कोविड से लड़ रही Robin Hood Army ने पेश किया WhatsApp चैटबॉट, ऐसे कर रहे हैं लोगों की मदद

कोविड से लड़ रही Robin Hood Army ने पेश किया WhatsApp चैटबॉट, ऐसे कर रहे हैं लोगों की मदद
HIGHLIGHTS

व्हाट्सऐप पर लॉन्च किया रॉबिन हूड ने अपना चैटबॉट

186 शहरों में व्हाट्सऐप चैटबॉट दे रहा है सपोर्ट

Robin Hood Army ऐसे सीनियर सिटिज़न्स को देगा मदद

वॉलंटियर ओर्गेनाइजेशन Robin Hood Army ने WhatsApp चैटबॉट लॉन्च किया है जो भारत में कोविड-19 के दौरान सीनियर सिटिज़न के वेक्सिनेशन को ट्रैक करने में मदद करेगा। चैटबॉट को यैलो मेसेंजर और लेट्स पीपल कनेक्ट के लोगों के साथ मिलकर बनाया गया है। इसके अलावा, जो लोग रॉबिन हूड आर्मी का वॉलंटियर बनना चाहते हैं और ओर्गेनाइजेशन का हिस्सा बनना चाहते हैं, खाना या ज़रूरी चीज़ें शेअर करना चाहते हैं वो व्हाट्सऐप चैटबॉट के ज़रिए जॉइन कर सकते हैं।

WhatsApp chatbot वर्तमान समय में 21 राज्यों के 186 शहरों में सपोर्ट दे रहा है। रॉबिन हूड आर्मी के व्हाट्सऐप चैटबॉट को उपयोग करने के लिए यूजर्स को व्हाट्सऐप पर +91 8971 966 164 नंबर पर Hi लिख कर भेजना होगा और चैट में मिल रहे विकल्पों को चुनना होगा।

WhatsApp Chatbot

Robin Hood Army सीनियर सिटिज़न्स को CoWin पर रजिस्ट्रेशन और वैक्सीनेशन सेंटर चुनने में भी मदद कर रहे हैं। आज तक ओर्गेनाइजेशन के वॉलंटियर्स ने 155 शहरों में सीनियर सिटिज़न्स को कोविन पर रजिस्टर कर के वैक्सीनेटेड करवाया है।

The Robin Hood Army के फाउंडर नील घोसे ने कहा, “व्हाट्सऐप देश भर में लोगों से जुड़े रहने और लोकल कम्यूनिटी की मदद करने में व्हाट्सऐप हमारे वॉलंटियर्स का बड़ा माध्यम रहा है। हर रोज़ 227 शहरों में हमारे 100,000 वॉलंटियर्स के साथ बातचीत का सबसे बड़ा सोर्स व्हाट्सऐप ग्रुप रहे हैं। हम व्हाट्सऐप पर #SeniorPatrol कैम्पेन को लॉन्च करने के लिए काफी उत्सुक हैं जो वैक्सीनेशन में सीनियर सिटिज़न्स की मदद करेगा। हमारा मानना है कि इस तरह सीनियर सिटिज़न को वैक्सीनेशन में कोई बाधा नहीं आएगी और केवल एक मैसेज से वो मदद पा सकते हैं।”

व्हाट्सऐप इंडिया के हैड अभिजीत बोस ने कहा, “इस मुश्किल समय में व्हाट्सऐप देश भर में लोगों को एक दूसरे से कनेक्ट करने और ऐसी संस्थाओं को मदद कर रहा है जो ज़रूरी सेवाएं या जानकारी को ज़रूरतमंदों तक पहुंचा रहे हैं। Robin Hood Army एक बहुत अच्छा काम कर रही है और हम बहुत प्रसन्न हैं कि वे अपने वॉलंटियर नेटवर्क को मजबूत बनाने के लिए व्हाट्सऐप पर का सहारा ले रहे हैं।”

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo