लस और वीवो सैमसंग, श्याओमी और ऐप्पल के हाथों की पसंद को देखते हुए चार्ज का नेतृत्व कर रहे हैं। चीन में Xiaomi डेवलपर कॉन्फ्रेंस में, Xiaomi ने अपनी सुपर-फास्ट चार्जिंग तकनीक की घोषणा की जो केवल 17 मिनट में 4000mAh की बैटरी चार्ज करने में सक्षम है।

Xiaomi की 100W सुपर चार्ज टर्बो चार्जिंग तकनीक Vivo के 120W सुपर फ्लैश फास्ट चार्जिंग से टक्कर ले सकती है, जिसे चीनी कंपनी ने इस साल की शुरुआत में पेश किया था। Xiaomi ने अभी नए फास्ट-चार्जिंग सलूशन की घोषणा की है, लेकिन हम 2020 की शुरुआत में या 2020 के मध्य में इस तकनीक का उपयोग कर सकते हैं।

जिस समय Xiaomi कैमरा-केंद्रित फोन लॉन्च करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, उस समय BBK Electronics के स्वामित्व वाली कंपनियां- Vivo, Oppo, Realme और OnePlus तेजी से चार्जिंग समाधान के साथ आ रही हैं। उदाहरण के लिए, वीवो ने इस साल की शुरुआत में 120W सुपर फ्लैश फास्ट चार्जिंग पेश की थी, और हाल ही में, हमने ओपो रेनो ऐस स्मार्टफोन पर 65W सुपर VOOC तकनीक का उपयोग करते हुए ओप्पो को देखा। वीवो अभी तक अपने किसी भी स्मार्टफोन में 120W फास्ट चार्जिंग तकनीक का उपयोग नहीं करता है। लेकिन इस तकनीकी के साथ जल्द ही फोन आने की संभावना है।

Xiaomi की 100W फास्ट चार्जिंग सलूशन अभी भी वायर्ड सलूशन है, इसका मतलब है कि इसे वायरलेस नहीं किया गया है, यह एक 4000mAh की बैटरी को पूरी तरह से चार्ज करने में 17 मिनट का समय लेती है। कंपनी ने कहा, हम अभी उपलब्ध किसी भी Xiaomi  स्मार्टफोन पर तकनीक का उपयोग नहीं कर सकते क्योंकि इसके लिए अतिरिक्त हार्डवेयर का उपयोग करने की आवश्यकता होती है।

वीवो ने कहा कि उसकी 120W चार्ज तकनीक 13 मिनट में 4000mAh की बैटरी चार्ज करती है, जबकि Xiaomi की तकनीक में 17 मिनट में चार्ज करने की बात सामने आ रही है। इसलिए वीवो के पास अभी भी बढ़त नजर आ रही है। इसके अलावा अगर ओप्पो की 65W सुपर VOOC चार्ज तकनीक की बात करें तो यह लगभग 25 मिनट का समय लेती है, साथ ही अंत में अगर हम Realme की 50W Super VOOC चार्जिंग टेक की चर्चा करें तो इसे एक बैटरी को चार्ज करने में लगभग 33 मिनट के आसपास का समय लगता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo