अब बदल जाएगी मोबाइल फोटोग्राफी की दुनिया, सैमसंग ने लॉन्च किया 50MP का ISOCELL GN2 इमेज सेंसर, जानें क्यूँ है खास

अब बदल जाएगी मोबाइल फोटोग्राफी की दुनिया, सैमसंग ने लॉन्च किया 50MP का ISOCELL GN2 इमेज सेंसर, जानें क्यूँ है खास
HIGHLIGHTS

सैमसंग की ओर से ISOCELL GN2 इमेज सेंसर को मोबाइल फोन फोटोग्राफी के लिए लॉन्च कर दिया है

सैमसंग का यह नया ISOCELL Sensor 50MP इमेज सेंसर है, जो आपको बेहद ही शानदार तस्वीरों को देने में सक्षम है

सैमसंग ने अपने नए 50MP के ISOCELL GN2 सेंसर को लॉन्च करके मोबाइल फोटोग्राफी की दुनिया को ही बदल दिया है

सैमसंग अपने नए ISOCELL GN 2 सेंसर को लॉन्च कर दिया है, आपको बता देते है कि यह मोबाइल फ़ोन इमेज सेंसर 50MP का है, और इसका साइज़ 1.4 माइक्रोमीटर पिक्सेल का है। आपको बात देते है कि सैमसंग की ओर से सामने आ रहा है कि अगर आप सैमसंग के GN1 सेंसर की GN2 से तुलना करके देखते हैं तो आपको बता देते है कि GN2 सेंसर की मदद से आप 100MP तक की इमेजिंग को महसूस कर सकते हैं। इसके अलावा आपको ज्यादा बेहतर ऑटो-फोकस क्षमताएं भी इसमें मिल रही है। इसमें आपको बेहतर ऑटो-फोकस इसलिए भी मिल रहा है, क्योंकि इस सेंसर में आपको ड्यूल पिक्सेल प्रो तकनीकी मिल रही है, जो HDR, और Vivid रिजल्ट आपको स्मार्ट ISO Pro के माध्यम से प्रदान करती हैं। 

Samsung Electronics में सेंसर बिज़नेस के वाईस प्रेसिडेंट Duckhyun Chang का कहना है कि, “किसी भी टॉप ग्रेड प्रो कैमरा से जिस तरह की परफॉरमेंस का अंदाज़ा लगाया जाता है, वह सब आपको ISOCELL इमेज सेंसर्स में मिलता है, इसके अलावा इसमें की जाने वाली इम्प्रूवमेंट इनकी क्वालिटी और परफॉरमेंस को भी बड़े पैमाने पर बदल देती हैं। हमारे नए ISOCELL GN2 सेंसर में आपको ड्यूल पिक्सेल प्रो तकनीकी भी मिलती है, यह सभी डायरेक्शन में ऑटो-फोकस सलूशन के लिए ही काम करती है। इसके अलावा इसमें स्मार्ट ISO Pro का शामिल होना, साथ ही एडवांस्ड पिक्सेल तकनीकी का इसमें शामिल होगा, इसे और भी खास बना डेटा है। यानी GN2 से ली गई तस्वीरें आपको ज्यादा बेहतर अनुभव देने में सक्षम हैं।”

आपको बता देते है कि 1/1.12-इंच का ISOCELL GN2 सेंसर आपको रेगुलर सेटिंग में भी सबसे जानदार फोटो देने में सक्षम है, इसके अलावा लो लाइट जैसी कंडीशन में भी भी यह आपको बेहतरीन तसवीरें देने में सक्षम है। आपको बता देते है कि इस सेंसर में आपको एक बड़ा 2.8μm-pixel मिलता है, जो इसमें फोर पिक्सेल-बायनिंग तकनीकी के साथ आता है, जो लाइट को अब्सोर्ब करने की क्षमता रखता है। इसके अलावा आपको इसके माध्यम से ज्यादा ब्राइट और ज्यादा शार्प तसवीरें मिलती हैं। 

GN2 सेंसर आपको 100MP रेजोल्यूशन वाली तसवीरें लेने में सक्षम बनाता है। आपको बता देते है कि यह आपको 100MP मोड में ऐसा करने के लिए सक्षम करता है। इसके अलावा सेंसर अपने आप कलर्स को अरेंज कर सकता है, ऐसा यह री-मोज़ेक अलगो के माध्यम से करता है। इसके अलावा इसके माध्यम से अपने आप 50MP फ्रेम की तीन लेयर बन जाती है, जो ग्रीन, रेड और ब्लू रंगों की होती हैं। इसके अलावा यह फ्रेम्स बाद में अप-स्केल्ड हो जाते हैं, और आपको एक 100MP की धमाकेदार फोटो प्रदान करते हैं। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo